comscore शाओमी मी मिक्स मिनी में होगा 5.5-इंच का बेजल-लैस डिसप्ले, जानें स्मार्टफोन के बारे में सब-कुछ | BGR India
News

शाओमी मी मिक्स मिनी में होगा 5.5-इंच का बेजल-लैस डिसप्ले, जानें स्मार्टफोन के बारे में सब-कुछ

शाओमी मी मिक्स के छोटे वर्जन का पोस्टर सामने आया है जिसके मुताबिक नए वेरियंट में 5.5-इंच बेजल-लैस डिसप्ले होगा और इसे नैनो कोडनेम दिया गया है।

  • Updated: February 15, 2022 3:44 PM IST
xaiom-mi-mix-mini-1

शाओमी ने पिछले महीने ही चाइना में नया स्मार्टफोन मी मिक्स लॉन्च किया था। जिसमें बेजल-लैस डिसप्ले का उपयोग किया गया। वहीं अब खबर है कि कंपनी इस स्मार्टफोन के दूसरे वेरियंट पर कार्य कर रही है जिसमें छोटा डिसप्ले होगा। जबकि मी मिक्स में 6.4-इंच का बड़ा डिसप्ले दिया गया है। वहीं मी मिक्स के नए वेरियंट में 5.5-इंच का डिसप्ले होगा जो कि बाजार में उपलब्ध स्मार्टफोन की तुलना में छोटा नहीं है किंतु ​मी मिक्स की तुलना में छोटा है। इस स्मार्टफोन को कंपनी मी मिक्स मिनी नाम से पेश कर सकती है। Also Read - 11GB RAM, 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी और 33W फास्ट चार्जिंग Redmi Note 11T 5G को सिर्फ 753 रुपये में लाएं घर, Amazon पर मिल रहा तगड़ा Discount

Also Read - Xiaomi Electric Scooter 4 Pro: शाओमी ने लॉन्च किया लो बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें रेंज से लेकर टॉप स्पीड तक की पूरी डिटेल

मी मिक्स मिनी की कुछ इमेज पहले ही सामने आ चुकी हैं। मायड्राइव डॉट कॉम वेबसाइट के माध्यम से सामने आई इमेज में इस स्मार्टफोन के नैनो कोडनेम का उपयोग किया गया है। सामने आई इमेज के देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसका डिसप्ले आकार मी मिक्स से छोटा है। किंतु इमेज के साथ उसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। वहीं अन्य लीक हुई खबरों के मुताबिक मी मिक्स मिनी क्वालकॉम 821 प्रोसेसर पर पेश होगा और इसमें 4जीबी रैम उपयोग हो सकती है। जबकि इंटरनल स्टोरेज 64जीबी की होगी। स्मार्टफोन का डिजाइन व लुक और स्पेसिफिकेशन एक समान ही होगा। उम्मीद है कि शाओमी नए स्मार्टफोन को इस साल के अंत तक पेश कर सकती है। Also Read - Xiaomi 13 सीरीज Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर के साथ नवंबर में हो सकती है लॉन्च, डिटेल्स लीक

शाओमी मी मिक्स के स्पेसिफिकेशन

पिछले महीने लॉन्च किए गए मी मिक्स स्मार्टफोन 6.4-इंच का डिसप्ले था जो कि बेजल—लैस डिसप्ले के समान था किंतु पूरी तरह बेजल-लैस डिसप्ले नहीं था। इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर का उपयोग किया गया है। इसमें 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 256जीबी तक एक्सपेंडेबल डाटा स्टोर कर सकते हैं। वहीं मी मिक्स का एक और प्रो वेरियंट भी पेश किया गया जिसमें कैमरा रिंग और फिंगरप्रिंट स्कैनर रिंग के ​किनारों पर 18के गोल्ड का उपयोग किया गया है।

फोटोग्राफी के लिए मी मिक्स में 16-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है जिसमें फेस डिटेक्शन आॅटो फोकस और डुअल टोन एलईडी फ्लैश दिए गए है। दूसरा रीयर कैमरा 5-मेगापिक्सल का है। कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर 4जी एलटीई के साथ वोएलटीई सपोर्ट, ब्लूटूथ, वाईफाई, जीपीएस और यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिए गए हैं। पावर बैकअप के लिए 4,400एमएएच की बैटरी दी गई है। जिसमें क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट उपलब्ध है।

वहीं शाओमी द्वारा नए स्मार्टफोन मी मिक्स में उपयोग किया गया बेजल—लैस डिसप्ले बाजार में अन्य स्मार्टफोन में भी ट्रेंड है। हाल ही में सामने आई एक खबर के अनुसार मैजु जल्द ही मी मिक्स के प्रतियोगी के तौर पर स्मार्टफोन लॉन्च करनेे की तैयारी में है। मैजु का बेजल-लैस डिसप्ले वाला स्मार्टफोन इस साल 24 दिसंबर 2016 को लॉन्च हो सकता है।

वेइबो वेबसाइट के माध्यम से सामने आई जानकारी के अनुसार मैजु के नए स्मार्टफोन में उच्च स्क्रीन के साथ बॉडी रेटियो उपलब्ध होगा। जो कि शाओमी के मी मिक्स स्मार्टफोन में देखने को मिला था। इसके अलावा उम्मीद है कि मैजु के बेजल-लैस स्मार्टफोन में डिसप्ले पर फिंगरप्रिंट स्कैनर इंबेडेड होगा।

इतना ही अन्य जानकारियों के अनुसार जेटीई का सब-ब्रांड नुबिया भी बेजल-लैस डिसप्ले वाल स्मार्टफोन जल्द ही भारत में लॉन्च कर सकता है। जिसमें 16-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा होगा। यह स्मार्टफोन 6.0 मार्शमेलो पर आधारित होगा और इसमें 6जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मैमोरी हो सकती है। नूबिया भारत में लॉन्च करेगी ‘बेजल-रहित’ स्मार्टफोन

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 21, 2016 12:12 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:44 PM IST



new arrivals in india