comscore Xiaomi ने लॉन्च किया दमदार ब्लूटूथ स्पीकर, कम कीमत में मिलेंगे आकर्षक फीचर | BGR India Hindi
News

Xiaomi ने लॉन्च किया दमदार ब्लूटूथ स्पीकर, कम कीमत में मिलेंगे आकर्षक फीचर

Xiaomi ने भारत में नया ब्लूटूथ स्पीकर लॉन्च कर दिया है, जो कम कीमत में आकर्षक फीचर के साथ आता है। जानिेए क्या है Xiaomi Mi Outdoor Bluetooth Speaker की कीमत और इसके फीचर्स।

Xiaomi Mi Bluetooth speaker

शाओमी ने भारत में नया ब्लूटूथ स्पीकर लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने मी ब्रांड के तहत मी आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर लॉन्च किया है, जिसे शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट मी डॉट कॉम से खरीदा जा सकता है। इस ब्लूटूथ स्पीकर की घोषणा कंपनी के ग्लोबल वीपी मनु कुमार जैन ने अपने ट्विटर हैंडल से की है। 5 वॉट साउंड क्षमता वाले इस स्पीकर की बैटरी लाइफ 20 घंटे की है। इसमें यूजर्स को वॉइस असिस्टेंट का सपोर्ट भी मिलता है। मी आउटडोर स्पीकर की कीमत 1999 रुपये है, हालांकि ये स्पीकर 30 फीसदी के डिस्काउंट के बाद 1399 रुपये में मिलता है। ये स्पीकर सिर्फ ब्लैक कलर में आता है। Also Read - शाओमी Redmi Note 8 की कीमत में बढ़ोतरी, जानें नई कीमत

मी आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर हल्का और कॉम्पैक्ट साइज में आता है, जिसके कारण इसके कहीं ले जाना आसान होता है। इस स्पीकर को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही डिवाइस से ब्लूटूथ की मदद से कनेक्ट किया जा सकता है। इस स्पीकर में 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। शाओमी का दावा है कि इस स्पीकर में 20 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक मिलता है।

Also Read - शाओमी ने ट्रेनिंग बाइक को 19.5-inch डिस्प्ले के साथ किया लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

डिवाइस में एयूएक्स पोर्ट दिया गया है। इसके साथ ही इसमें माइक्रो यूएसबी पोर्ट चार्जिंग के लिए मिलता है। खास बात यह है कि इसमें दिए गए सभी पोर्ट कवर मिलते हैं, यानी ये खुले हुए पोर्ट नहीं हैं। जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं कि इस स्पीकर को आप मी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकते हैं। शाओमी के इस ब्लूटूथ स्पीकर को आईपीएक्स 5 वॉटर रजिस्टेंस रेटिंग मिली है, यानी आपको पानी की चिंता करने की जरूरत नहीं है। Also Read - शाओमी Mi Router 4C भारत में 300Mbps बैंडविड्थ के साथ 999 रुपये में लॉन्च

मी आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर में कैरी स्ट्रिंग दी गई है। इस स्पीकर में एक पावर बटन और एक प्ले/पॉज बटन मिलती हैं, जो स्पीकर के साइड में लगी हुई है। आप इस स्पीकर में किसी भी वॉइस असिस्टेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको पहले बटन प्रेस करके इसे एक्टिवेट करना होगा। इस स्पीकर पर आपको कॉल के जवाब देने और उन्हें खत्म करने की सुविधा भी मिलती है। शाओमी का कहना है कि यह ज्यादा सेंसिटिविटी और हाई सिग्नल टू नॉइस रेशियो माइक्रोफोन के साथ आता है। इस स्पीकर में पैसिव रेडिएडर दिया गया है, जो बेहतर लो फ्रिक्वेंसी रजिस्टेंस प्रदान करता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 18, 2020 1:13 PM IST