comscore Xiaomi ने Mi TV 5 के डिजाइन का किया खुलासा, मात्र 5.9mm पतला होगा स्मार्ट टीवी
News

Xiaomi ने Mi TV 5 के डिजाइन का किया खुलासा, मात्र 5.9mm पतला होगा स्मार्ट टीवी

टीजर पोस्टर से पता चलता है कि यह टीवी 1.8mm पतली बेजल के साथ आएगा। स्क्रीन के चारों तरफ आने वाली इस बेजल का साइज Mi TV 4 सीरीज से 47.1 प्रतिशत पतला होगा।

xiaomi mi tv 5

Xiaomi Mi TV 5


Xiaomi कल यानी 5 नवंबर को चीन में अपना एक इवेंट आयोजित करने वाला है, जहां कंपनी अपने तीन नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करने वाली है। इनमें Mi CC9 Pro स्मार्टफोन, Mi Watch और Mi TV 5 शामिल है। बात करें Mi TV 5 Smart TV की तो लॉन्च से पहले कंपनी इस टीवी को कई बार टीज कर चुकी है। यह नई Mi TV सीरीज मौजूदा Mi TV 4 सीरीज की अपग्रेड होगी और मार्केट में OnePlus TV को कड़ी टक्कर देगी।

कंपनी ने अब Mi TV 5 Series को एक बार फिर टीज किया है, जिससे यह कंफर्म हो गया है कि यह टीवी काफी पतली बेजल के साथ आएगा। टीजर पोस्टर से पता चलता है कि यह टीवी 1.8mm पतली बेजल के साथ आएगा। स्क्रीन के चारों तरफ आने वाली इस बेजल का साइज Mi TV 4 सीरीज से 47.1 प्रतिशत पतला होगा। इसके अलावा शाओमी ने यह भी बताया है कि इस टीवी सीरीज की बॉडी की मोटाई केवल 5.9mm होगी।

xiaomi, xiaomi mi tv 5, xiaomi mi tv 5 price, mi tv 5 specifications

Photo: GizmoChina

शाओमी ने इस टीवी की कुछ मुख्य स्पेसिफिकेशंस का खुलासा भी किया है। इस टीवी में 12nm T972 Cortex-A55 quad-core चिपसेट होगा, जो 1.9GHz की क्लॉक स्पीड पर चलेगा। यह चिपसेट पहले के जनरेशन के CPU से 63 प्रतिशत तेज होगा। इसके अलावा यह टीवी  8K वीडियो प्लेबैक सपोर्ट के साथ आएगा। Mi TV 5 series में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज होगी। यह पिछले मॉडल के मुकाबले दो गुना रैम और चार गुना स्टोरेज है।

Xiaomi का कहना है कि Mi TV 5 series में फार-फील्ड वॉइस टेक्नोलॉजी शामिल है। इससे यूजर्स TV को वॉइस कमांड के जरिए चला सकते हैं। कंपनी का कहना है कि इसे 1 से 10 मीटर की दूरी से भी ऑपरेट किया जा सकेगा। इस टीवी में Amlogic T972 चिपसेट होगा, जिसमें Cortex-A55 quad-core CPU होगा, जो 1.9GHz की क्लॉक स्पीड पर चलेगा। यह एक हाई-एंड टीवी होगा, जिसमें 4GB रैम और 64GB स्टोरेज होगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: November 4, 2019 3:37 PM IST