comscore Xiaomi Mi Watch चीन में हुई लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस | Xiaomi Mi Watch launched in china, Price, Specifications and features
News

Xiaomi Mi Watch चीन में हुई लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Xiaomi ने आज होम मार्केट चीन में अपनी पहली स्मार्टवॉच Mi Watch लॉन्च कर दी है। कंपनी ने अपनी लेटेस्ट स्मार्टवॉच के बारे में लॉन्च से पहले ही कई जानकारियां शेयर की थी। Xiaomi के स्मार्टवॉच की कीमत 1,299 RMB है। इंडियन करेंसी के मुताबिक इस स्मार्टवॉच की कीमत करीब 13,116 रुपये के आस-पास रहती है

Xiaomi Mi Watch 4

Xiaomi ने आज होम मार्केट चीन में अपनी पहली स्मार्टवॉच Mi Watch लॉन्च कर दी है। कंपनी ने अपनी लेटेस्ट स्मार्टवॉच के बारे में लॉन्च से पहले ही कई जानकारियां शेयर की थी। Xiaomi के स्मार्टवॉच की कीमत 1,299 RMB है। इंडियन करेंसी के मुताबिक इस स्मार्टवॉच की कीमत करीब 13,116 रुपये के आस-पास रहती है। शाओमी के इस स्मार्टवॉच की स्पेसिफिकेशंस (Mi Watch Specifications) और फीचर्स (Mi Watch Features) इस प्रकार हैं।

Xiaomi Mi Watch availability and specifications

शाओमी के इस स्मार्टवॉच की चीन में प्री-बुकिंग आज शाम पांच बजे से शुरू हो जाएगी।  पहली से 11 नवंबर को चीन में दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। Xiaomi ने अपनी वॉच का एक्सक्लूसिव एडिशन भी लॉन्च किया है। इस एक्सक्लूसिव एडिशन की कीमत 1999 RMB  है। इसकी सेल साल के अंत दिसंबर में शुरू होगी।

Xiaomi Mi Watch, WearOS

Xiaomi Mi Watch के डिजाइन और स्पेसिफिकेसंस की बात करें तो यह Apple Watch की तरह है। नई वॉच में 1.78 इंंच की AMOLED डिस्प्ले दी है जिसका फ्रेम 44-mm है और पिक्सल डेन्सिटी 326PPI है। Xiaomi ने कंफर्म किया है कि इस स्मार्टफोन का बैक ceramic से बना हुआ है। इसके साथ ही बाकि फ्रेम एल्यूमिनियम अलॉय से बनी है।

Xiaomi Mi Watch 3

Apple Watch में UI नेविगेशन के लिए क्राउन दिया गया है। Xiaomi ने दाईं ओर एक सेकेंडरी बटन दिया है जो माइक्रोफोन और दूसरे फंकशन के लिए दिया गया है। इस वॉच में Snapdragon Wear 3100 SoC  जो कि 4 Cortex A7 कोर के साथ आता है। इस चिपसेट को 1.2GHz पर क्लॉक किया गया है। इस वॉच में 4G कनेक्टिविटी के लिए eSIM का ऑप्शन भी दिया गया है। Xiaomi ने बताया कि इसमें दी गई बैटरी 570mAh की है जो इसे सिंगल चार्ज पर 36 घंटे तक का बैकअप देती है।

Connectivity and WearOS

शाओमी के इस वियरेबल डिवाइस में कनेक्टिवीटि के लिए NFC, Bluetooth v4.2, Wi-Fi, और GPS दिया गया है। Xiaomi Mi Watch गूगल की WearOS के साथ आता है जिसमें कंपनी की अपनी MIUI दी गई है। इसके साथ ही Xiaomi XiaoAI assistant भी दिया गया है। Mi Watch में हार्ट रेट सेंसर, स्लीप मॉनीटर के साथ-साथ ब्लॉड ऑक्सीजन VO2 मैक्स और बॉडी इनर्जी मॉनीटरिंग दिया गया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: November 6, 2019 8:34 AM IST