comscore
News

Xiaomi ने लॉन्च की अार्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस स्मार्ट अलार्म क्लॉक, कीमत और फीचर्स के लिए पढ़ें

स्मार्ट क्लॉक क्वॉड-कोर प्रोसेसर द्वारा पावर्ड है जो 1.3GHz क्लॉक स्पीड पर चलता है, यह वाई-फाई (2.4GHz) और ब्लूटूथ 4.0 LE से भी कनेक्ट होती है।

xiaomi xiao ai smart alarm clock

शाओमी मुख्य रूप से स्मार्टफोन बनाने के लिए जानी जाती है, लेकिन एेसा नहीं है कि कंपनी इसके अलावा बाकी प्रोडक्ट के लिए पॉप्यूलर नहीं है। शाओमी दुनिया भर की मार्केट में लेपटॉप, टैबलेट, स्मार्ट होम डिवाइस, पैन, छाता, स्मार्ट शू और भी बहुत से प्रोडक्ट बेचती है। अब शाओमी ने अपना लेटेस्ट प्रोडक्ट मार्केट में लॉन्च कर दिया है जो कि एक स्मार्ट अलार्म क्लॉक है। यह अलार्म क्लॉक कंपनी के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस(AI) एसिस्टेंट Xiao AI से लैस है।

स्मार्ट अलार्म क्लॉक की कीमत आरएमबी 149 है, जो भारतीय कीमत के हिसाब से लगभग 1,600 रुपये होते है। असल में यह एक बड़े डिस्प्ले वाला एक स्मार्ट स्पीकर है जो क्लॉक और नोटिफिकेशन के लिए केवल समय और आइकॉन दिखाता है। इसमें कोई भी अपनी आवाज का यूज कर 30 अलग अलार्म सेट कर सकता है। जब अलार्म बज रहा होता है, तो यूजर इसके टॉप पर दिए बटन को दबाकर या अपनी आवाज का यूज कर इसे स्नूज कर सकता है।

इस क्लॉक में स्टॉक रिपोर्ट, लेटेस्ट न्यूज, मौसम की अपडेट पूछने और जनरल प्रश्न पूछने के अलावा, यूजर शाओमी स्मार्ट अलार्म क्लॉक में 80 रिमाइंडर भी जोड़ सकता है। स्मार्ट अलार्म क्लॉक कहानियां भी पढ़ सकती है, चुटकुले सुना सकती है और कविताएं भी पढ़ सकती है। किसी भी दूसरे स्मार्ट होम प्रोडक्ट की तरह, इसका यूज बाकी शाओमी स्मार्ट प्रोडक्ट जैसे कि स्मार्ट किचन डिवाइस, बल्ब, लाइट और भी बहुत से डिवाइस को कंट्रोल करने के लिए भी किया जा सकता है। इतना ही नहीं, यह 2,000 से ज्यादा इंटरनेट रेडियो स्टेशन से भी ऑडियो स्ट्रीम कर सकता है।

स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो, इस AI स्मार्ट अलार्म क्लॉक में एक ब्राइट डिस्प्ले है। यह स्मार्ट क्लॉक क्वाड-कोर प्रोसेसर द्वारा पावर्ड है जो 1.3GHz क्लॉक स्पीड पर चलता है, और वाई-फाई (2.4GHz) और ब्लूटूथ 4.0 LE से कनेक्ट होता है। यह एंड्राइड 4.2 Jellybean OS और उसके ऊपर चल रहे एंड्रॉइड स्मार्टफोन के साथ काम कर सकता है और iPhone 8 और उसके बाद वाले iPhones के साथ काम करता है। स्पीकर शाओमी की वेबसाइट से प्री-अॉडर के लिए उपलब्ध है, लेकिन इसके भारत में लॉन्च को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

  • Published Date: September 22, 2018 2:13 PM IST