comscore Xiaomi, Oppo और Vivo ने क्रॉस फाइल ट्रांसफर सर्विस की घोषणा की | BGR India Hindi
News

Xiaomi, Oppo और Vivo ने क्रॉस फाइल ट्रांसफर सर्विस की घोषणा की

Xiaomi, Oppo और Vivo ने ऑफिशियल तौर पर क्रॉस डायरेक्ट फाइल ट्रांसफर अलायंस की घोषणा की है। कंपनी की घोषणा के मुताबिक इन तीनों स्मार्टफोन कंपनियों के यूजर्स 20Mbps तक की फाइल को आपस में ट्रांसफर कर पाएंगे।

xiaomi oppo vivo alliance main

Xiaomi, Oppo और Vivo ने ऑफिशियल तौर पर क्रॉस डायरेक्ट फाइल ट्रांसफर अलायंस की घोषणा की है। कंपनी की घोषणा के मुताबिक इन तीनों स्मार्टफोन कंपनियों के यूजर्स 20Mbps तक की फाइल को आपस में ट्रांसफर कर पाएंगे। यह फाइल ट्रांसफर Xiaomi, Oppo और Vivo स्मार्टफोन के बीच हो सकेगी। फाइल ट्रांसफर करने करने के लिए यूजर्स को किसी भी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत नहीं होगी।
इन तीनों चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियों की खुद की फाइल ट्रांसफर सर्विस है जो इनके मोबाइल में इन-बिल्ट आती है। अभी तक यह सर्विस खुद के डिवाइस के लिए लिमिटिड थी। लेकिन तीनों कंपनियों के बीच पार्टनरशिप के बाद अब इन तीनों स्मार्टफोन कंपनियों के यूजर्स बिना किसी दिक्कत के फाइल को एक दूसरे के साथ ट्रांसफर कर पाएंगे।


कंपनियों की पार्टनरशिप के तहत इन्होंने अपनी सर्विसों के लिए एयरड्रॉप जैसी सर्विस को डेवलप किया है। AirDrop एक पॉप्युलर फाइल शेयरिंग सर्विस है जो एप्पल के तमाम डिवाइसों iPhone, Mac, iPad और दूसरे Apple प्रॉडक्ट्स के लिए काम करती है। इसके अलावा गूगल के बारे में भी ऐसी ही जानकारी सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि गूगल भी एय ऐसी ही फाइल शेयरिंग सर्विस पर काम कर रहा है जो AirDrop जैसी होगी।

हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि यह सर्विस पिक्सल डिवाइसों तक की सीमित रहेगी या फिर एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए भी इसे रिलीज किया जाएगा। इन ट्रांसफर फाइल्स में आप मल्टीफल फाइल्स को एक फोन से दूसरे फोन पर भेज पाएंगे। इनमें फोटो, वीडियो, सॉन्ग, डॉक्यूमेंट जैसे कई चीजों को आप भेज पाएंगे। आपको बता दें कि इन तीनों कंपनियों का ग्लोबल मार्केट शेयर दूसरे क्वॉर्टर की समाप्ति में 24.6 पर्सेंट था।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 3, 2020 4:32 PM IST
  • Updated Date: January 3, 2020 4:34 PM IST