comscore Xiaomi लेकर आ सकता है 3D स्मार्टफोन, जानें क्या होंगी खूबियां
News

Xiaomi लेकर आ सकता है 3D स्मार्टफोन, जानें क्या होंगी खूबियां

Xiaomi 3D Smartphone : शाओमी जल्द ही 3D स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। शाओमी ने पिछले महीने 3D स्मार्टफोन का डिजाइन पेटेंट किया है। शाओमी की ओर से जो पेटेंट फाइल किया है उसमें इसका डिजाइन रिवील किया है। इस स्मार्टफोन के बैक में चार कैमरा सेंसर दिए गए हैं। ये कैमरा सेंसर फोन के कॉर्नर में दिए गए हैं।

Xiaomi 3D Smartphone

Xiaomi जल्द ही 3D स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। इससे पहले भी 3D स्मार्टफोन्स को लेकर कई तरह की जानकारी सामने आ चुकी हैं, लेकिन स्मार्टफोन कंपनियों ने इन्हें लॉन्च नहीं किया है। अब Xiaomi ने अप नए 3D स्मार्टफोन के डिजाइन का पेटेंट किया है। Also Read - Xiaomi 11T Pro India Launch -120W फास्ट चार्जिंग और धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च, जानें कीमत

Xiaomi के नए 3D स्मार्टफोन के पेटेंट को लेकर जानकारी LetsGoDigital के हवाले से आई हैं। Xiaomi Mobile Software ने यह पेटेंट The Hague International Design Bulletin के साथ मिलकर WIPO (World Intellectual Property Office) में पिछले महीने (जनवरी 2021) में एप्लाई किया है। दिलचस्प है कि शाओमी के इस पेटेंट को एक महीने के अंदर अप्रूवल मिल गया है। Also Read - Apple ने सबको पछाड़ नंबर-1 पर किया कब्जा, जानें Samsung और Xiaomi का क्या हुआ हाल?

कैसा है Xiaomi के 3D स्मार्टफोन का डिजाइन

शाओमी की ओर से पेश किए डिजाइन पेटेंट में दिखाई देता है कि शाओमी के इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले में फ्रंट कैमरा सेंसर के लिए नॉच, पंच होल या पॉप-अप मैकेनिज्म नहीं दिया गया है। ऐसे में संभव है कि फोन में अंडर डिस्प्ले कैमरा दिया जा सकता है। फोन के बैक कैमरा सेंसर की बात करें तो इसमें चार कैमरा सेंसर मिलते हैं, जो फोन के चारों कॉर्नर में दिए गए हैं। Also Read - Xiaomi के अपकमिंग स्मार्टफोन में होगी नई फिंगरप्रिंट स्कैनर टेक्नोलॉजी, जानें खास बातें

शाओमी के इस स्मार्टफोन के दाएं ओर पावर बटन के साथ वॉल्यूम रॉकर मिलते हैं। इसके साथ ही बाईं ओर सिम ट्रे दिया गया है। इसके साथ ही बॉटम में चार्जिंग के लिए USB Type-C पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक मिलता है। इसके साथ ही स्पीकर के साथ माइक्रोफोन के लिए होल दिया गया है।

शाओमी के इस स्मार्टफोन में 3D फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिए चार कैमरा सेंसर फोन के कॉर्नर में प्लेस किए गए हैं। शाओमी से पहले HTC Evo 3D और LG Optimus 3D माक्रेट में आ चुके हैं, जिन्हें सफलता नहीं मिली। ऐसे में शाओमी के 3D स्मार्टफोन के लॉन्च की कम ही चान्स हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 8, 2021 8:43 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers