comscore Xiaomi की Poco सीरीज नहीं हुई है बंद, कंपनी ने Poco F2 का ट्रेडमार्क किया फाइल | BGR India Hindi
News

Xiaomi की Poco सीरीज नहीं हुई है बंद, कंपनी ने Poco F2 का ट्रेडमार्क किया फाइल

Poco F1 को कंपनी ने 2018 में लॉन्च किया था और इस फोन ने काफी पॉप्युलेरिटी हासिल की थी। इस पॉप्युलेरिटी का कारण इसकी अफॉर्डेबल कीमत के साथ-साथ इस फोन में फ्लैगशिप ग्रेड स्पेसिफिकेशंस का शामिल होना था।

Poco F2 trademark

Image Credit: _the_tech_guy


Xioami के ट्रेडमार्क डॉक्युमेंट के लीक होने के बाद यह बात लगभग कंफर्म हो गई है कि Poco लाइनअप बंद नहीं हुई है। इस लाइअप में अभी तक केवल एक फोन Poco F1 लॉन्च किया गया है। आने वाले फोन का नाम Poco F2 हो सकता है। _the_tech_guy नाम के ट्विटर हैंडल के जरिए पता चला है कि शाओमी ने एक ट्रेडमार्क फाइल किया है, जिसमें Poco F2 नाम देखा गया है। इससे यह बात साफ हो जाती है कि या तो शाओमी ने इस फोन पर काम करना शुरू कर दिया है, या इस फोन पर अब काम शुरू होना है।


दोनों केस में यह कंफर्म है कि 2020 में शाओमी Poco F2 को पेश कर सकती है। इसका ग्लोबल नाम पहले की तरह Pocophone F2 हो सकता है और भारत में यह Poco F2 के नाम से लॉन्च हो सकता है। Poco F1 को कंपनी ने 2018 में लॉन्च किया था और इस फोन ने काफी पॉप्युलेरिटी हासिल की थी। इस पॉप्युलेरिटी का कारण इसकी अफॉर्डेबल कीमत के साथ-साथ इस फोन में फ्लैगशिप ग्रेड स्पेसिफिकेशंस का शामिल होना था।

बता दें ना केवल 2018 में बल्कि Poco F1 Snapdragon 845 SoC के साथ आने वाला आज तक का सबसे सस्ता फोन है। बता दें कि हाल में शाओमी ने इस फोन की कीमत में कटौती की है। शाओमी के इस फोन को फिलहाल Flipkart से 14,999 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है।

पिछले साल नवंबर में Xiaomi के एक स्मार्टफोन को 3C ने सर्टफाई किया था। इस रजिस्टर्ड स्मार्टफोन को M1912G7BE/C मॉडल नंबर के साथ देखा गया था और इसमें 27W फास्ट चार्जिंग फीचर था। पिछले साल दिसंबर में Poco के ग्लोबल हेड Alvin Tse ने भी हिंट दिया था कि Poco F2 आखिरकार साल 2020 के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा था कि आप सभी को 2020 में POCO के बारे में काफी इंफॉर्मेशन मिलेंगी। हालांकि बाद में Alvin Tse ने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया था।

Features Xiaomi Poco F1
Price 17999
Chipset Snapdragon 845 octa-core SoC
OS Android 8.1 Oreo
Display 6.18-inch Full HD+-2160 x 1080 pixels
Internal Memory 6GB of RAM with 64GB of storage
Rear Camera 12MP + 5MP
Front Camera 20MP
Battery 4,000mAh

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 13, 2020 10:10 AM IST