comscore Xiaomi ने लॉन्च किया FM Radio वाला पावर बैंक, डिवाइस चार्ज करने के साथ सुनाएगा गानें | BGR India Hindi
News

Xiaomi ने लॉन्च किया FM Radio वाला पावर बैंक, डिवाइस चार्ज करने के साथ सुनाएगा गानें

इस डिवाइस का डिजाइन भी काफी अट्रैक्टिव है। इसका डिजाइन रैट्रो टाइप है, जैसा पुराने समय के रेडियो का होता था। इस डिवाइस में 10,000mAh बैटरी है, जो आपके स्मार्टफोन को एक से ज्यादा बार फुल चार्ज कर सकती है।

Xiaomi FM Radio Retro power bank

स्मार्टफोन मेकर और इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज Xiaomi ने अपना नया पावर बैंक मार्केट में लॉन्च कर दिया है। यह पावर बैंक केवल स्मार्टफोन या इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को चार्ज करने का काम ही नहीं करता है, बल्कि यह एक FM Radio भी है। यदि कोई व्यक्ति डिजिटल म्युजिक ऐप्स की ओर जा रही दुनिया से अलग आज भी FM Radio सुनने का शौक रखता है, तो यह डिवाइस उसे काफी पसंद आ सकती है।

इसमें दो USB-A पोर्ट है, जिसके जरिए यूजर्स अपने डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं। इस डिवाइस का डिजाइन भी काफी अट्रैक्टिव है। इसका डिजाइन रैट्रो टाइप है, जैसा पुराने समय के रेडियो का होता था। इस डिवाइस में 10,000mAh बैटरी है, जो आपके स्मार्टफोन को एक से ज्यादा बार फुल चार्ज कर सकती है। कंपनी ने इस डिवाइस को चीन में RMB 138 यानी लगभग 1,408 रुपये में लॉन्च किया है। फिलहाल इसके भारत में लॉन्च होने को लेकर किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है।

इस डिवाइस से कुछ घंटों पहले ही कंपनी ने एक ऐसा पावर बैंक भी लॉन्च किया था, जो यूजर्स के हाथों को गर्म रख सकता है। यहां तक की Xioami ने इन दोनों पावर बैंक की कीमत को भी एक जैसा रखा है।

शाओमी ने इस पावर बैंक (FM Radio) को स्किन फ्रेंडली प्लासटिक से बनाया है। इसका डिजाइन काफी पोर्टेबल है। Gizmochina की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह पावर बैंक यूजर्स की डिवाइस को 2.1A करंट के साथ 5V आउटपुट में चार्ज कर सकता है। इसमें एक डिजिटल डिस्प्ले भी दी गई है, जिसमें पावर बैंक की चार्ज कैपेसिटी की जानकारी देखी जा सकती है। इसमें टॉप में एक बटन भी दिया गया है, जो FM Radio को ऑन और ऑफ करने के काम आता है।

  • Published Date: November 30, 2019 3:28 PM IST