comscore
News

Xiaomi 100W टर्बो फास्ट चार्जिंग को बड़े लेवल पर कर रहा है तैयार, 4000 mAh बैटरी 17 मिनट में हो जाएगी चार्ज

 100W Super Charge Turbo fast चार्जिंग टेक्नोलॉजी की टक्कर ओप्पो की 50W Super VOOC Flash Charge टेक्नोलॉजी से होगी।

Xiaomi Super Charge Turbo main

आज की भागदौड़ वाली जिंदगी में स्मार्टफोन हमारे लिए बेहद जरूरी हो गया है। ऐसे में फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी स्मार्टफोन को नया आयाम दे रही है, जहां कुछ घंटों में ही स्मार्टफोन को फुल चार्ज किया जा सकता है।  चाइनीज कंपनी शाओमी की 100W सुपर चार्ज टर्बो फास्ट टेक्नोलॉजी के बारे में पिछले महीने घोषणा की गई थी। कंपनी ने कहा था कि वह इसे बड़े पैमाने पर तैयार करेगी। अब शाओमी के प्रेसिडेंट Lin Bin ने कहा है कि कंपनी इस मास प्रॉडक्शन टेक्नोलॉजी पर तेजी से काम कर रही है। 100W Super Charge Turbo fast चार्जिंग टेक्नोलॉजी में दावा किया है कि इसमें 4,000mAh बैटरी महज 17 मिनट में चार्ज हो जाएगी।
Redmi General Manager Lu Weibing ने पिछले महीने कहा था कि इस टेक्नोलॉजी को सबसे पहले Redmi device में इंटीग्रेट किया जाएगा। 100W Super Charge Turbo fast चार्जिंग टेक्नोलॉजी की टक्कर ओप्पो की 50W Super VOOC Flash Charge टेक्नोलॉजी से होगी।

Lin Bin ने वीबो पर कहा कि कंपनी 100W Super Charge Turbo fast charging टेक्नोलॉजी को बड़े पैमाने पर देने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। हालांकि उन्होंने इस बारे में अधिक डिटेल नहीं दी। इस टेक्नोलॉजी को कमर्शियल तौर पर कब लॉन्च किया जाएगा, इस बारे में अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है।

कुछ दिनों पहले यूट्यूब पर एक वीडियो भी जारी किया था जिसमें दिखाया गया था कि कैसे इस टेक्नोलॉजी के जरिए 4,000 mAh बैटरी वाला फोन 17 मिनट में चार्ज हो जाएगा।

  • Published Date: April 19, 2019 10:26 AM IST