comscore Xiaomi Redmi K30 स्मार्टफोन में 5G सपोर्ट के साथ होगा मीडियाटेक चिपसेट
News

Xiaomi Redmi K30 स्मार्टफोन में 5G सपोर्ट के साथ होगा मीडियाटेक चिपसेट

इससे पहले सामने आई कुछ रिपोर्ट्स ने इशारा किया है कि Redmi K30 नेक्स्ट जेनरेशन 5G कनेक्टिविटी के साथ आ सकता है।

redmi k30 leak

Via - GSMArena


Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi ने भारत में कुछ समय पहले K20-सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। अब कंपनी इस सीरीज के अगले स्मार्टफोन पर काम कर रही है। Xiaomi के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने हाल ही में कंफर्म किया था कि कंपनी Redmi K30 स्मार्टफोन पर काम कर रही है। उन्होंने Weibo पर इस स्मार्टफोन की कुछ डिटेल्स भी शेयर की थी। अब लेटेस्ट रिपोर्ट से पता चलता है कि Xiaomi का यह अपकमिंग स्मार्टफोन MediaTek के प्रोसेसर के साथ आएगा। Also Read - 5 कैमरे, 5020mAh बैटरी और Snapdragon 720G SoC वाले Redmi Note 9 Pro की सेल आज, जानें आकर्षक ऑफर्स

यह लेटेस्ट लीक चाइना बेस्ड लीकस्टर और ब्लॉगर Digital Chat Station द्वारा Weibo (via PriceBaba) पर शेयर किया गया है। इससे पहले सामने आई कुछ रिपोर्ट्स ने इशारा किया है कि Redmi K30 नेक्स्ट जेनरेशन 5G कनेक्टिविटी के साथ आ सकता है। Xiaomi ने हाल ही में Redmi Note 8 सीरीज के लिए भी MediaTek के साथ साझेदारी की थी। Redmi Note 8 Pro में कंपनी ने Helio G90T गेमिंग चिपसेट दिया था। ऐसा लग रहा है कि शाओमी इस साझेदारी को आगे बढ़ाते हुए अपने लाइनअप में अफॉर्डेबल 5G स्मार्टफोन जोड़ने की प्लानिंग कर रहा है। Also Read - Redmi Note 9 स्मार्टफोन भारत में 20 जुलाई को लॉन्च होगा, ये होगी कीमत और खूबियां

Also Read - Xiaomi Mi Band 5 का ग्लोबल वेरिएंट बिना NFC और SPO2 सेंसर के हो सकता है लॉन्च

बता दें कि MediaTek के पास एक 5G चिपसेट पहले से मौजूद है, जो 5G मॉडम के साथ आता है। यह चिपसेट इस तिमाही के आखिर तक OEMs के पास शिप कर दिया जाएगा। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि Redmi K30 अगले साल के मिड में लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी के जनरल मैनेजर Lu Weibing के द्वारा हाल ही में दी गई प्रेसेंटेशन में यह खुलासा हुआ था कि Redmi K30 ड्यूल 5G सपोर्ट के साथ आएगा। यह डिवाइस SA (Standalone mode) और NSA (non-standalone) दोनों नेटवर्किंग के साथ आएगा। NSA नेटवर्किंग का मतलब है कि यह स्मार्टफोन सर्वर और सेल टावर के बीच कम्यूनिकेशन के लिए फोन में मौजूद LTE इंफ्रास्ट्रक्चर पर निर्भर करेगा। यह ना केवल बेहतर कनेक्टिविटी देगा, बल्कि नए एरिया में 5G डिप्लॉयमेंट की कॉस्ट को कम करेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: November 4, 2019 8:46 AM IST


You Might be Interested

Xiaomi Redmi K30
Android 10
Snapdragon 765 SoC
Quad - 64MP + 5MP + 8MP + 2MP
Xiaomi Redmi K20

21999

Android 9.0 Pie
Qualcomm Snapdragon 730 SoC
Triple - 48MP + 8MP+ 13MP

new arrivals in india

Best Sellers