comscore 3 मार्च को भारत में लॉन्च होगा शाओमी रेडमी नोट 3, इसमें है फिंगरप्रिंट सेंसर | BGR India
News

3 मार्च को भारत में लॉन्च होगा शाओमी रेडमी नोट 3, इसमें है फिंगरप्रिंट सेंसर

अगले माह 3 मार्च को शाओमी रेडमी नोट 3 को भारत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने यह जानकारी अपने आॅफिशियल पेज के माध्यम से दी है। इसके लिए कंपनी दिल्ली में एक इवेंट का आयोजन कर रही है।

xiaomi-redmi-note-3-india-launch

प्रमुख चीनी मोबाइल फोन निर्माता कंपनी शाओमी ने पिछले माह रेडमी नोट 3 को पेश किया था। उस वक्त इस फोन को ​चीन में लॉन्च किया गया था लेकिन कंपनी ने जानकारी दी थी कि यह जल्द ही भारत में भी उपलब्ध होगा। वहीं कल शाओमी इंडिया के हेड मनु जैन ने जानकारी दी थी कि जल्द ही कंपनी शाओमी रेडमी नोट 3 के भारत में लॉन्च को लेकर नया खुलासा करने वाली है और आज इस फोन के लॉन्च की तारीख आ चुकी है। Also Read - Redmi K50 और K50 Pro का टीजर हुआ रिलीज, मिलेगा 120W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट

कंपनी ने जानकारी दी है कि अगले माह 3 मार्च को शाओमी रेडमी नोट 3 को भारत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने यह जानकारी अपने आॅफिशियल पेज के माध्यम से दी है। इसे लेकर दिल्ली में शाओमी द्वारा एक इवेंट का आयोजन किया जा रहा है। Also Read - Xiaomi के नए फोन में मिल सकता है Samsung Galaxy S21 Series जैसा कैमरा मॉड्यूल, जानें खास बातें

जहां तक शाओमी रेडमी नोट 3 के स्पेसिफिकेशन की बात है तो इसमें 5.5-इंच की स्क्रीन दी गई है। फोन का स्क्रीन रेजल्यूशन 1920×1280 पिक्सल है। खास बात यह कही जा सकती है कि इसकी पूरी बॉडी मैटल की बनी है। Also Read - Xiaomi ने eBook Reader Pro 70 दिनों की बैटरी लाइफ के साथ किया लॉन्च, जानें कीमत

MWC 2016: 24 फरवरी को लाॅन्च होगा शाओमी मी 5, हुगो बारा ने दी जानकारी

xiaomi-redmi-note-3-india-launch-date

रेडमी नोट 3 को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 650 चिपसेट पर पेश किया गया है और इसमें 1.8गीगाहट्र्ज का हेक्साकोर प्रोसेसर दिया गया है। चीनी बाजार में यह फोन दो संस्करणों 16जीबी इंटरनल मैमोरी के साथ आपको 2जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल मैमोरी में 3जीबी रैम। हालांकि भारत में कौन सा फोन उपलब्ध होगा फिलहाल इस बारे में स्पष्ट नहीं है।

इसके अलावा भी शाओमी रेडमी नोट 3 का एक आॅडल चीन में उपलबध है। कंपनी ने नवंबर में चीन में इस फोन को ​मीडियाटेक चिपसेट पर पेश किया गया था और बाद में इसका क्वालकॉम संस्करण लॉन्च किया गया।

फोन एंडराॅयड आॅपरेटिंग सिस्टम 5.0 लाॅलीपाॅप पर रन करता है। इसके साथ ही इसमें मीयूआई 7 देखने को मिलेगा। बेहतर बैटरी बैकअप के लिए इसमें 4,050 एमएएच की बड़ी सी बैटरी दी गई है।

MWC 2016: लेनोवो ने लॉन्च किए दो नए स्मार्टफोन वाइब के5 प्लस और वाइब के5, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

फोटोग्राफी के लिए शाओमी रेडमी नोट 3 में 16-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है और 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा उपलब्ध है। कनेक्टिविटी की बात करें इसमें 3जी के अलावा 4जी एलटी सपोर्ट है। इसके अलावा ब्लूटूथ, वाईफाई और जीपीएस दिया गया है। दोहरा सिम आधारित शाओमी रेडमी नोट 3 में आप दोनों सिम पर 4जी का लाभ ले सकते हैं। वहीं सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट जैसे प्रीमियम फीचर से भी इसे लैस किया गया है।

MWC 2016: सैमसंग गैलेक्सी एस7 लॉन्च, धूल व पानी से बेअसर है यह फोन

जहां तक शाओमी रेडमी नोट 3 के कीमत की बात है तो फिलहाल कंपनी ने भारत में इस फोन के कीमत की घोषणा नहीं की है लेकिन चीन में यह 999 यूआन में उपलब्ध है। ऐसे में आशा है कि यह भारत में इसकी कीमत 10,500 रुपए के बराबर होगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 22, 2016 12:41 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers