comscore
News

शाओमी कर रहा है पॉप-अप कैमरा फोन पर काम, रेडमी भी कर रहा है फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तैयारी

Redmi एक नए डिवाइस पर काम कर रहा है, जिसमें कंपनी क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC दे सकती है।

redmi by xiaomi logo

शाओमी इस साल की शुरुआत से ही ग्लोबल मार्केट को चौंकाने के लिए और अपनी पकड़ को और मजबूत करने के लिए काफी गंभीर दिखाई दे रही है। हाल ही में कंपनी ने रेडमी को अलग ब्रांड बनाते हुए उसके तहत अपना पहला रेडमी स्मार्टफोन नोट 7 लॉन्च किया। इस स्मार्टफोन को बेहद कम कीमत में मार्केट में पेश किया गया है और इसमें 48-मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है। अब एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने अगले स्मार्टफोन पर काम कर रही है, जिसमें वें पॉप-अप सेल्फी कैमरा दे सकती है। इस जानकारी को कंपनी के प्रोडक्ट डॉयरेक्टर Wang Teng Thomas ने Weibo में एक यूजर से बातचीत के दौरान दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा है कि कंपनी डिमांड के चलते इस प्रकार का डिजाइन मार्केट में पेश कर सकती है।

GizmoChina के मुताबिक, कंपनी ने 2015 में ही इस प्रकार के डिजाइन के लिए पेटेंट दर्ज करा दिया था। कंपनी ने ट्रेंड के चलते पहले से ही Mi MIX 3 को स्लाइडर डिजाइन के साथ मार्केट में पेश कर दिया है। हालांकि यह मार्केट में पहले से मौजूद ट्रेडिशनल स्लाईडर डिजाइन के काफी अलग है। इस डिनाइन में यूजर्स को कैमरा खोलने के लिए स्लाइडर को खुद से स्लाइड करना होता है। कंपनी का कहना है कि अगर यह डिजाइन उनके लिए काम नहीं करता या स्मार्टफोन को ज्यादा पॉप्यूलेरिटी नहीं मिलती है, तो कंपनी ऐसे डिजाइन पर काम नहीं करेगी।

चाइनीज कंपनी शाओमी 20 फरवरी को Xiaomi Mi 9 को लॉन्च करेगी। हालांकि खबर है कि कंपनी इस इवेंट में एक से ज्यादा डिवाइस को पेश करेगी। कंपनी ने अपने वीबो अकाउंट से पोस्ट किया है वह इस इवेंट में एक और प्रॉडक्ट को 20 फरवरी को लॉन्च करेगी। खबरें हैं कि कंपनी इस इवेंट में Mi Router को लॉन्च कर सकती है।
खबरें हैं कि शाओमी भारत में अपने मौजूदा राउटर को अपग्रेड करके हाई एंड राउटर लॉन्च कर सकता है। शाओमी ने सबसे पहले 2013 में राउटर मार्केट में एंट्री की थी और कंपनी अपने होम मार्केट में अभी तक कई राउटर को पेश कर चुकी है।

GizmoChina की एक और रिपोर्ट में कहा गया है कि Redmi एक नए डिवाइस पर काम कर रहा है, जिसमें कंपनी क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC दे सकती है। इससे काफी हद तक यह कंफर्म हो जाता है कि कंपनी स्नैपड्रैगन 855 SoC के साथ छह स्मार्टफोन्स पर काम कर रही है, जिनमें शाओमी Mi 9, Mi 9 Explorer Edition, Mi MIX 4 (कथित तौर पर), अगला Black Shark गेमिंग स्मार्टफोन, Poco F2 और हाल ही में दिखाई दिया रेडमी स्मार्टफोन शामिल हैं।

  • Published Date: February 18, 2019 9:04 AM IST