comscore
News

शाओमी ने 10 करोड़ से ज्यादा Mi Power Bank बेचें

चाइनीज कंपनी स्मार्टफोन के अलावा पावर बैंक, हेडफोन, फिटनेस ट्रैकर और स्मार्ट स्पीकर जैसी दूसरी एसेसरीज भी मैन्युफैक्चर करती है।

Xiaomi Mi Power Bank 3 Pro

Image credit: Xiaomi


चाइनीज कंपनी शाओमी को वैल्यू फॉर मनी डिवाइस के लिए जाना जाता है। अब कंपनी ने घोषणा की है कि उसने दुनियाभर में 10 करोड़ से ज्यादा पावरबैंक की बिक्री कर दी है। चाइनीज कंपनी स्मार्टफोन के अलावा पावर बैंक, हेडफोन, फिटनेस ट्रैकर और स्मार्ट स्पीकर जैसी दूसरी एसेसरीज भी मैन्युफैक्चर करती है। इन सबके अलावा कंपनी टीवी और लैपटॉप भी लॉन्च कर चुकी है। भारत में भी कंपनी के पावरबैंक की बड़ी डिमांड है।
कंपनी ने हाल में 3rd-Gen Mi Power Bank 3 को लॉन्च किया है जिसकी कैपेसिटी 20,000mAh की है। यह 11 जनवरी से बिक्री के लिए आएगा। आप इस पावरबैंक को RMB 199 (लगभग 2,042 रुपये) में खरीद सकते हैं। ये पावरबैंक 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है।

शाओमी का बेस्ट सेलिंग पावरबैंक 20,000mAh Mi Power Bank 2C है। हालांकि कंपनी का न्यू Mi Power Bank 3 इंप्रूव्ड फीचर्स के साथ आता है। 20,000mAh power bank में USB-C और dual USB-A इंटरफेस है। यह पावरबैंक टू वे फास्ट चार्जिंग के साथ आता है।

ऐसे में आप इससे स्मार्टफोन के साथ शाओमी नोटबुक/मैकबुक/ Nintendo Switch गेम कंसोल को भी USB-C इंटरफेस के जरिए चार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा दो रेगुलर USB Type-A ports 18W at 5V/2.4A, 9V/2A या 12V/1.5A का मैक्सिमम आउटपुट देते हैं।

  • Published Date: January 9, 2019 12:49 PM IST