comscore Xiaomi ने पहले आठ दिनों में बेचे Mi Band 4 की दस लाख यूनिट | BGR Hindi
News

Xiaomi ने पहले आठ दिनों में बेचे Mi Band 4 की दस लाख यूनिट

शाओमी ने अपने लेटेस्ट फिटबेंड Mi band 4 की दस लाख यूनिट पहले आठ दिनों में शिप की है। कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में Mi Band 4 को होम मार्केट में लॉन्च किया था। शाओमी जल्द ही Mi Band 4 को जल्द ही भारत मे भी लॉन्च करेगी।

Xiaomi Mi Band 4 feature

Xiaomi के स्मार्टफोन्स के साथ-साथ कंपनी के वियरेबल भी काफी लोकप्रिय हैं। कंपनी Mi Band सीरीज के फिटनेस बेंड लॉन्च करती है, जो दुनियाभर में लोकप्रिय हैं। कंपनी ने कुछ दिन पहले ही चीन में अपना लेटेस्ट फिटनेस बेंड Mi Band 4 लॉन्च किया था। शाओमी ने दावा किया है कि उसने सिर्फ आठ दिन में ही इस फिटनेस बेंड के 10 लाख यूनिट शिप कर चुका है। यह कंपनी का चौथा फिटनेस बेंड है जिसका मेजर हाईलाइट इसका कलर डिस्प्ले पैनल है। फिलहाल कंपनी ने इसे भारत में लॉन्च नहीं किया है।

शाओमी के प्रोडॉक्ट मैनेजमेंट के डायरेक्टर Donovan Sung ने यह जानकारी एक ट्वीट करके दी है। इस ट्वीट में उन्होंने कंपनी की इस उपलब्धि के लिए उन्होंने शाओमी फैन्स को शुक्रिया कहा है। Sung ने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि यह Mi Band डिवाइस के इतिहास में यह कीर्तिमान हमने पहली बार इतनी तेजी के प्राप्त किया है। उन्होंने यह बताया कि इसका पहले वाले वर्जन Mi Band 3 भी काफी लोकप्रिय और सफल रहा था। भारत में शाओमी का ये वियरेबल काफी लोकप्रिय हुआ था। फिलहाल कंपनी ने यह साफ नहीं किया है कि Mi Band 4 भारत में कब लॉन्च किया जाएगा।

Xiaomi Mi Band 4 : कीमत

Xiaomi ने इस फिटनेस बैंड की चीन में कीमत 169 RMB (करीब 1,700 रुपये) से शुरू होती है। इसके साथ ही कंपनी ने Mi Band 4 का NFC वेरिएंट भी लॉन्च किया है जिसकी कीमत 229 RMB (करीब 2,300 रुपये) है।  चीन में इसकी बिक्री 16 जून से शुरू हुई थी।

Xiaomi Mi Band 4 : फीचर

Xiaomi का Band 4 में 0.95-इंच की कलर AMOLED 2.5D डिस्प्ले दी है जिसका रेज्यूलेशन 120×240 पिक्सल है। इसके साथ ही ये फिटनेस बैंड टच भी सपोर्ट करता है। इसके साथ ही इसमें माइक भी दिया गया जो कि वॉइस कमांड को सपोर्ट करता है। Mi band में six-axis एस्सेलेमीटर सेंसर दिये हैं जो कि फिजिकल मूवमेंट को मॉनीटर करते हैं।

इसके साथ ये बैंड साइक्लिंग, स्वीमिंग, एक्सरसाइज, रनिंग और वॉकिंग जैसे फिजिकल मूवमेंट को भी मॉनीटर करता है। कंपनी ने दावा किया है कि उसका लेटेस्ट फिटनेस बैंड 5 ATM रेटिंग के साथ आता है और यह बैंड स्विमिंग स्ट्रोक्स, फ्रीस्टाइल, मिक्सड स्टाइल, ब्रीकस्ट्रोक और बॉटरफ्लाई जैसी स्वीमिंग एक्टिविटी को पहचान लेता है। इसके साथ ही ये पेमेंट मोड भी सपोर्ट करता है जो कि काफी आसान है। इसके साथ इस फिटनेस बैंड की डिस्प्ले में फाइड स्मार्टफोन और म्यूजिक ट्रैक चेंज को वन टैप फीचर दिया है।

  • Published Date: June 24, 2019 2:20 PM IST
  • Updated Date: June 24, 2019 2:41 PM IST