comscore फेस्टिव सेल्स में Xiaomi ने बेचे 1 करोड़ 20 लाख से अधिक डिवाइस
News

फेस्टिव सेल्स में Xiaomi ने बेचे 1 करोड़ 20 लाख से अधिक डिवाइस

इस फेस्टिव सीजन के दौरान कंपनी ने 85 लाख से अधिक स्मार्टफोन बेचे हैं, जिसमें Redmi Note-7 सीरीज की बिक्री सबसे अधिक हुई है। इस दौरान कंपनी ने छह लाख से अधिक Mi TV टीवी भी बेचे हैं।

Xiaomi Diwali sale

Xiaomi ने 28 सितंबर से 29 अक्टूबर के बीच त्योहारी सीजन में एक करोड़ 20 लाख से अधिक उपकरणों (डिवाइस) की बिक्री का दावा किया है। कंपनी ने पिछले कुछ वर्षो की त्योहारी सीजन में हुई बिक्री के मुकाबले 40 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है। शाओमी इंडिया के कैटेगरी और ऑनलाइन बिक्री प्रमुख रघु रेड्डी ने बुधवार को एक बयान में कहा, “त्योहारी सीजन हमेशा से ही श्याओमी के लिए सबसे बड़ा शॉपिंग सीजन रहा है। हम इसे अपने एमआई फैंस के साथ मनाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।”

इस अवधि के दौरान कंपनी ने 85 लाख से अधिक स्मार्टफोन बेचे हैं, जिसमें Redmi Note-7 सीरीज की बिक्री सबसे अधिक हुई है। इस दौरान कंपनी ने छह लाख से अधिक Mi TV टीवी भी बेचे हैं।

रेड्डी ने कहा, “हमारी त्योहारी बिक्री अपेक्षाओं से आगे बढ़ गई है, जहां हमने अपने प्लेटफार्मो पर 1.2 करोड़ से अधिक उपकरणों की बिक्री की है।” पिछले साल कंपनी ने कुल 85 लाख से अधिक डिवाइस बेचे थे। इससे पहले शाओमी ने त्योहारी सीजन के कुछ शुरुआती दिनों में ही 53 लाख से अधिक डिवाइस को बेचे जाने की घोषणा की थी।

Xiaomi sales numbers detailed

Smartphones:

फेस्टिव पीरियड में शाओमी ने 8.5 मिलियन यानी 85 लाख स्मार्टफोन बेचे हैं। यह साल दर साल 37 प्रतिशत का इजाफा है। कंपनी का दावा है कि यह एक महीने के अंदर भारत में किसी भी ब्रांड द्वारा सबसे अधिक स्मार्टफोन का आंकड़ा है। जैसा कि हमने बताया कि इस दौरान सबसे ज्यादा बेचे जाने वाली सीरीज Redmi Note 7s और Redmi Note 7 Pro सीरीज है। Redmi 7 और Redmi 7A Amazon India पर बेचे गए बेस्ट सेलिंग बजट फोन रहे हैं।

Mi TVs:

Mi TVs की बात करें तो Xiaomi ने फेस्टिव पीरियड के दौरान 6,00,000 युनिट्स बेची है। यह साल दर साल 48 प्रतिशत का इजाफा है। Mi TV Flipkart और Amazon India दोनों पर सबसे ज्यादा बिकने वाले टीवी रहे हैं।

Ecosystem:

आखिर में कंपनी ने इस फेस्टिव सीजन 30 लाख एसेसरीज और Mi ईकोसिस्टम प्रॉडक्ट्स बेचे हैं। Xiaomi Mi Bands बेस्ट वियरेबल रहे हैं। वहीं, Mi Power Bank भी अपनी कैटेगरी में बेस्ट सेलिंग रहें। Mi Air Purifier 2S अपनी कैटेगरी में बेस्ट सेलिंग रहा है। Mi Smart Water Purifier भी एक मिनट में सोल्ड आउट हो गया था।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: October 31, 2019 10:21 AM IST


You Might be Interested

Xiaomi Redmi 7

7499

Android 9 Pie
Qualcomm Snapdragon 632 SoC
Dual - 12MP + 2MP
Xiaomi Redmi 7A

5999

Android 9 Pie
Qualcomm Snapdragon 439 SoC
12MP AI Sony IMX486 rear camera
Xiaomi Redmi Note 7 Pro

10999

Android 9 Pie
Qualcomm Snapdragon 675 SoC
48MP+5MP

new arrivals in india

Best Sellers