comscore शाओमी ने शुरू की MIUI 10 की तैयारी, AI और machine learning पर होगा फोकस | BGR India
News

शाओमी ने शुरू की MIUI 10 की तैयारी, AI और machine learning पर होगा फोकस

Artificial Intelligence पर अधिक फोकस होने के साथ, हम उम्मीद कर सकते हैं कि MIUI 10 एक intuitive अनुभव प्रदान करे।

  • Updated: February 15, 2022 4:58 PM IST

शाओमी द्वारा MIUI 9 को रोल आउट कर दिया गया है और शाओमी पहले से ही अपने कस्टम एंड्राइड ओएस के ​अगले वर्जन को तैयार करने के लिए काम कर रहा है। कंपनी ने बीजिंग में आयोजित एक इवेंट की मेजबानी की, जहां इसके को—फाउंडर और वाइस प्रेसि​डेंट Hong Feng ने MIUI 10 को प्रदर्शन किया। Also Read - Xiaomi 12 Pro 5G स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल

Also Read - Xiaomi 12X के लॉन्च से पहले लीक हुए स्पेसिफिकेशन्स और कीमत, इन शानदार फीचर्स से लैस होगा फोन

GSMArena के अनुसार, MIUI 10 डेवलपर्स के लिए मुख्य फोकस artificial intelligence (AI) और machine learning (ML) होगा। हालांकि आगामी ओएस पर अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन AI और ML पर फोकस दिए जाने पर, अधिक सहज उपयोगकर्ता अनुभव की उम्मीद कर सकते हैं। Also Read - Redmi 10 2022 को भारत में जल्द किया जाएगा लॉन्च, कई धांसू स्पेसिफिकेशन्स का हुआ खुलासा

MIUI 9 के साथ, कंपनी ने एक स्मार्ट असिस्टेंट पेश किया, जिसमें आपको शेड्यूल, नोट्स और अधिक जानकारी मिलेगी। अगले संस्करण के साथ, हम AI और ML के साथ कोर टेक्नोलॉजीज के रूप में असिस्टेंट प्राप्त कर सकते हैं।

कस्टम एंड्राइड स्कीन वर्तमान में अपने 9.1.1 स्टेबल वर्जन में है, जिसमें 9.2.1 बीटा संस्करण डिवाइस का चयन करने के लिए रोल आउट किया गया है। शाओमी ने 40 डिवाइस सूचीबद्ध किए हैं जो जल्द ही नवीनतम iteration प्राप्त करेंगे। समर्थित उपकरणों की सूची में उनमें से अधिकतर शामिल हैं जिन्हें 2017 में लॉन्च किया गया था। Xiaomi Redmi 5A अपडेट प्राप्त करने के लिए अंतिम मॉडल था।

MIUI 9 की प्रमुख विशेषताओं में से एक है refined UI इसके अलावा इसमें स्प्लिट-स्क्रीन मोड, स्मार्ट असिस्टेंट जैसे कई खास फीचर्स मौजूद हैं। MIUI 9 एंड्राइड नौगट पर आधारित है, जिसमें गूगल के ओएस से कुछ फीचर्स को लिया गया है। उदाहरण के लिए, यह dynamic resource allocation का समर्थन करता है, जो प्रोसेसर द्वारा अधिक संसाधनों की प्राथमिकता प्राप्त करने वाले एप्स को अनुमति देता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 24, 2018 2:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:58 PM IST



new arrivals in india