comscore स्मार्टफोन के बाद शाओमी आज भारत में लॉन्च करेगी Mi Purely एयर मास्क | BGR India
News

स्मार्टफोन के बाद शाओमी आज भारत में लॉन्च करेगी Mi Purely एयर मास्क

इससे पहले कंपनी ने भारत में हाल में Mi Air Purifier 2S को लॉन्च किया था।

xiaomi air mask

चाइनीज कंपनी शाओमी स्मार्टफोन के अलावा तेजी से दूसरे सेगमेंट में भी अपना विस्तार कर रही है। इसकी वजह यह है कि कंपनी स्मार्टफोन पर अपनी निर्भरता को नहीं बढ़ाना चाहती है। कंपनी भारत में एयर पॉल्यूशन को रोकने के लिए अपने प्रॉडक्ट्स लॉन्च कर चुकी है। अब ऐसी खबरें हैं कि आज (3 जनवरी 2019) को कंपनी भारत में Mi Purely एयर मास्क को लॉन्च कर सकती है। इससे पहले कंपनी ने भारत में हाल में Mi Air Purifier 2S को लॉन्च किया था।


          
कंपनी ने अपने भारतीय स्पेसिफिक ट्विटर हैंडल से एक ट्विट करके इस बारे में संकेत दिया है, जिससे पता चलता है कि कंपनी भारत में एयर पॉल्यूशन से बचने के लिए फेस मास्क को लॉन्च करेगी।    

भारत में एयर पॉल्यूशन खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है जिससे लोगों को कई खतरनाक बीमारियां हो सकती हैं। ट्विट में कंपनी ने जिस इमोजी का इस्तेमाल किया है उसमें फेस के ऊपर पॉल्यूशन मास्त का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी ने हाल में चीन में अपने एक एयर मास्क को लॉन्च किया था।    

एयर मास्क वाला चाइनीज वेरिएंट रिप्लेसेबल फिल्टर के साथ आता है, जो इसके राइट साइड में हैं। एयर फिल्टर डेलिकेट मैटेरियल से बना है जो PM2.5 फिल्टरेशन को 99% एफिशिएंसी से हासिल कर लेता है। फिल्टर के अलावा इसमें अल्ट्रा थिन फैन भी हैं। इसमें पॉवर ऑन/ऑफ का बटन भी है। इसमें थ्री लेवल स्पीड कंट्रोल हैं। एयर मास्क के बॉटम में microUSB चार्जिंग पोर्ट है। फुल चार्ज में lithium-ion battery 3 से 4 घंटे चल जाती हैं। 

  • Published Date: January 3, 2019 8:59 AM IST