comscore Xiaomi ने पेश किया Mi Express Kiosk, अब चंद सेकंड में वेंडिंग मशीन से खरीद सकेंगे स्मार्टफोन | BGR India
News

Xiaomi ने पेश किया Mi Express Kiosk, अब चंद सेकंड में वेंडिंग मशीन से खरीद सकेंगे स्मार्टफोन

इस Mi Express Kiosks (यूनिक स्मार्टफोन सेलिंग वेंडिंग मशीन) के जरिए स्मार्टफोन या एसेसरीज खरीदने के लिए ग्राहक कैश, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और UPI का इस्तेमाल कर सकता है।

xiaomi-Mi-Express-Kiosk-vending-machine-india

क्या आपने सोचा है कि आप एक मशिन में पैसे डालो और मशीन आपको चंद सेकंड्स में एक स्मार्टफोन निकाल के दे। यदि नहीं तो आपको बता दें कि शाओमी पहली बार एक इसी प्रकार की वेंडिंग मशीन लेकर आई है, जो आपको खाने पीने के प्रोडक्ट नहीं बल्कि स्मार्टफोन और एसेसरीज निकाल के देगी।

आज यानी 13 मई को शाओमी ने भारत के लिए अपनी एक वेंडिंग मशीन पेश की है, जिसके जरिए ग्राहक शाओमी के स्मार्टफोन और एसेसरीज खरीद सकते हैं। Mi Express Kiosks के नाम से पेश की गई यह मशीन एक प्रकार की वेंडिंग मशीन है, जिसके जरिए ग्राहक कैश के साथ-साथ अपने क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, UPI आदि के जरिए पेमेंट कर स्मार्टफोन और एसेसरीज खरीद सकते हैं।

इस प्रकार का रिटेल सिस्टम किसी स्मार्टफोन कंपनी के द्वारा पहली बार पेश किया गया है। अपनी एक प्रेस रिलीज में शाओमी इंडिया ने कहा है कि इन Mi Express Kiosks में इस्तेमाल हुई सभी टेक्नोलॉजी की रिसर्च और डेवलपमेंट भारत में हुई है। जैसा की हमने आपको पहले बताया है इस Mi Express Kiosks (यूनिक स्मार्टफोन सेलिंग वेंडिंग मशीन) के जरिए स्मार्टफोन या एसेसरीज खरीदने के लिए ग्राहक कैश, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और UPI का इस्तेमाल कर सकता है।

शाओमी का कहना है कि शुरुआत में कंपनी इन मशीनों को मेट्रो सिटी के पब्लिक एरिया में लगाएगी। इनमें टेक पार्क, मेट्रो स्टेशन, एयरपोर्ट और शॉपिंग मॉल शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी का कहना है कि आने वाले महीनों में कंपनी इन Kiosks की तादात को और अधिक करेगी और कई अन्य शहरों और जगहों में इंस्टॉल करेगी।

  • Published Date: May 13, 2019 4:41 PM IST