comscore Xiaomi ने भारत में आधिकारिक रूप से लॉन्च किया Mi Pay | BGR India
News

Xiaomi ने भारत में आधिकारिक रूप से लॉन्च किया Mi Pay

Xiaomi अपने Mi Pay यूजर्स का सारा डेटा भारत में ही स्टोर करेगी।

Xiaomi Mi Pay main

स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी ने आज भारत में Mi Pay आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दिया है। शाओमी ने यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) पर आधारित अपने पेमेंट ऐप को अपने इवेंट में लॉन्च किया। कंपनी ने इसे दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में लेटेस्ट एंट्री लेवल स्मार्टफोन Redmi Go भी आज भारत में लॉन्च किया। इस ऐप के साथ शाओमी ने भारत में स्मार्टफोन मार्केट के साथ डिजिटल पेमेंट की दुनिया में भी कदम रख लिया है। शाओमी ने पिछले साथ भारत में Mi Pay का Beta वर्जन लॉन्च किया था अब Beta वर्जन से Mi Pay यूजर्स के लिए ऑफिशियली लॉन्च कर दिया है।

शाओमी ने पिछले महीने घोषणा की थी कि Mi Pay उसके लेटेस्ट यूजर इंटरफेस MIUI 10 का हिस्सा होगा। शाओमी इंडिया के सीईओ मुरलीकृष्णन ने पेमेंट ऐप को लॉन्च करते हुए कहा कि ये पहली बार है कि चाइना को छोड़कर ऐप यहां लॉन्च की जा रही है। उन्होंने कहा कि शाओमी के पास डिजिटल पेमेंट में काफी स्पेस है। उन्होंने बताया कि Mi Pay NPCI से अप्रूव है और ये पेमेंट ऐप EY और Lucideus से सर्टिफाइड है।

Xiaomi ने घोषणा की है कि वे सरकार की डेटा लोकलाइजेशन प्लान को सपोर्ट करते हैं और अपने यूजर्स का सारा डेटा भारत में ही स्टोर करेगी। शाओमी का Mi Pay  भारत में मौजूद 120 से ज्यादा बैंकों के साथ सपोर्ट करता है। शाओमी के स्मार्टफोन यूज करने वाले यूजर्स मैसेज ऐप से भी पेमेंट कर पाएंगे। Mi Pay का यूजर्स इंटरफेस Paytm की तरह दिखाई देता है जिसमें की एलिमेंट Google Pay की तरह हैं। शाओमी Mi Pay यूज करने वाले लकी यूजर्स को 100 Redmi Note 7 और 50 Mi LED TV 4A Pro को गिफ्ट करेगी।

  • Published Date: March 19, 2019 4:16 PM IST