comscore Xiaomi आज लॉन्च करेगा Redmi K30 Pro स्मार्टफोन और Redmi TV | BGR India Hindi
News

Xiaomi आज लॉन्च करेगा Redmi K30 Pro स्मार्टफोन और Redmi TV, ऐसे देखें लॉन्च इवेंट

Xiaomi आज होम मार्केट चीन में Redmi K30 Pro स्मार्टफोन को ऑनलाइन लॉन्च करेगी। इसके साथ ही कंपनी Redmi K30 Pro स्मार्टफोन का खास वेरिएंट Redmi K30 Pro Zoom Edition के साथ-साथ कई प्रोडक्ट लॉन्च कर सकती है।

Xiaomi Redmi K30 Pro 5G Colors

Xiaomi आज होम मार्केट चीन में Redmi K30 Pro स्मार्टफोन को ऑनलाइन लॉन्च करेगी। इसके साथ ही कंपनी Redmi K30 Pro स्मार्टफोन का खास वेरिएंट Redmi K30 Pro Zoom Edition के साथ-साथ कई प्रोडक्ट लॉन्च कर सकती है। इस इवेंट में कंपनी RedmiBook 14 Ryzen Edition और Mi Air Purifier F1 से भी पर्दा उठा सकती है। शाओमी ने सोशल मीडिया साथ Weibo पर हीयरिंग एक्सेसरीज Redmi x Keith को टीज किया है। माना जा रहा है कि कंपनी इसे भी लॉन्च कर सकती है।


Redmi K30 Pro launch live streaming

Xiaomi Redmi K30 Pro लॉन्च इवेंट को कंपनी के Weibo अकाउंट पर लाइव देख सकते हैं। य ह लॉन्च इवेंट भारतीय समयानुसार सुबह 11.30 बजे से शुरू होगा। इस दौरान कंपनी प्रोडक्ट डीटेल के साथ फीचर स्पेसिफिकेशंस और कीमत की जानकारी देगी। माना जा रहा है कि कंपनी इस इवेंट में Redmi K30 Pro और Redmi K30 Pro Zoom Edition के ग्लोबल लॉन्च के बारे में भी जानकारी देगी।

रेडमी के30 प्रो के फीचर, स्पेसिफिकेशंस

हाल में सामने आए एक टीजर से साफ हो गया है कि रेडमी के30 प्रो स्मार्टफोन में HDR10+ डिस्प्ले होगा। कंपनी इस स्मार्टफोन में सैमसंग द्वारा विकसित किया गया सुपर एमोलेड डिस्प्ले प्रदान करेगी, जो 180 हर्ट्ज के टच सैंपल रेट से काम करेगा। हालांकि इस स्मार्टफोन में आपको टॉप नॉच देखने को नहीं मिलेगी, क्योंकि कंपनी इसमें पॉप अप सेल्फी कैमरा दे सकती है। यह कैमरा रेडमी के 20 सीरीज की तरह ही होगा। हालांकि कंपनी रेडमी के30 स्मार्टफोन में पंच होल कैमरा दिया है।

फोन के बैक में सर्कुलर कैमरा सेटअप होगा। जिसमें चार कैमरा लगे होंगे। यानी इस स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। जिसका मुख्य कैमरा लेंस 64 मेगापिक्सल का Sony IMX686 सेंसर के साथ आएगा। इसके अतिरिक्त फोन में डुअल optical image stabilisation (OIS) मिलेगा। ये स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर पर काम करेगा। जो LPDDR5 RAM और UFS 3.1 स्टोरेज के साथ आएगा। फोन में 3.5 एमएम का जैक भी मौजूद होगा। कंपनी इस फोन को विभिन्न रंग और शेड्स में लॉन्च करेगी।

Redmi TV के स्पेसिफिकेशन्स

ये किस साइज और कितने रेजोल्यूशन के डिस्प्ले के साथ आएगी, कंपनी ने कुछ नहीं बताया है। लेकिन शाओमी का प्रोडक्ट होने के नाते ये स्मार्ट टीवी कंपनी के इन-हाउस पैचवॉल यूआई पर काम करेगा, जो एंड्रॉयड टीवी ओएस पर आधारित है। हालांकि इस बात की जानकारी नहीं है कि कंपनी इस टीवी मॉडल को चीन के बाहर लॉन्च करेगी या नहीं। साथ ही कोरोनावायरस के कारण सप्लाई चेन में बाधा के कारण इस टीवी के अन्य देशों में लॉन्चिंग में देरी हो सकती है।

वहीं इस इवेंट का मुख्य फोकस रेडमी नोट के30 प्रो स्मार्टफोन पर है। इस स्मार्टफोन में कंपनी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दे सकती है। इस बजट फ्लैगशिप स्मार्टफोन में कंपनी 64 मेगापिक्सल Sony IMX686 सेंसर मुख्स लेंस के रूप में दे सकती है। स्मार्टफोन में 3एक्स ऑप्टिक्ल जूम का विकल्प भी मिलेगा। स्मार्टफोन फुल स्क्रीन डिस्प्ले और पॉप अप सेल्फी कैमरे के साथ आता है। लीक रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस फोन में 12 जीबी की LPDDR5 RAM और 512 जीबी स्टोरेज प्रदान कर सकती है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 24, 2020 8:45 AM IST