comscore Xiaomi का फोल्डेबल स्मार्टफोन 5 पॉप-अप कैमरे के साथ होगा लॉन्च
News

Xiaomi का फोल्डेबल स्मार्टफोन 5 पॉप-अप कैमरे के साथ होगा लॉन्च

चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड Xiaomi इन दिनों अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। साल 2019 में Samsung और Huawei ने अपने-अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश किये हैं। सैमसंग ने अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold को कंपनी कमर्शियली लॉन्च कर चुकी है।

xiaomi-mi-logo-stock-bgr-2

चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड Xiaomi इन दिनों अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। साल 2019 में Samsung और Huawei ने अपने-अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश किये हैं। सैमसंग ने अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold को कंपनी कमर्शियली लॉन्च कर चुकी है। वहीं, हुवावे ने फिलहाल अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन Huawei Mate X को फिलहाल लॉन्च नहीं किया है। हुवावे जल्द ही अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। शाओमी भी जल्द ही अपना स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। कंपनी ने कुछ दिनों अपने अपनो फोल्डेबल स्मार्टफोन के प्रोटोटाइप का वीडियो जारी किया था।

शाओमी के फोल्डेबल स्मार्टफोन के बारे में अब नई-नई जानकारियां सामने आ रही हैं। नई जानकारी के मुताबिक शाओमी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन में पेंटा कैमरा सेटअप दे सकती है। यह कैमरा सेटअप पॉप अप मैकेनिज्म के साथ दिया जा सकता है। यह जानकारी टेक न्यूज पर आधारित वेबसाइट tigermobiles ने शेयर की है। वेबसाइट में शाओमी के अपकमिंग स्मार्टफोन के पेटेंट की इमेज शेयर की है। इस पेटेंट में पॉप अप कैमरे में पांच सेंसर्स देखे जा सकते हैं।

शाओमी के फोल्डेबल स्मार्टफोन के पेटेंटे को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये पेंटा कैमरा सेटअप सेल्फी और बैक कैमरा की तरह काम करेगा। खबरों के मुताबिक शाओमी के अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत 75,000 रुपये के आस-पास हो सकती है। बता दें कि सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत 1,65,000 रुपये से शुरू होती है।

बता दें कि शाओमी ने होम मार्केट चीन में कुछ दिनों पहले रियर पेंटा सेटअप वाले Mi CC9 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। कंपनी ने यूरोप में इस स्मार्टफोन Mi Note 10 के नाम से लॉन्च किया है। अब कंपनी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। यह फोन 2020 के शुरुआती में लॉन्च किया जा सकता है।

  • Published Date: November 11, 2019 5:15 PM IST


You Might be Interested

Samsung Galaxy Fold

164999

Android 9 Pie
Exynos 9825 SoC
12MP + 12MP + 16MP