comscore
News

Redmi Y1 और Y1 Lite को मिली नई MIUI 10 स्टेबल अपडेट, ऐसे करें डाउनलोड

जिन यूजर्स के पास ये दो स्मार्टफोन्स हैं, वें MIUI की बेवसाइट पर जाकर इस ROM को डाउनलोड कर सकते हैं।

  • Published: February 18, 2019 11:48 AM IST
xiaomi redmi y1 main

शाओमी उन चुनिंदा एंड्रॉइड OEM में से है जो अपने पुराने स्मार्टफोन्स को भी लगातार सॉफ्टवेयर सपोर्ट देता रहता है। पिछले साल मई में चीनी टेक्नोलोजी दिग्गज ने एंड्रॉइड बेस्ड अपने लेटेस्ट कस्टम OS MIUI 10 की घोषणा की थी। तब से कुछ शाओमी स्मार्टफोन्स को यह अपडेट दे दी गई है। अब कंपनी इसमें दो स्मार्टफोन और जोड़ने जा रही है।

XDADevelopers के मुताबिक, शाओमी ने यह स्टेबल ग्लोबल MIUI 10 ROM अपने बजट स्मार्टफोन शाओमी Redmi Y1 और Y1 Lite के लिए रिलीज कर दी है। जिन यूजर्स के पास ये दो स्मार्टफोन्स हैं, वें MIUI की बेवसाइट पर जाकर इस ROM को डाउनलोड कर सकते हैं। वेबसाइनट में फास्टबूट और रिकवरी ROMs मौजूद है। दोनों स्मार्टफोन के चेंजलॉग फिलहाल उपलब्ध नहीं है। हालांकि यह दोनों ROMs एंड्रॉइड 7.1 Nougat पर बेस्ड हैं।

आपको याद दिला दें कि Redmi Y1 में 5.5-इंच का एचडी डिसप्ले दिया गया है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोटोग्राफी के लिए शाओमी Redmi Y1 में 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 16-मेगापिक्सल ​फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें पावर बैकअप के लिए 3,080एमएएच की बैटरी दी गई है।

Redmi Y1 Lite में 5.5-इंच का एचडी डिसप्ले के साथ फोन के टॉप पर गोरिल्ला ग्लास 3 भी दिया गया है। शाओमी Redmi Y1 Lite स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 425 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। शाओमी Redmi Y1 Lite में फोटोग्राफी के लिए 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 3,080एमएएच की बैटरी दी गई है।

  • Published Date: February 18, 2019 11:48 AM IST