comscore Xiaomi Yuemi Mechanical Keyboard को कंपनी ने किया लॉन्च, ये होंगे फीचर्स | BGR India Hindi
News

Xiaomi Yuemi Mechanical Keyboard को कंपनी ने किया लॉन्च, ये होंगे फीचर्स

Xiaomi ने चीन में कुछ दिनों पहले कुछ यूनीक स्मार्ट प्रोडॉक्ट लॉन्च किए थे। अब कंपनी ने होम मार्केट चीन में नया Xiaomi Yuemi Mechanical Keyboard लॉन्च किया है। यह शाओमी का सेकेंड जेनेरेशन की-बोर्ड है। कंपनी अपने मैकेनिकल की-बोर्ड को सबसे पहले साल 2016 में लॉन्च किया था।

Xiaomi Keyboard

Xiaomi ने चीन में कुछ दिनों पहले कुछ यूनीक स्मार्ट प्रोडॉक्ट लॉन्च किए थे। अब कंपनी ने होम मार्केट चीन में नया Xiaomi Yuemi Mechanical Keyboard लॉन्च किया है। यह शाओमी का सेकेंड जेनेरेशन की-बोर्ड है। कंपनी अपने मैकेनिकल की-बोर्ड को सबसे पहले साल 2016 में लॉन्च किया था। शाओमी मैकेनिकल की-बोर्ड को 299 युआन (करीब 3050 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया है। दिलचस्प बात यह है कि शाओमी ने 2016 में फर्स्ट जेनेरेशन की-बोर्ड को भी इसी कीमत में लॉन्च किया था।


Xiaomi के लेटेस्ट की-बोर्ड को इंप्रूव्ड वर्जन के साथ लॉन्च किया है। शाओमी ने एडवांस प्रो मॉडल भी लॉन्च किया है। चाइनीज ब्रांड ने Mechanical Keyboard Pro साइलेंट एडिशन भी पेश किया है। यह साइलेंट एडिशन को कंपनी ने 599 युआन (करीब 6,129 रुपये) में पेश किया है।

नया Xiaomi की-बोर्ड 87-की डिजाइन और एल्यूमीनियम अलॉय बॉडी के साथ आता है। इसके साथ ही 87 की-कैप्स ड्यूल कलर डिजाइन और TTC रेड शाफ्ट और ABS मैटेरियल के साथ पेश किया गया है।Gizmochina  की रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी का ये की-बोर्ड 358mm x 128mm x 31.6mm डाइमेशन्स के साथ आता है जिसका वजन 940 ग्राम है। शाओमी के की-बोर्ड की बॉडी H32 एल्यूमिनियम अलॉय स्टील से बनी हुई है।

Xiaomi Yuemi Mechanical Keyboard में कंपनी चार डिफ्रेंट लेवल की LED बैकलाइट दी गई हैं। यह कीबोर्ड 32bit ARM मैन कंट्रोल चिप, 1000Hz रिफ्रेश रेट और 1ms रिसपॉन्स टाइम के साथ आता है। रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी का यह की-बोर्ड 11 की-प्रेस बिना कॉन्ट्राडिक्शन के सपोर्ट करता है। यह की बोर्ड USB Type-C इंटरफेस कॉनेक्शन के साथ आता है जो कि सिंपल प्लग और प्ले पैटर्न के साथ आता है। Xiaomi का नया प्रोडॉक्ट को चीन में Xiaomi Youpin से खरीदा जा सकता है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले शाओमी ने Yunmi इंटरनेट स्मार्ट रेफ्रीजीरेटर लॉन्च किया था। इस फ्रिज की क्षमता 408L और इसके फ्रंट डोर में कंपनी ने 21-इंच की लार्च डिस्प्ले दी है। शाओम का Yunmi Internet स्मार्ट फ्रिज Youpin को क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म पर RMB 4,999 (करीब 51,000 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया गया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 3, 2020 4:03 PM IST
  • Updated Date: January 3, 2020 4:05 PM IST