comscore Xiaomi ने लॉन्च किया Yuemi सिंगल-एक्सिस स्टेबलाइजर गिंबल | BGR India Hindi
News

Xiaomi ने लॉन्च किया Yuemi सिंगल-एक्सिस स्टेबलाइजर गिंबल

Xiaomi की इकोलॉजिकल प्रोडक्ट लॉन्च करने वाली कंपनी Yuemi Technology ने नया गिंबल Yuemi single-axis stabilizer लॉन्च किया है। नए सिंगल एक्सिस स्टेबलाइजिंग गिंबल के जरिए यूजर्स सिंगल क्लिक से मोबाइल फोन से स्टेबल वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स फोन होल्डिंग के लिए इस गिंबल का यूज कर सकते हैं।

Xiaomi Yuemi Single-axis Stabilizing Gimbal

Xiaomi की इकोलॉजिकल प्रोडक्ट लॉन्च करने वाली कंपनी Yuemi Technology ने नया गिंबल Yuemi single-axis stabilizer लॉन्च किया है। इससे पहले Yuemi ने होम मार्केट चीन में मेकेनिकल कीबोर्ड प्रो (Mechanical keyboard Pro) लॉन्च किया था।नए सिंगल एक्सिस स्टेबलाइजिंग गिंबल के जरिए यूजर्स सिंगल क्लिक से मोबाइल फोन से स्टेबल वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स फोन होल्डिंग के लिए इस गिंबल का यूज कर सकते हैं। Also Read - Vivo V19 सीरीज के स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग फरवरी महीने से शुरू होगी

Yuemi सिंगल-एक्सिस स्टेबलाइजर में 32-bit ARM प्रोसेसर का यूज किया गया है। इस गिंबल में 6-axis एक्सेलोरेशन जायरो सेंसर दिया गया है। इसके साथ ही फ्लाइज कंट्रोल स्टेबलाइजेशन एल्गोरिदम और डेडिकेटेड ब्रशलेस मोटर मेगनेटिक फोर्स सेंसर दिया है। इस पावरफुल मोवमेंट जायरोस्कोप, कैमरा स्टेबलाइजेशन एल्गोरिदम और हाई प्रीसिशन मोटर कंट्रोल दिया गया है। Also Read - Poco X2 स्मार्टफोन भारत में 15999 रुपये की शुरुआती कीमत में हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Also Read - Samsung Galaxy A01 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

इस गिंबल के हैंडल को 420 ± 10mm तक बढ़ाया जा सकता है। इस गिंबल में 11mm चौड़ाई तक वाले फोन होल्ड किे जा सकते हैं। फोल्ड रहने के दौरान इस गिंबल की लंबाई 190mm तक रहती है। इसके साथ ही इसका भार 229g है।

Yuemi सिंगल-एक्सिस स्टेबलाइजर गिंबल 180° ऑटोमेटिक हॉरिजेंटल लॉक और 360° हॉरिजेंटल और वर्टिकल स्क्रीन स्वीच दिया गया है।इस डिवाइस को कंट्रोल करने के लिए यूजर्स को कंट्रोल करने के लिए App की जरूरत नहीं है। फिलहाल इस गिंबल की कीमत का ऐलान नहीं किया गया है।

Xiaomi Yuemi Mechanical Keyboard को कंपनी ने किया लॉन्च

Xiaomi Yuemi Mechanical Keyboard को कुछ दिनों पहले लॉन्च किया गया है। यह शाओमी का सेकेंड जेनेरेशन की-बोर्ड है। कंपनी अपने मैकेनिकल की-बोर्ड को सबसे पहले साल 2016 में लॉन्च किया था। शाओमी मैकेनिकल की-बोर्ड को 299 युआन (करीब 3050 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया है। दिलचस्प बात यह है कि शाओमी ने 2016 में फर्स्ट जेनेरेशन की-बोर्ड को भी इसी कीमत में लॉन्च किया था।

Xiaomi के लेटेस्ट की-बोर्ड को इंप्रूव्ड वर्जन के साथ लॉन्च किया है। शाओमी ने एडवांस प्रो मॉडल भी लॉन्च किया है। चाइनीज ब्रांड ने Mechanical Keyboard Pro साइलेंट एडिशन भी पेश किया है। यह साइलेंट एडिशन को कंपनी ने 599 युआन (करीब 6,129 रुपये) में पेश किया है।

नया Xiaomi की-बोर्ड 87-की डिजाइन और एल्यूमीनियम अलॉय बॉडी के साथ आता है। इसके साथ ही 87 की-कैप्स ड्यूल कलर डिजाइन और TTC रेड शाफ्ट और ABS मैटेरियल के साथ पेश किया गया है।Gizmochina  की रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी का ये की-बोर्ड 358mm x 128mm x 31.6mm डाइमेशन्स के साथ आता है जिसका वजन 940 ग्राम है। शाओमी के की-बोर्ड की बॉडी H32 एल्यूमिनियम अलॉय स्टील से बनी हुई है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 4, 2020 9:28 PM IST