comscore
News

Zomato ने इस स्टार्टअप का किया अधिग्रहण, ड्रोन से घर-घर पहुंचाएगा खाना!

रेस्टोरेंट डिस्कवरी एंड ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग प्लेटफॉर्म Zomato ने लखनऊ बेस्ड स्टार्टअप का अधिग्रहण किया है।

zomato-stock-image-instagram

रेस्टोरेंट डिस्कवरी एंड ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग प्लेटफॉर्म Zomato ने लखनऊ बेस्ड स्टार्टअप का अधिग्रहण किया है। ज़ोमाटो ने लखनऊ बेस्ड स्टार्टअप TechEagle इनोवेशन का अधिग्रहण किया है। कंपनी ने यह अधिग्रहण बुधवार को किया है। TechEagle ड्रोन टेक्नोलॉजी पर काम करने वाला स्टार्टअप है।

इस अधिग्रहण के बाद Zomato भारत में ड्रोन-बेस्ड फूड डिलिवरी कर सकता है। कंपनी हाईब्रिड मल्टी-रोटोर ड्रोन्स का एक हब-टू-हब डिलिवरी नेटवर्क बना रही है। इसी के जरिए आने वाले वक्त में कस्टमर्स को ज़ोमाटो उनके घर पर ड्रोन के जरिए खाने की डिलिवरी कर सकता है।

हालांकि, दोनों कंपनियों ने यह जानकारी नहीं दी है कि यह डील कितने रुपए में हुई है। लखनऊ बेस्ड स्टार्टअप TechEagle को साल 2015 में बनाया गया था। इस स्टार्टअप की स्थापना विक्रम सिंह मीना  ने की है। उन्होंने इस स्टार्टअप को उस वक्त स्थापित किया था जब वो आईआईटी कानपुर के छात्र थे। तब से यह स्टार्टअप अननेम्ड हवाई वाहन को बना रहा है। इसके अलावा यह स्टार्टअप 5 किलो तक के वजन उठाने वाले ड्रोन को भी बनाता है।

ज़ोमाटो के फाउंडर एंड चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर दीपेंदर गोयल का कहना है कि अभी हम हवाई इनोवेशन के क्षेत्र में प्रारंभिक स्टेज पर हैं। ज़ोमाटो इस वक्त भारत में हर महीने 2.2 करोड़ ऑर्डर की डिलिवरी करता है। कंपनी इन नंबरों में विस्तार के प्रयास में है। कंपनी का दावा है कि उसके प्लेटफॉर्म से 1.5 लाख डिलिवरी पार्टनर्स जुड़े हुए हैं।

  • Published Date: December 5, 2018 3:42 PM IST
  • Updated Date: December 5, 2018 3:45 PM IST