comscore
News

Swiggy को अपने पेमेंट्स प्लेटफॉर्म पर लेगा Zomato : रिपोर्ट

Zomato अपना मोबाइल वॉलेट सॉल्यूशन और डिजिटल पेमेंट बनाने पर काम कर रहा है।

zomato-stock-image-instagram

ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग एंड रेस्टोरेंट डिस्कवरी प्लेटफॉर्म Zomato अपना मोबाइल वॉलेट सॉल्यूशन और डिजिटल पेमेंट बनाने पर काम कर रहा है। कंपनी ई-कॉमर्स साइट अमेजन, फ्लिपकार्ट और ओला की ही तरह अपना पेमेंट नेटवर्क बनाने की तैयारी में है। बिजनैस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, Zomato के अपने डिजिटल वॉलेट सिस्टम लाने के बारे में इस साल के शुरुआत से ही बातचीत हो रही है। यह बात उस वक्त से कही जा रही है जब अलीबाबा की सब्सिडरी Ant Financial ने इस फूट टेक कंपनी में निवेश किया है।

अब Zomato अगले दो महीने में अपना डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म रोल आउट करने की तैयारी में है। कंपनी का प्लान मोबाइल वॉलेट सिल्यूशन देने का भी है। इसके जरिए यूजर्स वॉलेट में मनी एड कर सकेंगे और जब कोई भी खाना मंगवाएंगे तो उस पैसे को खर्च कर सकेंगे। अपने एडॉप्शन के आधार पर कंपनी का प्लान पेमेंट सॉल्यूशन को दूसरी सर्विसेज में भी एक्सपेंड करने का है।

गुरुग्राम बेस्ड Zomato अपना पेमेंट प्लेटफॉर्म बनाने के लिए हार्ड वर्क कर रही है और पेमेंट और पार्टनरशिप रोल के लिए हायरिंग भी कर रही है। Zomato अपने लोयलिटी प्रोग्राम जैसे की Zomato Gold और Zomato Piggybank के तहत एक्सक्लूसिव ऑफर और कैशबैक ऑफर कर रहा है। Zomato जब वॉलेट प्लेटफॉर्म इंट्रोड्यूस कर देगा तो वो Swiggy को अपने पेमेंट प्लेटफॉर्म पर लेगा। Swiggy इस वक्त इंडस्ट्री में Zomato का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी है।   Swiggy का Swiggy Money नाम से अपना वॉलेट है।

  • Published Date: October 5, 2018 12:02 PM IST