comscore Airtel Digital TV ने मल्टी TV NCF की कीमतें 20 रुपये बढ़ाई | BGR India Hindi
News

Airtel Digital TV ने मल्टी TV NCF की कीमतें 20 रुपये बढ़ाई, जानें अब कितनी देनी होगी कुल कीमत

Airtel Digital TV अब Tata Sky की स्ट्रैटजी को फॉलो करते हुए आगे बढ़ रहा है। दरअसल एयरटेल डिजिटल टीवी अपनी मल्टी टीवी नेटवर्क कैपैसिटी फीस (NCF) को अगले महीने से बढ़ा रही है। कंपनी अपनी NCF फीस को अगले महीने से 20 रुपये बढ़ाने जा रही है। कंपनी की रिवाइज NCF फीस 18 जनवरी 2020 से शुरू लागू हो जाएगी।

airtel digital tv stock image 2

Airtel Digital TV अब Tata Sky की स्ट्रैटजी को फॉलो करते हुए आगे बढ़ रहा है। दरअसल एयरटेल डिजिटल टीवी अपनी मल्टी टीवी नेटवर्क कैपैसिटी फीस (NCF) को अगले महीने से बढ़ा रही है। कंपनी अपनी NCF फीस को अगले महीने से 20 रुपये बढ़ाने जा रही है। कंपनी की रिवाइज NCF फीस 18 जनवरी 2020 से शुरू लागू हो जाएगी। एटरटेल डिजिटल टीवी के सेकंडरी कनेक्शन के लिए नेटवर्क कैपेसिटी फीस 100 रुपये हो जाएगी। हालांकि इस राशि में 18 पर्सेंट जीएसटी शामिल नहीं है। दूसरे शब्दों में कहे तो सेकंडरी कनेक्शन के लिए कुल कॉस्ट एक महीने की 118 रुपये हो जाएगी।
Airtel Digital TV अभी सेकंडरी कनेक्शन के लिए प्रति महीने 80 रुपये का चार्ज वसूल रहा है। इसमें 18 पर्सेंट जीएसटी शामिल नहीं है। अभी एयरटेल कस्टमर को 94 रुपये प्रति महीने मल्टीपल कनेक्शन के लिए देने पड़ते हैं। DreamDTH की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने अपने कस्टमर को बढ़ी हुई TV NCF की जानकारी देने के लिए SMS मैसेज भेजने शुरू कर दिए हैं।


कंपनी ने जो मैसेज भेजे हा उसमें लिखा गया है कि 18 जनवरी 2020 से एयरटेल डिजिटल टीवी सेकंडरी कनेक्शन की कीमतें प्रति महीने 118 रुपये हो जाएगी। हम आपको बेस्ट वैल्यू और सर्विस देते रहेंगे उसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। Airtel Digital TV देश की तीसरी बड़ी DTH ऑपरेटर है। इसके अलावा Tata Sky और Dish TV भी इस सेगमेंट में ऑपरेट करती हैं। NCF की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद एयरटेल डिजिटल टीवी मल्टी टीवी NCF कीमतों के लिहाज से DTH मार्केट में दूसरी बड़ी कंपनी हो जाएगी।

इससे पहले एयरटेल ने अपने डिजिटल टीवी यूजर्स को बेस पैक पर 30 दिनों की एक्स्ट्रा सर्विस दने की घोषणा की थी। कंपनी ने इस ऑफर के तहत कई बेस पैक पेश किए हैं, जिसमें 11 महीनों के लिए रिचार्ज कराने पर कंपनी 30 दिनों की एक्स्ट्रा सर्विस बिना किसी एक्स्ट्रा शुल्क के बिल्कुल फ्री दे रही है। दूसरे शब्दों में कहे तो ग्राहकों को 11 महीनों का रिचार्ज एक साथ कराने पर 1 साल की वैलिडिटी मिलेगी। एयरटेल के बैसपैक की बात करें तो 290 रुपये प्रति माह की कीमत में दबंग स्पोर्ट पैक (Dabangg Sports Pack) आता है। इस पैक का मुख्य फोकस स्पोर्ट्स चैनल पर रहता है। इसके बाद अगला पैक 332 रुपये प्रति माह कीमत में आता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 20, 2019 2:20 PM IST