comscore Vodafone Idea या Reliance Jio? किसका 555 रुपये का प्लान है बेहतर, जानिये
News

Vodafone Idea और Reliance Jio में से किसके 555 रुपये के प्लान में मिलती हैं अधिक सुविधाएं और कौन सा है बेहतर, जानें

Vodafone Idea और Reliance Jio दोनों कंपनियां 555 रुपये का प्रीपेड प्लान ऑफर करती हैं। इन दोनों प्लान्स में लगभग एक समान सुविधाएं मिलती हैं, लेकिन इनकी वैलेडिटी में अंतर है। यहां से इनमें मिलने वाली सभी सुविधाओं के बारे में जानकर पता करें कि कौन सा ऑफर आपके लिए बेहतर है।

Vi-Vodafone-Idea-Plans

Vodafone Idea और Reliance Jio अपने यूजर्स को लुभाने के लिए कई शानदार प्रीपेड प्लान्स ऑफर करती हैं। ‘Binge all Night’ और ‘Weekend Data Rollover’ जैसे अतिरिक्त ऑफर्स के कारण वोडाफोन आइडिया (Vi) के प्रीपेड प्लान्स अन्य कंपनियों के प्लान्स की तुलना में बेहतर होते हैं। Also Read - Reliance Jio ने 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ लॉन्च किया सस्ता प्रीपेड प्लान, कीमत 100 रुपये से कम

हालांकि, रिलायंस जियो एक ऐसा प्रीपेड प्लान ऑफर करता है, जो Vi के प्लान से अच्छा साबित हो सकता है। दोनों कंपनियों के प्लान्स की कीमत समान 555 रुपये है। इसमें डेटा, कॉलिंग मिनट और प्री SMS समेत कई सुविधाएं मिलती हैं। ये दोनों प्लान्स लगभग एक समान है, लेकिन इनमें कुछ छोटे अंतर देखने को मिलते हैं। आइये, जानें किस कंपनी का Prepaid Plan है बेहतर और किसमें मिलती है क्या-क्या सुविधाएं। Also Read - 5G नेटवर्क की टेस्टिंग में लगेगा ज्यादा टाइम, 2022 तक भारत में होगी सबसे तेज नेटवर्क की शुरुआत

Vi का 555 रुपये का प्रीपेड प्लान

Vi के 555 रुपये के प्रीपेड प्लान में प्रतिदिन 1.5GB डेटा के साथ-साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और रोजाना 100 SMS मिलते हैं। इसकी वैलेडिटी 77 दिनों के लिए होती है। इन सुविधाओं के अलावा इस प्लान के साथ यूजर को Vi Movies & TV OTT (ओवर द टॉप) का बेनिफिट भी मिलता है। इतना ही नहीं इस प्लान के साथ ‘Binge all Night’ और ‘Weekend Data Rollover’ का ऑफर भी दिया जाता है। ये सभी सुविधाएं सिर्फ 555 रुपये में मिलती हैं। Also Read - Amazon Prime Membership प्लान की कीमतें बढ़ी, अब टेलीकॉम ऑपरेटर भी बढ़ाएंगे अपने इन रिचार्ज पैक के दाम

Reliance Jio का 555 रुपये का प्रीपेड प्लान

jio prepaid plan

वहीं, अब अगर रिलायंस जियो के 555 रुपये वाले प्लान में मिलने वाली सुविधाओं की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को Vi के प्लान की तरह ही रोजाना 1.5GB डेटा मिलता है। साथ ही प्लान में Unlimited Voice Calling और प्रतिशत 100 SMS भी दिए जाते हैं। इसके अलावा इसमें JioTV, JioCinema, JioSecurity, JioNews और JioCloud जैसे अन्य बेनिफिट्स भी शामिल हैं। ये सभी सुविधाओं का लाभ यूजर केवल 555 रुपये खर्च कर उठा सकते हैं। हालांकि, इसकी वैलेडिटी Vi के प्लान से ज्यादा 84 दिन तक होती है।

कौन सा प्लान है आपके लिए ज्यादा बेहतर?

अब अगर आप यह देखें कि कौन सा प्लान ज्यादा अच्छा है तो जियो के प्लान में JioTV, JioCinema, JioSecurity, JioNews और JioCloud जैसे ज्यादा बेनिफिट्स और अधिक वैलेडिटी मिलती है। इस कारण अगर आप इनका इस्तेमाल करना और ज्यादा दिनों वाला प्लान लेना चाहते हैं तो इस पैक को चुन सकते हैं।

वहीं, अगर आप इनका उपयोग नहीं करना चाहते हैं और ज्यादा दिन के प्लान की जगह ‘Binge all Night’ और ‘Weekend Data Rollover’ सुविधाओं का फायदा उठाना चाहते हैं तो Vi वाला प्लान आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 28, 2021 3:00 PM IST
  • Updated Date: May 28, 2021 3:07 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers