comscore BSNL ने 1,699 रुपये वाले एनुअल प्लान में किया बदलाव, 600GB के साथ मिलेगी इतने दिनों की वैलिडिटी
News

BSNL ने 1,699 रुपये वाले एनुअल प्लान में किया बदलाव, 600GB के साथ मिलेगी इतने दिनों की वैलिडिटी

BSNL ने अपने 1,699 रुपये वाले एनुअल प्लान की वैलिडिटी को घटाकर 300 दिन कर दिया है। इससे पहले प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने पिछले साल दिसंबर 2019 में टैरिफ में 40 पर्सेंट तक की बढ़ोतरी की थी, लेकिन इस दौरान BSNL ने अपने प्राइस में बढ़ोतरी नहीं की थी क्योंकि कंपनी सिर्फ 3G सर्विस ही ऑफर कर रही  थी।

bsnl-logo-stock-image-bgr-2

देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL (बीएसएनएल) ने एक बार फिर अपने लॉन्ग टर्म प्लान में बदलाव किया है। कंपनी ने अपने एनुअल प्रीपेड प्लान जो 1699 रुपये का है उसकी वैलिडिटी को घटा दिया है। आपको बता दें कि टेलीकॉम स्पेस में पिछले कुछ समय से सभी टेलीकॉम कंपनियां जैसे रिलायंस जियो (Reliance Jio), एयरटेल (Airtel), वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने भी अपने प्लानों में बदलाव किया है। इस सेक्टर में अब BSNL और उसकी सबसिडरी कंपनी MTNL ही सरकारी टेलीकॉम कंपनियां बची हैं। हम आपको यहां BSNL के 1699 रुपये वाले प्लान में हुए बदलावों की जानकारी दे रहे हैं। TelecoTalk की रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ है। Also Read - BSNL STV 247 हुआ जारी, उपभोक्ताओं को मिल रही डेटा, कॉलिंग की ये सुविधाएं

BSNL Rs 1,699 Annual Plan Revised: Check Benefits

BSNL ने अपने 1,699 रुपये वाले एनुअल प्लान की वैलिडिटी को घटाकर 300 दिन कर दिया है। इससे पहले प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने पिछले साल दिसंबर 2019 में टैरिफ में 40 पर्सेंट तक की बढ़ोतरी की थी, लेकिन इस दौरान BSNL ने अपने प्राइस में बढ़ोतरी नहीं की थी क्योंकि कंपनी सिर्फ 3G सर्विस ही ऑफर कर रही  थी। अब कंपनी ने मुनाफे के लिए अपने प्लान में थोड़ा बदलाव किया है। Also Read - BSNL Prepaid STV 247 offers 3GB daily data and unlimited free voice calls

कंपनी ने 1699 रुपये वाले प्लान में सिर्फ वैलिडिटी को घटाया है। बाकी प्लान में मिल रहे बेनिफिट्स पुराने वाले ही हैं। इसमें प्रति दिन 250 मिनट की वॉयस कॉल्स, डेली 100 SMS की सुविधा है। कंपनी इस प्लान में डेली 2GB डाटा भी ऑफर कर रही है। इस हिसाब से आपको इस प्लान में कुल 600GB डाटा मिल रहा है।

डेली 250 मिनट की कैपिंग खत्म होने के बाद यूजर्स से बेस प्लान के मुताबिक चार्ज वसूला जाएगा। वहीं डाटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड कम होकर 80 Kbps ही रह जाएगी। इसके अलावा इस प्लान में 60 दिनों के लिए Lokdhun कॉन्टेंट और बीएसएनएल ट्यून्स सब्सक्रिप्शन फ्री मिल रहा है। आप 300 दिनों तक अनलिमिटिड सॉन्ग चेंज कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 30, 2020 8:47 AM IST