comscore BSNL ने फिर दिया यूजर्स को झटका, अब बंद किया सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान
News

BSNL ने फिर दिया यूजर्स को झटका, अब बंद किया ये सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान

BSNL ने अपने एंट्री-लेवल ब्रॉडबैंड प्लान को कई सर्कल्स में बंद कर दिया है। अब यह प्लान भारत में केवल 6 सर्कल में उपलब्ध होगा।

  • Published: July 25, 2022 5:53 PM IST
BSNL prepaid plan

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) सरकारी टेलीकॉम कंपनी अपने सस्ते प्लान की वजह से फेमस है। हालांकि, पिछले कुछ समय से कंपनी अपने ग्राहकों को झटके पर झटके दिए जा रही है। हाल ही में कंपनी ने अपने कुछ मौजूदा प्रीपेड रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी में कटौती की थी। इसके अलावा, एक प्लान की कीमत में बढ़ोतरी की थी। Also Read - BSNL का 5G नेटवर्क तैयार, लेकिन अभी तक 4G सर्विस का कुछ पता नहीं

वहीं, अब BSNL ने अपने एक सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान को बंद कर दिया है। जी हां, Telecomtalk की लेटेस्ट रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि बीएसएनएल ने अपने सस्ते 329 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान को कई सर्कल्स में बंद कर दिया है। Also Read - BSNL के 3 बेस्ट प्रीपेड प्लान्स, ₹100 से भी कम में मिलेंगे भरपूर बेनिफिट्स

अब यह प्लान भारत के केवल 6 ही सर्कल में उपलब्ध होगा। यह सर्कल है कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, केरल, तेलंगाना, उत्तराखंड और लक्षद्वीप। Also Read - BSNL का सबसे सस्ता और अच्छा प्लान, जिसे एयरटेल, जियो और वोडाफोन-आइडिया के यूजर्स भी करेंगे पसंद

आइए जानते हैं बीएसएनएल के 329 रुपये वाले सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान में क्या कुछ बेनेफिट्स ग्राहकों को प्रोवाइड किए जाते हैं। इसके अलावा, अब इस प्लान की जगह यूजर्स कौन-सा प्लान एक्टिवेट करा सकते हैं।

329 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान में मिलते हैं ये बेनेफिट्स

भारत संचार निगम लिमिटेड के 329 रुपये वाला कंपनी का एंट्री-लेवल ब्रॉडबैंड प्लान है। इस प्लान में यूजर्स को 1000GB डेटा 20 Mbps स्पीड के साथ मिलता है। डेटा कोटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 2 Mbps रह जाती है। सिर्फ डेटा ही नहीं इस सस्ते प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है। इसके अलावा, प्लान के पहले बिल में यूजर्स को 500 रुपये तक का 90% डिस्काउंट भी दिया जाता है।

अगर आप भी अब-तक इस प्लान का इस्तेमाल करते थे, तो अब कौन-सा प्लान एक्टिवेट करा सकते हैं? अगर आपके जहन में भी यही सवाल आ रहा है, तो आपको यह बेनेफिट 399 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान में मिल सकते हैं।

अंतर केवल इतना यह है कि इस प्लान में 20 Mbps स्पीड की जगह 30 Mbps की स्पीड मिलती है। बाकि के बेनेफिट्स 329 रुपये वाले प्लान के समान है, जिसमें 1000 जीबी डेटा व अनलिमिटेड कॉलिंग जैसे बेनेफिट्स शामिल हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 25, 2022 5:53 PM IST



new arrivals in india