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BSNL लॉकडाउन में दे रही फ्री टॉकटाइम और बढ़ा रही यूजर्स के नंबर की वैधता

सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) ने अपने प्रीपेड सब्सक्राइबर्स के लिए दो बदलाव किए हैं। कंपनी ने अकाउंट की वैधता को बढ़ाकर 20 अप्रैल 2020 कर दिया है, इसके साथ ही कंपनी ने बिना किसी एक्स्ट्रा कॉस्ट पर 10 रुपये के टॉक टाइम क्रेडिट की सुविधा दे रही है।

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सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) ने अपने प्रीपेड सब्सक्राइबर्स के लिए दो बदलाव किए हैं। कंपनी ने अकाउंट की वैधता को बढ़ाकर 20 अप्रैल 2020 कर दिया है, इसके साथ ही कंपनी ने बिना किसी एक्स्ट्रा कॉस्ट पर 10 रुपये के टॉक टाइम क्रेडिट की सुविधा दे रही है। कंपनी ने ये फैसला कोरोनावायरस संक्रमण के लिए लगाए गए लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए किया है। इसके अतिरिक्त बीएसएनएल (BSNL) ने अपने उपभोक्ताओं से रिचार्ज के डिजीटल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने की अपील की है। बीएसएनएल ने कहा कि इसके लिए उपभोक्ता माय बीएसएनएल एप का इस्तेमाल कर सकते हैं। Also Read - Coronavirus संदिग्धों पर इस एप से नजर रख रही गुजरात सरकार

कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने देशभर में 21 दिनों की संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है। ये लॉकडाउन 14 अप्रैल तक चलेगी। जिसके कारण इंटरनेट का इस्तेमाल बढ़ा गया है। इस वजह से बहुत से यूजर्स को नेटवर्क और डेटा स्पीड की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि टेलीकॉम कंपनियों का कहना है कि वह वॉइस कॉल और डेटा सर्विस पर आए अतिरिक्त बोझ को सह सकती हैं। वहीं दूसरी ओर लॉकडाउन के कारण कुछ यूजर्स वैधता और रिचार्ज की समस्या के परेशान हैं। Also Read - BSNL ने इन 5 प्रीपेड प्लान में किया बदलाव, डाटा के साथ वैलिडिटी में किया ये फेरबदल

BSNL दे रही है ये सुविधाएं

लॉकडाउन के वक्त उपभोक्ताओं को बैलेंस और वैधता रिचार्ज की दिक्कत ना हो, इसके लिए बीएसएनएल ने सभी उपभोक्ताओं की वैधता को 20 अप्रैल 2020 तक के लिए बढ़ा दिया है। कंपनी ने ये सुविधा बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के प्रदान की है। जिसकी वजह से बीएसएनएल सब्सक्राइबर्स को फ्री इनकमिंग कॉल इस अवधि में मिलती रहेगी। कंपनी इसके अतिरिक्त 10 रुपये का फ्री टॉकटाइम उन उपभोक्ताओं को दे रही है, जो जीरो बैलेंस की समस्या का सामना कर रहे हैं। Also Read - BSNL ने 1,699 रुपये वाले एनुअल प्लान में किया बदलाव, 600GB के साथ मिलेगी इतने दिनों की वैलिडिटी

बीएसएनएल के सीएमडी, प्रवीण कुमार पुरवार ने बताया, ‘बीएसएनएल अपने सब्सक्राइबर्स के साथ इस आपदा के वक्त खड़ी है और हम आग्रह करते हैं कि उपभोक्ता अपना अकाउंट रिचार्ज करने के लिए डिटीजल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करें। इसके लिए उनके पास माय बीएसएनएल मोबाइल एप, बीएसएनएस वेबसाइट और अन्य चर्चित वॉलेट सेवाएं आदि मौजूद हैं।’ बता दें कि बीएसएनएल के मोबाइल एप पर उपभओक्ताओं को सभी रिचार्ज की जानकारी और प्लान्स वेरिफिकेशन आदि सुविधा मिलती है।

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  • Published Date: March 30, 2020 6:40 PM IST