comscore Jio ब्रॉडबेंड यूजर्स के लिए मंथली प्लान से दस गुना बेहतर है 199 रुपये वाला वीकली प्लान, जानें कैसे | BGR India Hindi
News

Jio ब्रॉडबेंड यूजर्स के लिए मंथली प्लान से दस गुना बेहतर है 199 रुपये वाला वीकली प्लान, जानें कैसे

Reliance JioFiber ने भारत में अपनी ब्रॉडबेंड सर्विस शुरू कर दिया है। कंपनी का लक्ष्य था कि वह पहले साल साल करीब 50 मिलियन यूजर्स बना लेगी, लेकिन कंपनी के सब-टैरिफ प्लान इस राह में रोड़ा बनकर सामने आ रहे हैं। JioFiber के ऐसे यूजर्स को फ्री में प्रीव्यू ऑफर यूज कर रहे थे अब कंपनी का साथ छोड़कर लोकल इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर के साथ जा रहे हैं।

  • Published: February 19, 2020 11:14 AM IST
reliance jiogigafiber launch main

Reliance JioFiber ने भारत में अपनी ब्रॉडबेंड सर्विस शुरू कर दिया है। कंपनी का लक्ष्य था कि वह पहले साल साल करीब 50 मिलियन यूजर्स बना लेगी, लेकिन कंपनी के सब-टैरिफ प्लान इस राह में रोड़ा बनकर सामने आ रहे हैं। JioFiber के ऐसे यूजर्स को फ्री में प्रीव्यू ऑफर यूज कर रहे थे अब कंपनी का साथ छोड़कर लोकल इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर के साथ जा रहे हैं। लोकल इंटरनेट प्रोवाइड ज्यादा लिमिट ऑफर कर रहे हैं। हालांकि कंपनी अब  JioFiber ग्रहाकों को 1,170 रुपये में 5TB डाटा ऑफर कर रही है। इस प्लान की फिलहाल वैलिडिटी 35 दिनों की है। इससे पहले कंपनी JioFiber यूजर्स  के लिए 199 रुपये का साप्ताहिक प्लान पेश किया था जिसमें यूजर्स को एक हफ्ते के लिए 1TB डाटा ऑफर कर रही है।


अगर जियो फाइबल यूजर 199 रुपये वाले प्लान को पांच बार रिचार्ज करते हैं तो टैक्स के साथ यह रकम 1,170 रुपये होती है जिसमें यूजर्स को पांच हफ्ते के लिए 5TB डाटा मिलता है। 199 रुपये वाले वीकली प्लान में यूजर्स को 100 Mbps की स्पीड मिलती है। FUP लिमिट खत्म हो जाने के बाद यूजर्स की स्पीड घटकर 1 Mbps हो जाती है। इससे पहले कंपनी इस प्लान के साथ एक हफ्ते के लिए 100GB डाटा ऑफर कर रही थी।

वहीं 30 दिनों वाले प्लान की बात करें तो इसके लिए यूजर्स को टैक्स समेत 1,053 रुपये देने होते हैं जिसमें यूजर्स को 4.5TB डाटा मिलता है। 100 Mbps स्पीड लिमिट वाला JioFiber का 199 रुपये वाला वीकली प्लान कंपनी के मंथली प्लान से बेहतर है। JioFiber Gold plan की कीमत एक महीने के लिए 1,299 रुपये +18% GST है जिसमें यूजर्स को एक महीने के लिए 250 Mbps स्पीड और 750GB डाटा मिलता है। (पहले छह महीने के लिए यह डाटा मिलता है जिसमें बाद डाटा लिमिट घटकर 500GB प्रति महीना मिलेगी)।

ऐसे देखा जाए तो 199 रुपये के वीकली प्लान में जहां यूजर को 100mbps की स्पीड मिलती है वहीं जियो फाइबर गोल्ड में यूजर्स को 250 mbps की स्पीड मिलती है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 19, 2020 11:14 AM IST