हाल ही में जानकारी सामने आई थी कि जल्द ही प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां अपने मौजूदा प्रीपेड रिचार्ज प्लान की कीमतों में इजाफा करने वाली हैं। हालांकि, यह बढ़ोतरी दिवाली के आसपास देखने को मिलने वाली थी। लेकिन दिवाली से पहले Reliance Jio कंपनी ने अपने पॉपुलर 749 रुपये के रिचार्ज प्लान को महंगा कर दिया है। आपको जानकारी हैरानी होने वाली है कि कीमत में हुई यह बढ़ोतरी 10 रुपये या फिर 50 रुपये की नहीं बल्कि पूरे 150 रुपये की है। Also Read - Jio Phone Next खरीदने का अच्छा मौका, अमेजन पर कम दाम में मिल रहा फोन
Jio का 749 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान 150 रुपये महंगा होकर अब पूरे 899 रुपये का हो गया है। नई कीमत कंपनी की वेबसाइट पर लाइव हो चुकी है। भले ही कंपनी ने प्लान की कीमत बढ़ा दी हो, लेकिन इसके तहत मिलने वाले बेनेफिट्स में किसी तरह की कोई कटौती नहीं की गई है। Also Read - India vs Ireland Live Streaming Details: जानें घर बैठे मोबाइल पर कैसे देखें इंडिया-आयरलैंड मैच, वो भी बिल्कुल फ्री
बेनेफिट्स की बात करने से पहले बता दें, यह प्लान सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। यह प्लान केवल जियोफोन यूजर्स तक सीमित है। जियोफोन यूजर्स को इस प्लान के तहत लगभग 1 साल तक के लिए टेलीकॉम बेनेफिट्स मिलते हैं। Also Read - Jio ने यूजर्स को दिया झटका, 20 प्रतिशत तब महंगे किए सस्ते प्रीपेड प्लान
Jio Rs 899 Recharge plan benefits
899 रुपये वाले इस प्लान के बेनेफिट्स की बात करें, तो इसमें यूजर्स को हर महीने 2GB डेटा एक्सेस मिलता है। डेटा के अलावा, प्लान में अनलिमिटिड वॉइस कॉलिंग बेनेफिट भी शामिल है। साथ ही इस प्लान के तहत यूजर्स हर महीने 50 फ्री एसएमएस भेज सकते हैं। इन सब के अलावा, यह प्लान कॉम्पलिमेंट्री Jio Apps सब्सक्रिप्शन भी देता है, वो भी पूरे 28 दिन की वैलिडिटी के साथ। बता दें, यह प्लान जियोफोन यूजर्स को पूरे 336 दिन तक की वैलिडिटी देता है।
Airtel, Jio और Vi के प्लान फिर होंगे महंगे
हाल ही में रिपोर्ट सामने आई थी कि जल्द ही Airtel, Jio और Vi कंपनियां अपने मौजूदा प्लान की कीमतें बढ़ाने वाली हैं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, तीनों प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां दिवाली में अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान की दरें एक बार फिर से बढ़ा सकती हैं। पिछले साल दिसंबर में तीनों टेलीकॉम कंपनियों ने रिचार्ज प्लान की दरों में 25 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की थी। कंपनियों ने ARPU (एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर) को बूस्ट करने का हवाला देते हुए प्रीपेड प्लान की दरें बढ़ाईं थी।