comscore Tata Sky यूजर्स घर से दूर रह कर भी मुफ्त में देख सकते हैं 400 से ज्यादा लाइव टीवी चैनल्स
News

Tata Sky यूजर्स घर से दूर रह कर भी मुफ्त में देख सकते हैं 400 से ज्यादा लाइव टीवी चैनल्स

कंपनी ग्राहकों को इन लाइव चैनल्स को ब्राउजर से भी चलाने का बेनिफिट दे रही है। इसका मतलब है कि यूजर लाइव चैनल्स को PC या लैपटॉप में भी देख सकते हैं।

  • Published: November 18, 2019 10:51 AM IST
tata sky mobile app stock

Tata Sky देश की नंबर वन DTH कंपनी है। यही वजह है कि कंपनी अपने ग्राहकों के लिए लगातार नए ऑफर्स और डील्स की पेशकश करते रहती है। हाल ही में कंपनी ने अपने सेट-टॉप बॉक्स की कीमत में कटौती की थी और अब कंपनी अपने ग्राहकों को Tata Sky self-care ऐप के जरिए कुछ बेहतरीन फायदे दे रही है।

TelecomTalk के मुताबिक, Tata Sky अपने ग्राहकों को सेल्फ केयर ऐप के जरिए फ्री TV चैनल्स और कंटेंट देखने का मौका दे रहा है। आमतौर पर DTH सर्विस प्रोवाइडर्स की सेल्फ केयर ऐप्स में ग्राहक अपने अकाउंट को मैनेज करते हैं, लेकिन Tata Sky की सेल्फ केयर ऐप में यूजर्स Live TV भी देख सकते हैं। इसमें यदि यूजर्स अपने TV से दूर कहीं बाहर हैं, तो वें अपने फोन में इस ऐप के जरिए लाइव टीवी देख सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ग्राहकों को इस ऐप में 400 लाइव टीवी चैनल्स का एक्सेस दे रही है।

DTH सर्विस प्रोवाइडर्स में सिर्फ Tata Sky ऐसा प्रोवाइडर है, जो अपनी सेल्फ केयर ऐप में अकाउंट रिचार्ज और मैनेज करने के साथ-साथ Live TV एक्सेस भी दे रहा है। इसके अलावा कंपनी ग्राहकों को इन लाइव चैनल्स को ब्राउजर से भी चलाने का बेनिफिट दे रही है। इसका मतलब है कि यूजर लाइव चैनल्स को PC या लैपटॉप में भी देख सकते हैं।

हालांकि पब्लिशर की रिपोर्ट के मुताबिक, यह लाइव चैनल्स यूजर्स द्वारा लिए गए सब्सक्रिप्शन के ऊपर निर्भर करते हैं। इसका मतलब है कि यूजर्स केवल उन चैनल्स को लाइव देख सकते हैं, जिनके लिए उन्होंने सब्सक्राइब किया है।

इससे अलग बता दें कि कंपनी ने हाल ही में अपने 12 लॉन्ग टर्म प्लान डिस्कॉनटिन्यू करते हुए 6 नए मंथली और सालाना पैक लॉन्च किए हैं। टाटा स्काई के ये प्लान अलग-अलग क्षेत्रों और रीजनल के लिए लॉन्च किए गए हैं। कंपनी द्वारा लॉन्च किए गए नए पैक में एक पंजाबी, एक बंगाली और चार तमिल पैक हैं।

  • Published Date: November 18, 2019 10:51 AM IST