comscore Airtel के बाद अब वोडाफोन यूजर्स भी कर पाएंगे बिना FUP लिमिट के अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग | BGR India Hindi
News

Airtel के बाद अब वोडाफोन यूजर्स भी कर पाएंगे बिना FUP लिमिट के अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग

वोडाफोन ने ट्विटर अकाउंट के जरिए कंफर्म किया है कि यूजर्स अब बिना किसी FUP लिमिट के खुल के फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं।

Vodafone

Airtel समेत Vodafone Idea और Reliance Jio ने कुछ दिन पहले अपने टैरिफ रेट में बढ़ोतरी की थी। हालांकि अन्य कंपनियों के मुकाबले Airtel ने अपने सभी नए प्लान में सही मायनों में अनलिमिटेड कॉलिंग दे रहा है, लेकिन Reliance Jio और Vodafone Idea ने अपने नए प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग को लिमिट कर दिया था। अब एयरटेल को फॉलो करते हुए वोडाफोन आइडिया ने भी अपने प्लान में अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग में लगाई गई FUP को खत्म कर दिया है। वोडाफोन आइडिया यूजर्स अब बिना किसी लिमिट के पूरी तरह से फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं।


वोडाफोन ने ट्विटर अकाउंट के जरिए कंफर्म किया है कि यूजर्स अब बिना किसी FUP लिमिट के खुल के फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं। ट्विटर पर एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए कंपनी ने यह भी कंफर्म किया है कि कंपनी अपने कुछ पैक्स को रीडिजाइन करने पर काम कर रही है, जिससे कंपनी अपने यूजर्स को सभी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग का लाभ दे सके।

फिलहाल वोडाफोन केवल वोडाफोन से वोडाफोन और वोडाफोन से आइडिया पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग देता है। अन्य नेटवर्क पर कंपनी ने फ्री कॉलिंग को 1,000 मिनट पर लिमिट किया हुआ है।

बात करें एयरटेल की तो कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए तीन नए ट्रूली अनलिमिटेड प्रीपेड प्लान भी लॉन्च किए हैं। इनमें से सबसे सस्ता ट्रूली अनलिमिटेड प्रीपेड प्लान 219 रुपये से शुरू होता है। इसमें 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है और 1GB डेली डाटा मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में 100 SMS प्रति दिन मिलते हैं।

इसके अलावा दूसरे प्लान की कीमत 399 रुपये है, जो 56 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं। इसमें 1.5GB डेली डाटा और 100 SMS प्रति दिन मिलते हैं। आखिरी ट्रूली अनलिमिटेड प्लान 449 रुपये का है, जिसमें 56 दिनों की वैलिडिटी मिलती  है, लेकिन इसमें 2GB डेली डाटा मिलता है। इसके अलावा इसमें 90 SMS प्रति दिन मिलता है।

  • Published Date: December 9, 2019 7:22 PM IST