comscore Hyperice Hypervolt 2 review: 'स्मार्ट' तरीके से आपको रखेगा रिलैक्स
News

Hyperice Hypervolt 2 review: 'स्मार्ट' तरीके से आपको रखेगा रिलैक्स

Hyperice Hypervolt 2 को हमने लंबे समय तक यूज किया है और अब इसका रिव्यू लेकर आए हैं। यहां हम आपको इस स्मार्ट मसाजर की खूबियों और खामियों के बारे में डिटेल में बताएंगे।

hyperice-Hypervolt-2

4 5
BGR Rating :
4/5

Hyperice Hypervolt 2 review: कोरोना वायरस महामारी के दौरान इम्यूनिटी और फिटनेस जैसे शब्द खूब चर्चा में रहे। इसकी वजह से देश में फिटनेस से जुड़े डिवाइसेस का बाजार भी बढ़ा। Covid-19 से पहले कुछ लोगों तक सीमित रहने वाले फिटनेस ब्रांड, अब धीरे-धीरे आम लोगों तक पहुंच बनाने लगे हैं। ऐसा ही एक ब्रांड है Hyperice, जो एथलीट्स को ध्यान में रखकर डिवाइसेस बनाता है। इसने हाल में Hyperice Hypervolt 2 लॉन्च किया है। आइए जानते हैं कैसा है यह नया मसाजर।

डिजाइन

Hyperice Hypervolt 2 का लुक हथौड़ी जैसा कहा जा सकता है। इसका एक हिस्सा हैंडल है, जबकि दूसरे हिस्से में मसाजर है। हैंडल के निचले हिस्से में चार्जिंग पॉइंट दिया गया है। वहीं, मसाजर वाले पार्ट में पीछे की तरफ पावर बटन है। इस बटन से मसाजर ऑन होता है और इसी से स्पीड बढ़ाई या कम की जा सकती है।

पावर बटन के लेफ्ट में 3 लाइट्स हैं, जो इसकी स्पीड को इंडिकेट करती हैं। एक लाइट ऑन होने का मतलब यह स्लो स्पीड में है, जबकि बाकी दोनों उससे ज्यादा स्पीड बढ़ने पर जलती हैं। पावर बटन के ठीक नीचे तीन लाइट और हैं, जो मसाजर से बॉडी पर पड़ने वाले प्रेशर के आधार पर जलती हैं। इन तीनों लाइट्स के ठीक नीचे एक और लाइट है, जो कनेक्टिविटी स्टेटस बताती है।

hyperice hypervolt 2 price

मसाजर वाले पार्ट के दूसरे हिस्से में अटैचमेंट लगता है, जिससे मसाज किया जाता है। Hyperice Hypervolt 2 के साथ 5 तरह के अटैचमेंट मिलते हैं। इनमें Fork, Flat, Bullet, Cushion और Ball शामिल हैं। ये पांचों अटैचमेंट शरीर के अलग-अलग हिस्सों और आपकी जरूरत के हिसाब से यूज किए जाते हैं।

कैसे करना है यूज?

Hyperice Hypervolt 2 एक स्मार्ट मसाजर है। इसे यूज करने के लिए आपको Hyperice ऐप से कनेक्ट करना होगा। इसे ऐप से कनेक्ट करना काफी आसान है। ऐप डाउनलोड करने के बाद जब आप पहली बार ओपन करेंगे, तो यह आपसे नाम समेत कुछ बेसिक डिटेल्स पूछेगा। ई-मेल आईडी की मदद से इसमें लॉग-इन कर सकेंगे।

लॉग-इन करने के बाद आपको Hyperice के कई प्रोडक्ट दिखेंगे, इनमें से आपको Hyperice Hypervolt 2 को सेलेक्ट करके ऐप से कनेक्ट करना होगा। कनेक्ट करने के दौरान मसाजर ऑन होना चाहिए। एक बार यह ऐप से कनेक्ट हो गया, तो खुद बता देगा कि इसे कैसे यूज करना है। इस ऐप की सबसे खास बात यह है कि यह आपको हर लेवल पर गाइड करता है।

Hyperice Hypervolt 2 के ऐप से कनेक्ट होने के बाद इसमें आपको ढेरों रूटीन मिलेंगे। इनमें से आप अपनी जरूरत का रूटीन सेलेक्ट कर सकते हैं। हर रूटीन में आपको कम से कम 5 स्टेप मिलेंगे। जब आप कोई रूटीन शुरू करते हैं, तो यह ऐप आपको मसाजर यूज करने की पूरी डिटेल बताएगा। मसलन, आपको कौन सा अटैचमेंट यूज करना है, बॉडी के किस हिस्से पर, कितनी देर तक और कैसे मसाजर यूज करना है, ये सारी जानकारी आपको ऐप में मिल जाएगी।

hyperice app

इतना ही नहीं, जब आप रूटीन सेलेक्ट करके आगे बढ़ते हैं, तो यह मसाजर को ऐप अपने आप ऐक्टिवेट कर देता है। साथ ही ऐप पर टाइमर के साथ वीडियो प्ले होता है, जो आपको गाइड करता है कि किस जगह, कितनी देर तक और कैसे मसाज करना है। आप चाहें, तो एक स्टेप को बीच में रोककर दूसरे स्टेप पर जा सकता हैं। इसके लिए ऐप में ही ऑप्शन मिल जाता है।

यह ऐप आपकी डेली ऐक्टिविटी को भी ट्रैक कर सकता है और उसी के आधार पर हाइपरवोल्ट 2 पर रूटीन सजेस्ट करता है। ओवरऑल, इसे यूज करना बेहद आसान है। Hyperice App न सिर्फ मसाजर को कनेक्ट करके इसे यूज को आसान बनाता है, बल्कि यह एक कोच या इंस्ट्रक्टर की तरह आपको गाइड करता है।

पर्सनल एक्सपीरियंस की बात करूं, तो रोज शाम तक मेरे कंधे और पैरों में काफी दर्द हो जाता है। यह दर्द ऐसा होता है, जैसे जकड़न हो गई हो। Hyperice Hypervolt 2 को मैं लंबे समय से यूज कर रहा हूं। ऐप ओपन करके फोन सामने रखता हूं और अपने पैरों या कंधे पर मसाज करता हूं। रूटीन खत्म होने के बाद वाकई रिलैक्स फील होता है।

Hypervolt 2 price in india

बैटरी में कितना दम?

Hyperice Hypervolt 2 का चार्जर इसके बॉक्स में ही मिलता है। चार्जर के लिए चार तरह के अटैचमेंट दिए गए हैं, जिसे आप अपनी जरूरत के हिसाब से चेंज कर सकते हैं। इसका मतलब, आपके घर या ऑफिस में कैसा भी पावर प्लग हो, आपको इसे चार्ज करने की टेंशन नहीं रहेगी। चार्जर, हैंडल के नीचे वाले हिस्से में लगता है। हैंडल में ही नीचे की तरफ राउंड शेप में पतली पट्टी की तरह एक एलईडी लाइट दी गई है। यह मसाजर का चार्जिंग स्टेटस बताती है।

फुल चार्ज होने पर यह लाइट ग्रीन जलती है। चार्जिंग कम होने पर पहले ऑरेंज और फिर रेड कलर में जलने लगती है। एक बार फुल चार्ज करने के बाद इस मसाजर को करीब 2 घंटे तक यूज किया जा सकता है। हालांकि, यह पूरी तरह मसाजर के स्पीड लेवल और प्रेशर पर निर्भर करता है।

अगर आप स्लो स्पीड और कम प्रेशर पर इसे चलाएंगे, तो 2 घंटे से कुछ ज्यादा बैकअप मिल सकता है। वहीं, अगर टॉप स्पीड और टॉप प्रेशर पर चलाएंगे, तो 2 घंटे से कुछ कम समय में भी बैटरी खत्म हो सकती है। हां, बैटरी और चार्जर वाले पॉइंट पर Hypervolt 2 थोड़ा कम लगता है। बैटरी बैकअप और चार्जिंग स्पीड को थोड़ा और बेहतर किया जा सकता था।

hyperice Hypervolt 2 review

क्या खरीदना चाहिए Hyperice Hypervolt 2?

हाइपरवोल्ट 2 एक स्मार्ट मसाजर है। इसकी कीमत 30,999 रुपये है। इसे खासतौर पर एथलीट्स, या यूं कहें कि उन लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जो वर्कआउट से अपनी बॉडी को जबरदस्त ऐक्टिव रखते हैं। डेली वर्कआउट और जिम करने वालों के लिए यह एक अच्छा ऑप्शन है।

इतना ही नहीं, अगर आप लंबे समय तक चेयर पर बैठकर काम करते हैं और उसकी वजह से आपके पैरों, या लैपटॉप-कम्प्यूटर पर काम करने की वजह से कंधे और हाथों में दर्द होता है, तो यह ऐसे लोगों के लिए भी यूजफुल है। अगर आप ऐसी किसी भी कैटेगरी में आते हैं, तो Hyperice Hypervolt 2 आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है।

इन बातों का रखें ध्यान

Hyperice का कहना है Hypervolt 2 को हड्डियों पर भूलकर भी न यूज करें। हालांकि, अगर आप ऐप में बताए गए तरीके से इसका इस्तेमाल करेंगे, तो इस बात की गुंजाइश ही नहीं रहेगी कि आप इस मसाजर को हड्डियों पर यूज करें। इसके अलावा, किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों को इसे यूज करने के लिए डॉक्टर से सलाह ले लेनी चाहिए। गर्भवती महिलाएं भी इसे यूज कर सकती हैं, लेकिन डॉक्टर से सलाह लेना ज्यादा बेहतर रहेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 14, 2022 11:35 AM IST



new arrivals in india