comscore Itel Vision 1 First impression: जानिए कैसा है ये स्मार्टफोन| BGR India Hindi
News

Itel Vision 1 First impression: जानिए कैसा है कम बजट, बड़ी बैटरी वाला ये स्मार्टफोन

कंपनी ने हाल में एक नया स्मार्टफोन Itel Vision 1 लॉन्च किया है, जो आकर्षक फीचर और किफायती कीमत पर आता है। इस स्मार्टफोन की कीमत मात्र 5,499 रुपये है और इस फोन का एक मात्र उद्देश्य वैल्यू फॉम मनी बने रखना है।

itel-vision-1-first-impressions-bgr-4

Transsion Holdings का Itel ब्रांड हर बार किफायती फोन लेकर आता है। कंपनी पहले फीचर फोन लॉन्च कर रही थी और यही ट्रेंड कंपनी ने स्मार्टफोन बाजार में भी जारी रखा है। कंपनी ने हाल में एक नया स्मार्टफोन Itel Vision 1 लॉन्च किया है, जो आकर्षक फीचर और किफायती कीमत पर आता है। इस स्मार्टफोन की कीमत मात्र 5,499 रुपये है और इस फोन का एक मात्र उद्देश्य वैल्यू फॉम मनी बने रखना है।


Itel Vision 1 स्मार्टफोन में काफी आकर्षक फीचर दिए गए हैं। इस कीमत पर ये स्मार्टफोन भारतीय बाजार में मौजूद सबसे सस्ता वॉटर ड्रॉप नॉच वाला स्मार्टफोन बन जाता है, जो 4000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। हाल में ही हमें ये स्मार्टफोन रिव्यू के लिए मिला है। आइए जानते हैं कैसा है ये फोन।

Itel Vision 1 डिजाइन और बिल्ड क्वालिडी

आईटेल विजन 1 में सामान्य डिजाइन दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 6.08 इंच का एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले मिलता है। फोन में वॉटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिया गया है, जो सामान्य साइज बेजल के साथ आती है। 500 निट्स पर फोन की स्क्रीन बाहरी लाइट में भी साफ नजर आती है। यानी स्मार्टफोन में अच्छी ब्राइटनेस क्वालिटी मिलती है। फोन के पीछे डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है। इसका डिजाइन और प्लेसमेंट आईफोन 11 सीरीज की तरह दिया गया है।

फोन में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है, जो काफी तेज है। इस कीमत पर फोन के फिंगरप्रिंट सेंसर की स्पीड अच्छी है। डिवाइस में रिमूवेबल प्लास्टिक बैक मिलता है। फोन में दो नैनो सिम और एक माइक्रो एसडी कार्ड का स्लॉट दिया गया है। फोन के दाईं ओर पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर दिए गए हैं। फोन के नीचे की ओर माइक्रो यूएसबी पोर्ट, स्पीकर ग्रील और एक माइक्रो फोन दिया गया है। फोन के टॉप में 3.5 एमएम का जैक मिलता है।

सॉफ्टवेयर

Itel Vision 1 स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित आईटेल ओएस स्किन पर काम करता है। ये फोन अपेक्षाकृत काफी कम वजन का है। अच्छी बात है कि इस ओएस में हर जगह एड भरे नहीं मिलते हैं। ऐसा हर बजट स्मार्टफोन में देखने को नहीं मिलता है। यानी Itel Vision 1 एक बेहतर बजट स्मार्टफोन है। फोन की बैटरी को ऑप्टमाइज करने के लिए फीचर दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त फोन के रैम और अन्य पार्ट को भी ऑप्टमाइज किया जा सकता है। हालांकि, इंटरनेट से पहली बार कनेक्ट होने पर फोन में कई सार ब्लॉटवेयर एप्स डाउनलोड हो जाते हैं। लेकिन इनमें से ज्यादा तक को हटाया जा सकता है।

itel-vision-1

परफॉर्मेंस

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Itel Vision 1 Unisoc SC9863A प्रोसेसर पर काम करता है। स्मार्टफोन में 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज मिलता है। रोजमर्रा के इस्तेमाल में यह प्रोसेसर ठीक काम करता है। ज्यादा एप्स को ओपन करने पर पहले खुले एप्स रिसेंट ट्रे में बंद हो जाते हैं।

कैमरा

फोन के रियर में 8 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है, जो ठीक ठाक तस्वीर ले सकता है। हालांकि फोटोज में कलर रिप्रोडक्शन प्रभावित नजर आता है। फोन में इसके अतिरिक्त 0.08 मेागपिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है, जो अच्छे पोर्टरेट शॉट लेने में मदद करता है। फ्रंट में कंपनी ने 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया है, जो अच्छी तस्वीर लेने में मदद करता है। कुछ मिलाकर इस बजट में स्मार्टफोन का कैमरा औसत है।

बैटरी लाइफ, एक्सेसरीज

Itel Vision 1 में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। जो इस बजट में काफी बड़ी है। इस फोन में एचडी प्लस स्क्रीन और सॉफ्टवेयर ऑप्टाइमजेशन की मदद की आप इस फोन को लगभग पूरे दिन इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी रोजमर्रा के काम के लिए ये एक बेहतर डिवाइस है। ग्राहकों को इस स्मार्टफोन के साथ एक मोनो ब्लूटूथ हेडसेट भी मिलता है।

Itel Vision 1- कैसा रहा ये स्मार्टफोन

आईटेल विजन 1 स्मार्टफोन का शुरुआती एक्सपीरियंस कुल मिलाकर बेहतर रहा। इस कीमत पर ये एक अच्छा स्मार्टफोन है। फोन में अलग से मेमोरी कार्ड स्लॉट दिया गया है, हेडफोन जैक और बड़ी बैटरी भी मिलती है। शुरुआत में यह स्मार्टफोन कम बजट में एक बेहतर विकल्प लग रहा है। इसमें ओटीजी सपोर्ट भी मिलता है। हालांकि कुछ जगहों पर हमें समझौते भी करने पड़े, लेकिन उस वक्त इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हम खर्च कितना कर रहे हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 2, 2020 3:35 PM IST