comscore OnePlus Nord 2 PAC-MAN Edition Review: 'मेकअप' के साथ एक और वनप्लस नॉर्ड 2
News

OnePlus Nord 2 PAC-MAN Edition Review: 'मेकअप' के साथ एक और वनप्लस नॉर्ड 2

OnePlus ने इस स्पेशल एडिशन को PAC-MAN गेम बनाने वाली कंपनी Bandai Namco Entertainment Inc. की साझेदारी में पेश किया है। इस स्पेशल एडिशन में विंटेज गेम PAC-MAN थीम वाला यूजर इंटरफेस मिलता है। आइए जानते हैं इस नए OnePlus Nord 2 PAC-MAN Edition में क्या खास है?

OnePlus Nord Pacman (7) (1)

OnePlus अपने स्पेशल एडिशन वाले स्मार्टफोन्स के लिए जाना जाता है। कंपनी ने अपना पहला स्पेशल एडिशन वाला स्मार्टफोन OnePlus 6 Marvel Avengers Limited Edition साल 2018 में लॉन्च किया था। इसके बाद 2019 में McLaren के साथ पार्टनरशिप में OnePlus 6T McLaren Edition पेश किया। अगले ही साल, कंपनी ने OnePlus 7T Pro McLaren Edition को ग्लोबली उतारा था। पिछले साल कंपनी ने OnePlus 8T Cyberpunk 2077 Edition को चीनी बाजार में पेश किया था। Also Read - 12GB RAM, 256GB स्टोरेज, 50MP कैमरे वाले OnePlus Nord 2 PAC-MAN पर धांसू ऑफर, मिलेगा 3 हजार रुपये का सीधा डिस्काउंट

अब एक बार फिर कंपनी OnePlus Nord 2 PAC-MAN Edition लेकर आई है। OnePlus ने इस स्पेशल एडिशन को PAC-MAN गेम बनाने वाली कंपनी Bandai Namco Entertainment Inc. की साझेदारी में पेश किया है। इस स्पेशल एडिशन में विंटेज गेम PAC-MAN थीम वाला यूजर इंटरफेस मिलता है। आइए जानते हैं इस नए OnePlus Nord 2 PAC-MAN Edition में क्या खास है? Also Read - 4500mAh बैटरी, 65W चार्जिंग, 50MP कैमरा और 12GB RAM + 256GB स्टोरेज वाले OnePlus Nord 2 PAC-MAN Edition की पहली सेल, मिल रहा Discount

Also Read - OnePlus Nord 2 PAC-MAN Edition हुआ लॉन्च, मिलेंगे 12GB RAM, 50MP कैमरे समेत धांसू फीचर्स

PAC-MAN क्या है?

सबसे पहले जान लेते हैं कि PAC-MAN क्या है? PAC-MAN एक विंटेज वीडियो गेम है, जिसे जापान की कंपनी Bandai Namco Entertainment ने 1980 में लॉन्च किया था। पिछले 40 सालों में इस गेमिंग कंपनी ने PAC-MAN की 48 मिलियन से ज्यादा कॉपी बेची है। Namco का यह गेम इतिहास के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले गेम में से एक है। PAC-MAN सीरीज के गेम PAC-MAN Remix को 2009 में पहली बार Android और iOS प्लेटफॉर्म के लिए लॉन्च किया गया था। इसके बाद कंपनी ने अब तक PAC-MAN टाइटल के साथ करीब 20 गेम स्मार्टफोन के लिए लॉन्च किए हैं। इस सीरीज का लेटेस्ट गेम PAC-MAN Geo है, जिसे पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था।

डिजाइन

अब बात करते हैं OnePlus Nord 2 PAC-MAN Edition की। इस स्पेशल एडिशन का डिजाइन OnePlus Nord 2 के रेगुलर वेरिएंट की तरह ही है। फोन के बेसिक डिजाइन एलिमेंट में कंपनी ने कुछ बदलाव नहीं किया है। PAC-MAN की ब्रांडिंग के अलावा डिजाइन में कुछ भी अलग नहीं है। फोन में मैटेलिक फ्रेम के साथ ग्लास फ्रंट और ग्लास बैक पैनल दिया गया है। हालांकि, बैक पैनल पर ब्यूटीफिकेशन वर्क जरूर देखने को मिलेगा।

OnePlus Nord 2 Pacman edition review

वनप्लस नॉर्ड 2 के इस स्पेशल एडिशन में PAC-MAN की ब्रांडिंग वाला बैक पैनल काफी वाइब्रेंट और अलग लुक देता है। बैक पैनल का लुक हमें पसंद आया। यही नहीं, इसके साथ मिलने वाला रियर पैनल प्रोटेक्शन कवर भी यूनिक लगेगा। हार्ड सिलिकॉन मैटेरियल का बना यह एक ट्रांसलूसेंट कवर है, जो फोन के बैक पैनल को आकर्षक बनाता है और कैमरा बंप को स्क्रैच लगने से बचाता है।

फोन के दाहिनी तरफ पावर बटन और स्लाइडर अलर्ट बटन मिलता है, जिसके जरिए आप अपने फोन को रिंग पर या साइलेंट या फिर वाइब्रेशन पर सेट कर सकते हैं। बाईं ओर वॉल्यूम रॉकर दिया गया है। नीचे की तरफ USB Type C कनेक्टर, स्पीकर ग्रिल और सिम कार्ड स्लॉट मिलते हैं। इसमें माइक्रो-एसडी कार्ड लगाने का विकल्प नहीं मिलता है। फोन के डिस्प्ले में पंच-होल डिजाइन मिलता है, जिसमें सेल्फी कैमरा प्लेस किया गया है। डिस्प्ले के ऊपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन है।

डिस्प्ले

OnePlus Nord 2 की तरह ही इस स्पेशल एडिशन में भी 6.43 इंच का पंच-होल डिजाइन वाला डिस्प्ले पैनल मिलता है। OnePlus के अन्य फोन की तरह इसके डिस्प्ले पैनल में भी Fluid AMOLED स्क्रीन का इस्तेमाल किया गया है। इसका डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करता है। फोन की स्क्रीन न तो ज्यादा बड़ी है और न ही ज्यादा छोटी। ऐसे में फोन पर वीडियो कंटेंट ब्राउज करने में किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आती है।

AMOLED डिस्प्ले होने की वजह से आपको इस पर वीडियो कंटेंट ब्राउज करने या फिर गेम खेलने के दौरान अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा। फोन में दो तरह के डिस्प्ले- Vivid और Natural मोड मिलते हैं, जिन्हें आप अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं। इसके डिस्प्ले में हमें सबसे अच्छी बात यह लगी है कि OnePlus ने इस फोन में पहली बार डिस्प्ले में AI फीचर इंटीग्रेट की है। फोन में वीडियो एन्हांसमेंट इंजन मिलता है, जो वीडियो के कलर को बूस्ट करता है और शार्प व्यूइंग एक्सपीरियंस कराता है। इसमें इन-डिस्प्ले/ऑन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है।

PAC-MAN Edition में गेम की थीम पर आधारित फिंगरप्रिंट एनिमेशन मिलता है। डिवाइस अनलॉक करते समय आपको यह एनिमेशन दिखेगा। हालांकि, आप इसे अपने हिसाब से कस्टमाइज भी कर सकते हैं। फोन का फिंगरप्रिंट सेंसर तेजी से काम करता है।

परफॉर्मेंस

OnePlus Nord 2 PAC-MAN Edition में भी रेगुलर वेरिएंट की तरह MediaTek Dimensity 1200-AI चिपसेट मिलता है। यह स्पेशल एडिशन एक ही स्टोरेज ऑप्शन- 12GB RAM + 256GB में आता है। OnePlus ने इस फोन में उसी चिपसेट का इस्तेमाल किया है, जो Realme X7 Max 5G और OPPO Reno 6 Pro में मिलता है।

MediaTek का यह फ्लैगशिप प्रोसेसर मल्टी टास्किंग और गेमिंग के लिए बेहतर है। फोन में आप एक साथ कई ऐप्स और टैब्स ओपन करके रखते हैं, फिर भी यह स्लो नहीं होता है। इसमें आप एक साथ कई टास्क परफॉर्म कर सकते हैं। मैंने इस फोन पर ICC T20 World Cup का फाइनल मैच पूरा देखा और लगभग 3 से 4 घंटे तक लगातार फोन चलाने पर भी यह गर्म नहीं हुआ। हालांकि, गेम खेलने और ज्यादा देर तक कैमरे का इस्तेमाल करने पर इसका बैक पैनल गर्म होने लगता है।

इस स्पेशल एडिशन में Andoid 11 पर आधारित Oxygen OS 11.3 मिलता है। डिफॉल्ट के तौर पर PAC-MAN यूजर इंटरफेस सेट मिलेगा, जिसे आप अपने हिसाब से Oxygen या फिर Hydrogen में बदल सकते हैं। OnePlus के अन्य डिवाइस की तरह ही इसमें Zen मोड मिलता है, जिसका इस्तेमाल करके आप फोन से दूर बैठ सकते हैं। इस मोड में आपके पास जरूरी कॉल और SMS के अलावा अन्य किसी भी तरह का नोटिफिकेशन नहीं आएगा। फोन इस्तेमाल करने में आपको अच्छा लगेगा।

इस स्पेशल एडिशन में 12GB RAM है, जिसकी वजह से मल्टी-टास्किंग में भी कोई दिक्कत नहीं होती है। फोन में 256GB की इंटरनल स्टोरेज UFS 3.1 के सपोर्ट के साथ मिलता है, जो तेज डेटा ट्रांसफर करने में मदद करता है। फोन में मेमोरी कार्ड स्लॉट नहीं है, जो मुझे इसमें एक कमी लगी है। हालांकि, ज्यादातर फ्लैगशिप स्मार्टफोन में अब मेमोरी कार्ड स्लॉट नहीं मिलता है, तो आप इस कमी को नजरअंदाज भी कर सकते हैं।

बैटरी और चार्जिंग

OnePlus Nord 2 में 4500mAh की बैटरी मिलती है, जो 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। फोन के साथ बॉक्स में ही आपको 65W Warp फास्ट चार्जर मिलेगा। इस स्पेशल नॉर्ड 2 को चार्ज होने में महज 30 मिनट का समय लगता है। वहीं, 0 से 50 प्रतिशत चार्ज होने में महज 15 मिनट का समय लगता है।

इस फोन में चार्जिंग के लिए वनप्लस ने एक इंटेलिजेंट फीचर दिया है। अगर आप रात में फोन चार्ज में लगाकर भूल जाते हैं, तो 90 पर्सेंट तक चार्ज हो जाने के बाद इसका AI फीचर चार्जिंग सप्लाई को बंद कर देता है। इसके बाद फिर सुबह 6 बजे फोन की चार्जिंग अपने आप शुरू हो जाएगी। अगर आप इस फीचर को दिन में भी यूज करना चाहते हैं, तो आपको इसमें दिया गया पावर सेविंग मोड इनेबल करना पड़ेगा। अगर आप चार्जिंग में फोन लगाकर इसे यूज कर रहे हैं और बैटरी लेवल कम होकर 15 पर्सेंट पर पहुंचता है, तो इसकी चार्जिंग ऑन हो जाएगी।

कैमरा

OnePlus Nord 2 PAC-MAN Edition में भी स्टैंडर्ड मॉडल की तरह ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। इसका प्राइमरी कैमरा 50MP का है। इसके अलावा फोन में 8MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर और 2MP का मोनोक्रोम सेंसर है। सेल्फी के लिए फोन में 32MP का कैमरा दिया गया है। इस फोन के प्राइमरी कैमरे में OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन) फीचर दिया गया है। साथ ही, इसका कैमरा ऐप AI फीचर से लैस है, जो फोटो को बेहतर बना देता है।

इस फोन में फोटो क्लिक करने के लिए आपको इसमें कई तरह के ऑप्शन मिलेंगे। इनमें नाइट मोड, प्रो मोड, अल्ट्रा रेजलूशन, प्रोट्रेट, पैनो और एक्सपर्ट मोड शामिल हैं। वहीं, वीडियो मोड की बात करें, तो इसके कैमरे से आप स्टैंडर्ड मोड और डुअल मोड में वीडियो कैप्चर कर सकते हैं। इस स्पेशल एडिशन फोन से डे लाइट में अच्छी तस्वीर क्लिक की जा सकती है। हालांकि, फोटो में कलर सेचुरेशन आर्टिफिशियल लगता है। नेचुरल तस्वीर लेने के लिए आपको फोन के कैमरे की सेटिंग्स को एक्सपर्ट मोड में बदलना होगा।

कैमरा सैम्पल:

OnePlus Nord 2 PMED

नाइट मोड में ली गई तस्वीर में कई तरह की खामी दिखती है। इस मोड में कम लाइट पर ली गई तस्वीर पिक्सलेट होती है। खास बात यह है कि कम रोशनी में नार्मल मोड में ली गई तस्वीर, नाइट मोड के मुकाबले बेहतर आती है। सेल्फी कैमरे की बात करें, तो इसका ब्यूटीफिकेशन फीचर तस्वीर को बेहतर बनाता है। सोशल मीडिया पर तस्वीर अपलोड करने के लिए इसका सेल्फी कैमरा अच्छा है। वीडियो कॉलिंग करने में भी फ्रंट कैमरे की क्वालिटी अच्छी लगती है। ओवरऑल कैमरा एक्सपीरियंस की बात करें, तो हमें इस फोन का कैमरा एवरेज लगा।

PAC-MAN Edition में क्या है खास?

OnePlus ने अपने अन्य सभी स्पेशल एडिशन वाले स्मार्टफोन की तरह OnePlus Nord 2 PAC-MAN Edition के भी बाहरी बनावट (Physical Appearance) के साथ-साथ सॉफ्टवेयर (यूजर इंटरफेस) में बदलाव किया है। बैक पैनल पर PAC-MAN गेम का आइकन और जेस्चर मिलता है। नीचे की तरफ OnePlus की ब्रांडिंग है। साथ ही, फोन के कैमरे के बगल में OnePlus x PAC MAN की ब्रांडिंग की गई है। फोन का फिजिकल अपीयरेंस अच्छा है। रेगुलर वेरिएंट के मुकाबले यह ज्यादा चमकीला है और वाइब्रेंट फील देता है। वनप्लस ने इस स्पेशल एडिशन के अपीयरेंस पर काफी काम किया है। आपको इसके बॉक्स से लेकर कवर और बैक पैनल तक पर PAC-MAN गेम की झलक दिखेगी। इस स्पेशल एडिशन के साथ कंपनी ने जो सिलिकॉन का कवर दिया है, उस पर भी PAC-MAN गेम के एलिमेंट और ONEPLUS की ब्रांडिंग है।

PAC-MAN Edition के यूजर इंटरफेस की बात करें, तो इसमें आपको कैमरा, सेटिंग्स, कैलकुलेटर, एनिमेटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, डिस्प्ले जैसे फीचर्स मिलते हैं। अगर आप PAC-MAN गेम खेल चुके हैं, तो आपको ये सभी एलिमेंट काफी एक्साइट करेंगे। फोन में आपको तीन तरह के यूजर इंटरफेस सेट करने के विकल्प मिलेंगे। आपको फोन में डिफॉल्ट के तौर पर PAC-MAN वाला थीम मिलेगा। वहीं, आप चाहें तो इसे Oxygen या Hydrogen इंटरफेस में भी सेट कर सकेंगे। इस एडिशन में आपको कई तरह के कस्टमाइजेशन विकल्प मिलेंगे। आप अपने हिसाब से इसके इंटरफेस और आइकन को सेट कर सकते हैं। कुल मिलाकर, यह फोन स्टैंडर्ड OnePlus Nord 2 ही है, जिसे कंपनी ने यूजर इंटरफेस और अपीयरेंस को ‘मेकअप’ करके, यानी देखने में हल्के बदलाव करके एक बार फिर से लॉन्च किया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 15, 2021 7:49 PM IST


You Might be Interested

OnePlus Nord 2

27999

Android 11
MediaTek Dimensity 1200
50MP + 8MP + 2MP

new arrivals in india

Best Sellers