comscore Realme Narzo 10 Review: बजट सेगमेंट में दमदार ऑप्शन | BGR India Hindi
News

Realme Narzo 10 Review: बजट सेगमेंट में दमदार ऑप्शन

Realme ने कुछ दिनों पहले भारत में बजट गेमिंग स्मार्टफोन Narzo 10 और Narzo 10A लॉन्च किए हैं। Narzo 10 स्मार्टफोन को आप खरीदें इससे पहले हम इस स्मार्टफोन से जुड़े आपके सभी सवालों के जवाब के साथ Realme Narzo 10 स्मार्टफोन का रिव्यू लेकर आए हैं।

Realme Narzo 10 (10)

Realme Narzo 10 4 5
BGR Rating :
4/5

Realme ने भारत में कुछ दिनों पहले अपनी नई स्मार्ट सीरीज Realme Narzo 10 को लॉन्च किया था। इस सीरीज के दो स्मार्टफोन Realme Narzo 10 और Narzo 10A को कंपनी ने भारत में लॉन्च किया है। इस नई सीरीज से कंपनी ऐसे यूजर्स को टार्गेट कर रही है जो अफोर्डेबल कीमत में अच्छा गेमिंग स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं। Narzo 10 स्मार्टफोन को आप खरीदें इससे पहले हम इस स्मार्टफोन से जुड़े आपके सभी सवालों के जवाब के साथ Realme Narzo 10 स्मार्टफोन का रिव्यू लेकर आए हैं। Also Read - Xiaomi ने 11 हजार में लॉन्च किया 43 इंच का स्मार्ट TV, ये हैं खूबियां

Realme Narzo 10 : डिजाइन

सबसे बात पहले बात करते हैं Realme Narzo 10 स्मार्टफोन के डिजाइन की तो इसमें कंपनी ने काफी काम किया है। बजट सेगमेंट के दूसरे स्मार्टफोन की तुलना में Realme Narzo 10 स्मार्टफोन ज्यादा प्रीमियम दिखाई देता है। इस स्मार्टफोन का बैक पैनल सॉफ्ट प्लास्टिक टेक्चर के साथ आता है जिसमें वर्टिकल स्ट्रिप्स दी गई है। इससे पहले ऐसा डिजाइन Realme X Master Edition में देखने को मिला था। इस फोन के बैक पैनल में ही कंपनी ने फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। Realme Narzo 10 स्मार्टफोन के दाईं ओर पावर बटन और बाईं ओर वॉल्यूम बटन दिए हैं। Realme इस फोन के बॉटम में 3.5mm का ऑडियो जैक, USB Type-C और स्पीकर ग्रिल दिया है। Also Read - MIUI 12 : भारत में सबसे पहले इन स्मार्टफोन्स को मिलेगा लेटेस्ट MIUI 12 अपडेट

Also Read - सैमसंग ने चीन में लॉन्च किया सस्ता 5G स्मार्टफोन Samsung Galaxy A51 5G

Realme Narzo 10 : डिस्प्ले

Realme Narzo 10 स्मार्टफोन में कंपनी ने 6.5-इंच की डिस्प्ले दी है। इस डिस्प्ले का रेज्यूलेशन HD+ और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 89.8 प्रसेंट है। इसके साथ ही सेल्फी कैमरा के लिए “Mini-Drop” नॉच दी है। इस फोन में कंपनी ने 2.5D Gorilla Glass 3 का प्रोटेक्शन दिया है। इस फोन की बड़ी डिस्प्ले होने के कारण फोन को एक हाथ से कंट्रोल करने में दिक्कत होती है। रियलमी का यह स्मार्टफोन Widevine L3 सर्टिफिकेशंस के साथ आता है जो इस स्मार्टफोन को Netflix और Amazon Prime Video पर एचडी वीडियो प्लेबैक सपोर्ट देता है। Realme Narzo 10 स्मार्टफोन Android 10 पर बेस्ड Realme UI के साथ आता है। Realme का यह फोन सिस्टम वाइड डार्क मोड, स्मार्ट स्लाइड बार, डिजिटल वेलबीइंग और कई सारे फीचर के साथ आता है।

Realme Narzo 10 Review

Realme ने कुछ दिनों पहले भारत में बजट गेमिंग स्मार्टफोन Narzo 10 और Narzo 10A लॉन्च किए हैं। Narzo 10 स्मार्टफोन को आप खरीदें इससे पहले हम इस स्मार्टफोन से जुड़े आपके सभी सवालों के जवाब के साथ Realme Narzo 10 स्मार्टफोन का रिव्यू लेकर आए हैं।

Realme Narzo 10 Review

Realme Narzo 10 : चिपसेट

Realme Narzo 10 स्मार्टफोन में कंपनी ने MediaTek Helio G80 SoC दिया है जो कि Octa-core CPU है। Narzo 10 स्मार्टफोन भारत में G80 SoC के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन है। यह स्मार्टफोन 4GB RAM और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। डेली यूज के दौरान यह स्मार्टफोन बिना स्टॉरिंग और लैग किए चलता है। यह स्मार्टफोन 5 से 6 एप के बीच में आसानी से स्वीच करता है बिना किसी लोडिंग के। इसके साथ ही हेवी गेम में स्विच करने के दौरान भी लोडिंग में ज्यादा वक्त नहीं लेता है। कुल मिलाकर इस स्मार्टफोन में मल्टी टास्किंग बिना प्रोब्लम के आसानी से की जा सकती है।

कंपनी का दावा है कि यह बजट गेमिंग डिवाइस है। हमने इस स्मार्टफोन इंडियन मार्केट में पॉपुलर गेम – PUBG Mobile और Call of Duty: Mobile गेम खेलते हुए इसका टेस्ट किया। PUBG Mobile की बबात करें तो Narzo 10 स्मार्टफोन में यह गेम HD रेज्यूलेशन और हाइ फ्रेम रेट में खेला जा सकता है। वहीं Call of Duty: Mobile गेम को ग्राफिक्स क्वालिटी लो और ग्राफिक्स क्वालिटी को मीडियम फ्रेम रेट पर खेला है। कॉल ऑफ ड्यूटी खेलते दौरान हमारा अनुभव बहुत अच्छा नहीं रहा। 5 से 7 मिनट की गेमिंग में स्मार्टफोन हीट हो जाता है। लेकिन इसके चलते फोन की परफॉर्मेंस ज्यादा प्रभावित नहीं होती है। यह स्मार्टफोन ठंडा होने में 12-15 मिनट लेता है।

Realme Narzo 10

Realme Narzo 10 : कैमरा

Realme Narzo 10 स्मार्टफोन में कंपनी ने क्वार्ड कैमरा सेटअप दिया है। इस स्मार्टफोन का प्राइमेरी कैमरा 48-मेगापिक्सल का है। जिसके साथ 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा, पोर्टेड मोड के लिए 2-मेगापिक्सल का ब्लैक और व्हाइट लेंस और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा लेंस दिया है। इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 16-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है। इस स्मार्टफोन का प्राइमेरी 48-मेगापिक्सल का कैमरा इंप्रेसिव इमेज क्लिक करता है। Realme ने कैमरा सेंसर्स को अच्छे तरह से ऑप्टिमाइज किया है। इमेज में कलर रिप्रोडक्शन काफी बेहतर है और शार्पनेस और फोकस, नॉइस कंट्रोल डिसेंट लेवल का है। इस फोन का अल्ट्रा वाइड कैमरा लेंस अच्छे कलर रिप्रोडक्शन के साथ डिसेंट फोटो क्लिक करता है।

Realme Narzo 10

नाइट टाइम फोटोग्राफी की बात करें तो रेगूलर मोड में इमेज काफी नॉइसी है जिसमें डिटेल्स और शार्पनेस काफी कम होती है। नाइट मोड बेहतर एक्सपोजर के साथ कम नॉइस और ज्यादा डायनेमिक इमेज क्लिक करता है। इस फोन में कंपनी ने Ultra Macro मोड दिया है जो बेहतर इमेज कैप्चर करता लेकिन इसमें काफी नॉइस रहता है। सेल्फी कैमरा की बात करें तो हमें डिफॉल्ट स्मूथ “Beauty” इमेज मिलती है। Narzo 10 स्मार्टफोन के बेहतर पोर्टेड मोड तस्वीर क्लिक होती है।

Realme Narzo 10 : बैटरी

Realme Narzo 10 स्मार्टफोन की एक खासियत इसकी बैटरी है। इस स्मार्टफोन में कंपनी ने बड़ी 5,000mAh की बैटरी दी है जो कि 18W फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ आती है। इस फोन में कंपनी ने USB Type C पोर्ट दिया है। यह स्मार्टफोन 0 से 100 प्रसेंट चार्ज होने में करी 2 घंटे और 15 मिनट लेता है। इस फोन में कंपनी ने काफी बड़ी बैटरी दी है जो कि अवेरेज यूज में 1.25 दिन यानी करीब-करीब 30-32 घंटे का बैकअप देती है।

Realme Narzo 10 : फैसला

Realme का यह स्मार्टफोन बजट सेगमेंट में बेहतर ऑप्शन बन कर उभर सकता है। यह स्मार्टफोन ऐसे यूजर्स के लिए बेहतर विकल्प हो सकता है जो कम बजट में अच्छी परफॉर्मेंस वाला स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं। इस स्मार्टफोन इसकी डिस्प्ले के अलावा कोई कमी हमें देखने को मिलती है। बता दें कि Realme Narzo 10 स्मार्टफोन में HD+ डिस्प्ले दी है जो कि Widevine L3 सर्टिफिकेशन के साथ आती है।

Realme Narzo 10 स्मार्टफोन को कंपनी ने 11,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन Realme 6 स्मार्टफोन से 2,000 रुपये सस्ता है। अगर आप 12 हजार रुपये से ज्यादा खर्च नहीं कर सकते हैं तो Realme Narzo 10 आपके लिए बेहतर ऑप्शन है। वहीं Realme के अलावा कोई दूसरा स्मार्टफोन इस कीमत पर देख रहे हैं तो Xiaomi और Samsung ब्रांड के Redmi Note 8, Note 9 Pro, और Galaxy M21स्मार्टफोन बेहतर ऑप्शन हो सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 23, 2020 7:56 AM IST


You Might be Interested

Realme Narzo 10

11999

realme UI Based on Android 10
MediaTek Helio G80
48MP AI Quad Camera with 2MP macro lens, 8MP Ultra wide-angle lens, and B&W Portrait lens

new arrivals in india

Best Sellers