comscore Realme X7 Pro 5G के लिए मत होइए Excited, ये है OPPO Reno 5 Pro का रीब्रांड मॉडल!
News

Realme X7 Pro 5G के लिए मत होइए Excited, ये है OPPO Reno 5 Pro का रीब्रांड मॉडल!

Realme X7 Pro 5G is actually rebranded OPPO Reno 5 Pro know details : Realme X7 Series अगले सप्ताह भारत में लॉन्च होगी। कंपनी ने अपने इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज को लेकर काफी बज़ बनाया है। इस सीरीज के हाई एंड मॉडल X7 Pro 5G के फीचर्स Flipkart के माइक्रोसाइट पर लिस्ट किया गया है। अगर आप भी Realme के इस फ्लैगशिप के लिए एक्साइटेड हैं तो आपको ये खबर पूरी पढ़नी चाहिए।

Realme X7 series

Both Realme X7 and the Realme X7 Pro are available with massive discount during the sale. After the discount offer, the Realme X7 will be available for Rs 18,999 while the Realme X7 Pro will be available for Rs 27,999.


Realme X7 Series अगले सप्ताह भारत में लॉन्च होगी। कंपनी ने अपने इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज को लेकर काफी बज़ बनाया है। इस सीरीज के हाई एंड मॉडल X7 Pro 5G के फीचर्स को Flipkart के माइक्रोसाइट पर लिस्ट किया गया है। कंपनी के CEO माधव सेठ ने भी इस स्मार्टफोन के कई फीचर को अपने ट्विटर हैंडल से टीज किया है। Realme अपने ट्विटर हैंडल से इसे भारत की सबसे तेज चार्जिंग तकनीक वाला स्मार्टफोन बता कर प्रमोट भी कर रहा है। Also Read - 64MP कैमरा, 6000mAh तक बैटरी और 8GB तक RAM वाले Samsung के इन फोन्स पर धमाल ऑफर, Flipkart से Discount के साथ खरीदने का मौका

OPPO Reno 5 Pro 5G का रीब्रांड वर्जन!

इन दिनों स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों के बीच रीब्रांड स्मार्टफोन लाने की होड़-सी मची हुई है। पिछले साल Xiaomi ने अपने Redmi Note 9 सीरीज के मिड रेंज स्मार्टफोन को POCO के सस्ते फोन के तौर पर रीब्रांड करके दोबारा लॉन्च किया था। दोनों ही फोन के फीचर्स लगभग एक जैसे ही थे। वहीं, Samsung ने भी अपने Galaxy M सीरीज के एक स्मार्टफोन को नए नाम Galaxy F41 के तौर पर लॉन्च किया था।

Realme X7 Pro Charging

OPPO की सिस्टर कंपनी Realme भी अपने अपकमिंग फ्लैगशिप को Reno 5 Pro के रीब्रांड वेरिएंट के तौर पर लॉन्च करने जा रही है। हमने इन दोनों स्मार्टफोन के फीचर को चेक किया और पाया कि दोनों ही फोन लगभग एक जैसे ही हैं। Realme X7 Pro 5G के अब तक सामने आए फीचर पर नजर डालें तो यह आपको पिछले महीने भारत में लॉन्च हुए OPPO Reno 5 Pro 5G की तरह ही हैं। यहां तक कि दोनों फोन के कैमरे की प्लेसमेंट भी एक जैसी ही है। हैरानी की बात यह है कि इनके डिस्प्ले से लेकर डिजाइन तक में ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिलता है।

एक जैसे फीचर्स

Realme X7 Pro 5G के माइक्रोसाइट पर लिस्ट हुए फीचर को देखें तो इसमें MediaTekDimensity 1000+ SoC प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा फोन के फ्रंट में पतले बेजल डिजाइन वाला डिस्प्ले दिया गया है। फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला AMOLED डिस्प्ले पैनल का इस्तेमाल हुआ है जो कि फुल एचडी प्लस रिजोल्यूशन को सपोर्ट करता है। इस स्मार्टफोन का वजन 184 ग्राम है।

Realme X7 Pro Camera Module

OPPO Reno 5 Pro 5G के फीचर्स को देखें तो इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट वाला 3D डिस्प्ले पैनल दिया गया है। इसमें भी बेहद ही पतले बेजल दिए गए हैं। इसका डिस्प्ले भी फुल एचडी रिजोल्यूशन सपोर्ट करता है। फोन का वजन 176 ग्राम है जो कि लगभग Realme X7 Pro 5G के वजन के बराबर ही है। यह फोन भी MediaTek Dimensity 1000+ SoC प्रोसेसर पर काम करता है।

एक जैसे कैमरे

Realme X7 Pro 5G में भी क्वाड रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। इसके टॉप में 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा दिया गया है। इसके ठीक नीचे 64MP का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। उसके नीचे 2MP का प्रोट्रेट सेंसर और अल्ट्रा वाइड कैमरे के बगल में एक और 2MP का कैमरा सेंसर दिया गया है। नीचे वाले कैमरे सेंसर के बगल में LED फ्लैश दिया गया है।

OPPO Reno 5 Pro Camera Module

OPPO Reno 5 Pro 5G के कैमरे की प्लेसमेंट भी ऐसी ही है। इसके भी टॉप में 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा दिया गया है। इसमें भी वाइड एंगल कैमरे के ठीक नीचे 64MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। फोन के बैक पैनल में सबसे नीचे 2MP का मैक्रो कैमरा है और उसके ठीक बगल में LED फ्लैश को प्लेस किया गया है। फोन के टॉप सेंसर के बगल में एक और 2MP का कैमरा सेंसर दिया गया है।

एक जैसी बैटरी

Realme X7 Pro की अब तक जो लीक्स सामने आई है उसके मुताबिक, फोन में 4,350mAh की बैटरी दिए जाने की बात सामने आई है। हालांकि, कंपनी की तरफ से इस फोन के बैटरी पावर के बारे में टीज नहीं किया गया है। यह 65W Super Dart चार्जिंग फीचर के साथ आएगा। कंपनी इसे भारत की सबसे तेज चार्जिंग तकनीक बता रही है। OPPO Reno 5 Pro 5G में भी 65W Super VOOC 2.0 चार्जिंग सपोर्ट दी गई है। चार्जिंग फीचर की बात करें तो दोनों एक ही तरह की तकनीक है, बस नाम बदल दिया गया है। Reno 5 Pro में 4,350mAh की बैटरी मिलती है।

OPPO Reno 5 Pro Charging

OPPO, Realme, Xiaomi, POCO समेत लगभग सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां इसी तरह से फोन के नाम बदल कर लॉन्च करती रहती है और हम और आप जैसे आम यूजर कंफ्यूज होते रहते हैं। यही कारण है कि आपको एक ही फीचर वाले अलग-अलग ब्रांड के स्मार्टफोन अलग-अलग कीमत में बाजार में मिलेंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 30, 2021 5:56 PM IST
  • Updated Date: January 30, 2021 6:07 PM IST


You Might be Interested

Realme X7

19999

Realme UI Based on Android 10
Dimensity 800U Processor
64MP+8MP+2MP

new arrivals in india

Best Sellers