comscore Xiaomi Mi 10 5G Review in Hindi
News

Xiaomi Mi 10 5G Review : शाओमी का भारत में अब तक सबसे बेस्ट स्मार्टफोन

शाओमी के लेटेस्ट स्मार्टफोन Mi 10 5G की भारत में सीधी टक्कर OnePlus 8 Pro और Samsung Galaxy S20 से होनी है। Xiaomi का यह स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी के साथ पेश किया है। अगर आप शाओमी के इस स्मार्टफोन को खरीदने का मन बना रहे हैं तो हमारे रिव्यू में जानें ये स्मार्टफोन कितना दमदार है।

Xiaomi Mi 10 5G 3

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Xiaomi ने भारत में अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xiaomi Mi 10 5G लॉन्च किया है। ये स्मार्टफोन शाओमी की ओर से भारत में लॉन्च किया सबसे महंगा स्मार्टफोन है। शाओमी के लेटेस्ट स्मार्टफोन Mi 10 5G की भारत में सीधी टक्कर OnePlus 8 Pro और Samsung Galaxy S20 से होनी है। Xiaomi का यह स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी के साथ पेश किया है। अगर आप शाओमी के इस स्मार्टफोन को खरीदने का मन बना रहे हैं तो हमारे रिव्यू में जानें ये स्मार्टफोन कितना दमदार है। Also Read - Redmi Note 9 की सेल आज 12 बजे, जानें 48MP कैमरा और 5020mAh बैटरी वाले स्मार्टफोन की कीमत और सेल ऑफर्स

Xiaomi Mi 10 5G : डिजाइन

Xiaomi Mi 10 5G स्मार्टफोन के डिजाइन की बात करें तो यह स्मार्टफोन ग्लास और मेटल सेंडविच डिजाइन के साथ आता है जिसमें कंपनी ने कर्वड डिस्प्ले दी है। Mi 10 5G स्मार्टफोन में शाओमी ने 6.67-इंच की 90Hz रिफ्रेश रेट वाली FHD+ E3 AMOLED डिस्प्ले दी है, जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। इस स्मार्टफोन में कंपनी 3D क्वर्ड Corning Gorilla Glass 5 डिस्प्ले दी है। Also Read - July 2020 के टॉप 10 बेस्ट परफॉर्मिंग फ्लैगशिप Android Phone : Oppo, Xiaomi और iQOO का रहा जलवा

Also Read - शाओमी ने भारत में लॉन्च किया MIUI 12, इन स्मार्टफोन को मिलेगा सबसे पहले अपडेट

Mi 10 5G स्मार्टफोन के ग्लास बैक पैनल में क्वार्ड कैमरा सेटअप दिया है। बैक में शाओमी ने Mi की ब्रांडिंग और 5G का लोगो दिया है। Mi 10 5G स्मार्टफोन के दाईं ओर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन दिए हैं। इसके साथ ही टॉप पैनल में स्पीकर क्रीन और दो माइक हैं वहीं बॉटम में भी स्पीकर ग्रिल के साथ टाइप सी पोर्ट और माइक दिए गए हैं।

इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले के कलर रिप्रोडक्शन और कॉन्सिसटेंट फ्रेम रेट बात करें तो यह शानदार है। इसके साथ ही HDR10+ ऑनलाइन गेमिंग और स्ट्रीमिंग के दौरान बेहतर एक्सपीरियंस देती है। इस फोन में फ्रंट कैमरा के लिए पंच होल दिया है जिसे कंपनी DotDisplay कह रही है। फोन में वीडियो और गेमिंग के दौरान परेशान नहीं करता है।

Xiaomi Mi 10 5G :  परफॉर्मेंस

The Mi 10 5G स्मार्टफोन शाओमी के सबसे पावरफुल स्मार्टफोन्स में से एक है। इस स्मार्टफोन में कंपनी ने Qualcomm Snapdragon 865 चिपसेट के साथ Adreno 650 GPU दिया है। इस स्मार्टफोन में 8GB LPDDR5 RAM के साथ 128GB और 256GB स्टोरेज के साथ पेश किया है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में शाओमी LiquidCool 2.0 Vapor चैंबर टेक का यूज किया है। फोन ज्यादा हीट न हो इसके लिए छह ग्रेफाइट लेयर दी गई हैं।

Xiaomi Mi 10 5G, PUBG Mobile

Mi 10 5G स्मार्टफोन को Android 10 पर बेस्ड MIUI 11 के साथ पेश किया गया है। इस फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है जो कि काफी तेजी से अपना काम करता है। यह इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट काफी एक्यूरेट भी है।

Xiaomi Mi 10 5G : गेमिंग

गेमिंग की बात करें तो Mi 10 5G में PUBG Mobile को ‘HDR’ ग्राफिक्स और 90Hz मोड में खेलना का हमारा एक्सपीरिएंस काफी शानदार रहा। गेमिंग के दौरान ये स्मार्टफोन हीट नहीं होता है। इसके साथ ही Call of Duty: Mobile भी PUBG Mobile की तरह शानदार एक्सपीरिएंस रहा है। इसके साथ ही दूसरे गेम Asphalt 9 और Mortal Kombat बिना प्रोब्लम के खेले जा सकते हैं। इस फोन में Game Boost मोड दिया गया है जो सभी तरह के गेम में स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस बढ़ाता है।

Xiaomi Mi 10 5G : बैटरी

Xiaomi Mi 10 5G स्मार्टफोन में 4,700mAh की बैटरी दी है। 90Hz मोड और हेवी यूज के दौरान इस स्मार्टफोन की बैटरी दिनभर साथ देती है। इसके साथ ही 60Hz मोड में यह बैटरी आधे दिन ज्यादा बैटरी देता है। यह स्मार्टफोन 30W वायर फास्ट चारज के साथ आता है। यह इस फोन को 10 प्रतिशत से 100 प्रतिशत तक चार्ज 40 मिनट पर कर देता है। Xiaomi का यह स्मार्टफोन Mi Wireless Charger भी सपोर्ट करता है।

Xiaomi Mi 10 5G

Xiaomi Mi 10 5G : कैमरा

Mi 10 5G स्मार्टफोन में कंपनी ने 108-मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा, 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया है। यह स्मार्टफोन 8K वीडियो शूटिंग मोड सपोर्ट करता है जो एक बार में 6 मिनट लंबी वीडियो शूट कर सकता है। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन Optical Image Stabilization फीचर के साथ भी आता है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन 20-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया है।

Xiaomi Mi 10 5G

Mi 10 5G स्मार्टफोन का कैमरा बेहतर लाइटनिंग कंडीशन में शानदार काम करता है। इस स्मार्टफोन में दिया पोर्टेड मोड डिसेंट इमेज क्लिक करता है। इस स्मार्टफोन से क्लिक की गई इमेज में कलर रिप्रोडक्शन और लो-लाइट इमेज की क्वालिटी शानदार हैं।

Xiaomi Mi 10 5G

Xiaomi Mi 10 5G : फैसला

Xiaomi Mi 10 5G की स्पेसिफिकेशंस और फीचर इस स्मार्टफोन के पक्ष में जाती है। लेकिन 3.5mm हेडफोन जैक की कमी जरूर खलती है। लेकिन शाओमी का ये स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया कंपनी का अब तक का सबसे पावर फुल स्मार्टफोन है। स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस इसे सही साबित  करती है। ऐसे यह स्मार्टफोन Oneplus 8 Pro, Samsung Galaxy S20 जैसे दूसरे फ्लैगशिप स्मार्टफोन को जरूर टक्कर देगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 28, 2020 9:38 PM IST


You Might be Interested

Xiaomi MI 10 5G

49999

Android v10 (Q)
Qualcomm Snapdragon 865
108MP ultra-clear primary sensor + 13MP ultra wide-angle + 2MP depth sensor + 2MP macro lens

new arrivals in india

Best Sellers