comscore 10.or D को टक्कर देंगे शाओमी Redmi 5A और इनफोकस Vision 3, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स | BGR India
News

10.or D को टक्कर देंगे शाओमी Redmi 5A और इनफोकस Vision 3, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

आइए जानते हैं कि मार्केट में पहले से मौजूद स्मार्टफोन से कितना बेहतर और अलग है 10.or D स्मार्टफोन।

  • Updated: February 15, 2022 4:54 PM IST
10.or D 1

(Representational image)


अमेजन ने 10.or D स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। यह पहला स्मार्टफोन है, जो कि ‘Crafted for Amazon’ का हिस्सा है। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने कहा कि इस स्मार्टफोन को अपने मार्केटप्लेस में कंज्यूमर फीडबैक पर विचार कर डिजाइन किया गया है। Also Read - 108MP कैमरा, 5000mAh बैटरी, और 8GB RAM वाले Realme 9 4G पर मिल रहा बंपर Discount, Flipkart Sale से सिर्फ ₹624 प्रति महीने में खरीदने का मौका

Also Read - Oppo के स्मार्टफोन को सस्ते में खरीदने का मौका, लॉन्च कीमत से हजारों रुपये कम में मिल रहे ये फोन

आपको यह भी बता दें कि कंपनी की ओर से पेश किया गया यह उसका तीसरा डिवाइस है। इसके पहले कंपनी 10.or G और 10.or E स्मार्टफोंस को भी बाजार में पेश कर चुकी है, जो कि अमेजन इंडिया पर उपलब्ध है। 10.or D स्मार्टफोन की शुरूआती कीमत 4,999 रुपए है। साथ ही यह फोन देश का स्मार्टफोन Redmi 5A को टक्कर दे सकता है। साथ ही यह फोन इनफोकस Vision 3 को भी कड़ी टक्कर दे सकता है, जिसकी कीमत 10.or D से ज्यादा है। आइए जानते हैं कि मार्केट में पहले से मौजूद स्मार्टफोन से कितना बेहतर और अलग है 10.or D स्मार्टफोन। Also Read - 12GB RAM, 64MP OIS कैमरा, 4500mAh बैटरी वाले POCO F4 5G गेमिंग फोन की पहली सेल आज, Instant Discount के साथ फ्री में पाएं Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन

कीमत और उपलब्धता

10.or D स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 4,999 रुपए है। साथ ही यह फोन 5 जनवरी से अमेजन इंडिया के माध्यम से सेल के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में पेश किया है। पहले वेरिएंट में 2जीबी रैम के साथ 16जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दी गई है, जिसकी कीमत 4,999 रुपए है। जबकि, दूसरे वेरिएंट में 3जीबी रैम के साथ 32जीबी इंटरनल स्टोरेज है, जो कि 5,999 रुपए में पेश की गई है। वहीं, यह फोन ब्लैक और गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्धस कराया जाएगा।

वहीं, शाओमी Redmi 5A को लॉन्च को भी दो वेरिएंट में पेश किया गया है। पहले वेरिएंट में 2जीबी रैम के साथ 16जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसकी कीमत 5,999 रुपए है। जबकि, दूसरे वेरिएंट में 3जीबी रैम के साथ 32जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसकी कीमत 6,999 रुपए है। यह फोन ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए उपलब्ध कराया जाता है। शाओमी Redmi 5A स्मार्टफोन गोल्ड, रोज गोल्ड और डार्क ग्रे कलर वेरिएंट में उपलब्ध है।

जबकि, इनफोकस Vision 3 की कीमत 6,999 रुपए और यह केवल एक ही स्टोरेज वेरिएंट ऑप्शन में आता है। फोन में 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं, यह फोन अमेजन इंडिया पर सेल के लिए उपलब्ध है। हैंडसेट को फिलहाल गोल्ड कलर में पेश किा जाएगा और बाद में ब्लैक कलर में उपभोक्ताओं के लिए पेश किया जाएगा।

डिसप्ले और डिजाइन

10.or D में 5.2-इंच का (720×1280 पिक्सल) एचडी जिसप्ले दिया गया है। वहीं, फोन के फ्रंट में 5-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इस फोन के बैक में सिंगल कैमरा के साथ एलईडी फ्लैश और फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

शाओमी Redmi 5A में 5-इंच एचडी (1280×720 पिक्सल) डिसप्ले दिया गया है। वहीं, फोन के फ्रंट में 5-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। साथ ही फ्रंट में proximity सेंसर और माइक्रोफोन भी दिया गया है। फोन के बैक में सिंगल कैमरा के साथ एलईडी फ्लैश, Mi logo और स्पीकर सेटअप दिया गया है। वहीं, इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है।

इनफोकस Vision 3 में मॉर्डन डिजाइन मेटल यूनिबॉडी चैसिस और 18: 9 एस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। इसका डिसप्ले 5.7-इंच (1440×720) पिक्सल के साथ आता है। वहीं, फ्रंट में सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। बैक में डुअल कैमरा सेटअप एलईडी फ्लैश, स्पीकर और कंपनी की ब्रांडिंग के साथ आता है।

परफॉर्मेंस

दोनों 10.or D और शाओमी Redmi 5A स्मार्टफोन में क्वालकॉम क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। वहीं, इस रेंज के बजट स्मार्टफोन के लिए यह एंट्री-लेवल चिपसेट है। यह दोनों स्मार्टफोन दो वेरिएंट में पेश किया गया है। स्मार्टफोन में 2जीबी रैम के साथ 16जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं, आप 3जीबी रैम के साथ 32जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट को भी खरीद सकते है। शाओमी Redmi 5A स्मार्टफोन एंड्राइड 7.0 नौगट पर आधारित MIUI 9 पर चलता है। जबकि, 10.or D एंड्राइड 7.1.2 नौगट पर आधारित है। जबकि, इनफोकस ने अपने फोन में मीडियाटेक MT6735 चिपसेट का इस्तेमाल किया है।

कैमरा

फोटोग्राफी के लिए 10.or D स्मार्टफोन में 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जो अपर्चर एफ/2.0 के साथ आता है। साथ ही इसमें सिंगल एलईडी फ्लैश दिया गया है, जो कि HDR मोड, panorama मोड और facial recognition जैसे फीचर्स को सपोर्ट करता है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है, जो कि अपर्चर एफ/2.2 के साथ आता है।

शाओमी Redmi 5A में फोटोग्राफी के लिए 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जो अपर्चर एफ/2.2 के साथ आता है। साथ ही इसमें burst मोड, HDR मोड और panorama मोड जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए Redmi 5A में 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है, जो कि अपर्चर एफ/2.0 के साथ आता है।

इनफोकस Vision 3 में डुअल कैमरा दिया गया है। इसमें 13-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर और 5-मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर है। साथ ही इसमें पोर्ट्रेट मोड जैसे फीचर्स दिए गए है। रियर कैमरा 4:3 में डिफॉल्ट रूप से शूट करता है, लेकिन कैमरा सॉफ्टवेयर में 2:1 पिक्चर शूट करने का ऑप्शन हैं। फोटोग्राफी के लिए फोन में रियर कैमरे पर डुअलफी फीचर दिया गया है जो कि Nokia 8 में मौजूद Bothie की तरह है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमें beautification मोड और पोर्ट्रेट मोड दिया गया है।

बैटरी और कनेक्टिविटी

10.or D में 3,500एमएएच की बैटरी दी गई है। साथ ही इस फोन के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। कनेक्टिविटी के तौर पर इस स्मार्टफोन में डुअल सिम कार्ड स्लॉट, 4G VoLTE सपोर्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ और GPS जैसे फीचर्स शामिल हैं।

पावर बैकअप के लिए शाओमी Redmi 5A स्मार्टफोन में 3,000एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के तौर पर इस स्मार्टफोन में डुअल सिम कार्ड स्लॉट, 4G VoLTE सपोर्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ और GPS जैसे फीचर्स शामिल हैं। जबकि, इनफोकस Vision 3 पावर बैकअप के लिए 4,000एमएएच की बैटरी दी है जो कि नॉर्मल यूज में दो दिन चलेगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 22, 2017 2:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:54 PM IST



new arrivals in india