comscore स्मार्टफोन इंश्योरेंस के लिए इन 3 कंपनियों को जरूर देखें | BGR India
News

स्मार्टफोन इंश्योरेंस के लिए इन 3 कंपनियों को जरूर देखें

फोन को ठीक करने के दौरान इंशेयोरेंस कंपनियां टेंपरेरी फोन देती हैं।

broken-smartphone-stock-image


भारत में मोबाइल फोन यूजर्स की बढ़ती संख्या को देखकर दुनिया भर की मोबाइल कंपनियां भारत में अपने पैर जमाने के लिये साल में तीन या चार स्मार्टफोन लॉन्च कर देती हैं। महंगी प्रीमियम डिवाइस को खरीदते वक्त ग्राहक के मन में हमेशा उसकी सिक्योरिटी की लेकर चिंता बनी रहती है। एेसे में ग्राहक सबसे पहले मोबाइल इंश्योरेंस के बारे में सोचता है, जिसके बाद ग्राहक के सामने समस्या आती है कि अपने फोन के हिसाब से वह कौन सी कंपनी और कौन से पैक को चुनें। आपकी इसी समस्या को दूर करने के लिए हम लाए हैं सबसे भरोसेमंद कंपनी और उनके प्लान। Also Read - 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी, 33W फास्ट चार्जिंग वाले Realme Narzo 50 पर तगड़ा ऑफर, 621 रुपये महीने में लाएं घर

Also Read - Xiaomi 13, Xiaomi 13 Pro के सभी फीचर्स लॉन्च से पहले लीक, मिलेगा जबरदस्त कैमरा सेटअप

Also Read - 64MP कैमरा, 8GB RAM, 5000mAh बैटरी, 80W फास्ट चार्जिंग वाले Realme GT Neo 3T 5G पर धांसू ऑफर, मिल रहा 1000 रुपये का डिस्काउंट

Mobile Assist

हमारी लिस्ट में सबसे पहला नाम Mobile Assist का है। यह कंपनी मोबाइल इंश्योरेंस के लिये मार्केट में अपनी यूएसपी के लिये जानी जाती है। फोन के खराब या डैमेज होने की स्थिति में Mobile Assist आपको फ्री डोरस्टेप पिक-अप और ड्रॉप सर्विस देती है। आपको बस कंपनी के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करना है और अपनी शिकायत दर्ज करानी है।

कंपनी डिवाइस की कीमत के हिसाब से प्लान अॉफर करती है। Mobile Assists आपको प्लान सिर्फ हेल्पलाइन नंबर पर काॅल करने पर ही शेयर करेगी। बेसिक प्लान 599 से शुरू हो जाते हैं जो कि सभी तरह के डैमेज को कवर करता है।  mobile Assist आपको फोन खोने या खराब होने की सिचुएशन में  टेम्परेरी फोन देगा।

SYSKA GADGET SECURE

हमारी लिस्ट में दूसरी जगह SYSKAGADGETSECURE ने बनाई है क्योंकि कंपनी अपने प्रीमियम प्लान्स में आपके डिवाइस को हर तरह का एक्सिडेंटल डैमेज प्रोटेक्शन देती है, चाहे डेमेज पानी से हुआ हो या आग से और भले ही यह चोरी हो गया हो।

कंपनी ने हाल ही में मोबाइल की कीमत के आधार पर 5 प्लांस पेश किए हैं। सभी प्लांस में से एक प्लान सैमसंग मोबाइल के लिये विशेष रूप से बनाया गया है। अगर मोबाइल की कीमत 4000 रुपए से 10000 रुपए के बीच है, तो प्लान की कीमत 599 प्रति वर्ष है। 25001 रुपए से 60,000 रुपए के बीच के मोबाइल के लिए प्लान 1 999 प्रति वर्ष है। यदि किसी भी प्रकार की रिपेयर की जरूरत होती है तो Syska आपको फ्री पिक-अप और ड्रॉप सर्विस भी देती है और साथ ही में आपको प्लान लेने पर फ्री एंटी वायरस भी मिलता है।

Warranty Bazaar

जो लोग अपने मोबाइल और टैबलेट के इंश्योरेंस के लिए एक स्टेप में सॉल्यूशन तलाश रहे हैं, उनके लिये वारंटी बाजार सही जगह है। कंपनी द्वारा दिये जाने वाले इंश्योरेंस प्लान्स में सभी प्रकार के डैमेज को कवर किया जाता है और 12 महीने के भीतर ग्राहक को पूरी रिपेयर लागत दी जाती है। इसके अलावा, अगर डिवाइस 90 दिनों से कम पुराना है तो ग्राहक को मोबाइल या टेबलेट के लिए एक्सटेंडिड वारंटी लेने का मौका मिलता है।

5000 रुपये से 100000 रुपये के स्मार्टफोन के लिए प्लांस अलग-अलग हैं। ये प्लान्स एक्सिडेंटल डैमेज और पानी से होने वाले डैमेज की रिपेयर के खर्चों को कवर करते हैं। इश्योरेंस प्लांस को iPhones के लिए अलग रखा गया है।

  • Published Date: May 23, 2018 2:12 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:07 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.