comscore एक या दो नहीं पूरे चार कैमरा से लैस हैं ये टॉप 5 स्मार्टफोन | BGR India
News

एक या दो नहीं पूरे चार कैमरा से लैस हैं ये टॉप 5 स्मार्टफोन

आज कल मार्केट में डुअल रियर कैमरा के साथ ही डुअल फ्रंट कैमरा यानि चार कैमरा वाले स्मार्टफोन भी मार्केट में दस्तक दे रहे हैं।

lenovo k8 plus review dual cameras

एक समय था जब फोन का इस्तेमाल सिर्फ बात करने या मैसेज के लिए किया जाता था। लेकिन, आज समय का स्मार्टफोन हमारे सारे काम करता है। एक स्मार्टफोन में बेहतर कैमरा, प्रोसेसर और बैटरी जैसे दमदार फीचर्स होने चाहिएं। वैसे तो मार्केट में आज डुअल कैमरे के साथ ढेरों में फीचर से लैस कई स्मार्टफोन मौजूद हैं। वहीं, अगर बात करें डुअल कैमरा सेटअप की तो इस सेटअप को सिर्फ रियर या फ्रंट में दिए जाने का चलन भी अब पुराना हो चुका है। आज के समय में मार्केट में एक, दो या तीन नहीं बल्कि चार कैमरा के साथ आने वाले स्मार्टफोन मौजूद हैं। इन फोन में डुअल रियर और डुअल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

आज हम आपको ऐसे ही स्मार्टफोन के बारे में बताएंगे, जिनमें डुअल कैमरा सेटअप फ्रंट और बैक दोनों ओर दिया गया है। वहीं, इनमें से कई फोन में भारत में खरीदने के लिए उपलब्ध हैं। वहीं, एक-दो फोन फिलहाल भारत में मौजूद नहीं हैं। चलिए आपको बताते हैं उन 5 स्मार्टफोन के बारे में जो डुअल रियर और डुअल फ्रंट कैमरा सेटअप के साथ आते हैं। इसे भी देखें: Twitter ने Tweet की Character Limit को दोगुना बढ़ाने के बाद अब किया यह बड़ा बदलाव

Honor 9i

Honor-9i-hands-on-04
Honor हाल ही में अपना पहला फुल व्यू डिसप्ले वाला स्मार्टफोन Honor 9i पेश किया था। इस स्मार्टफोन की कीमत 17,999 रुपए है। फोन की खासियत इसमे दिए गए चार कैमरा हैं। इसका मतलब है कि यूजर्स को रियर के साथ ही सेल्फी के लिए फ्रंट पर भी डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा। फोन में 16-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 13-मेगापिक्सल के डुअल लेंस फ्रंट पर मौजूद हैं।

Infocus Snap 4

Infocus Snap 4 5
इनफोकस Snap 4 को भारत में 9,999 रुपए में पेश किया गया था। इसमें 13-मेगापिक्सल + 8-मेगा​पिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 8-मेगापिक्सल और 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जिसकी मदद से यूजर्स शानदार सेल्फी क्लिक की जा सकती हैं।

Nubia Z17 miniS

Nubia-Z17miniS
फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में monochrome और RGB configuration के लिए दो सोनी IMX258 13-मेगापिक्सल वाला सेंसर दिया गया है। इसमें अपर्चर साइज एफ/ 2.2 के साथ पीडीएएफ और डुअल एलईडी (दोहरी टोन) फ्लैश है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए डुअल फ्रंट कैमरा दिया गया है। जिसमें 16-मेगापिक्सल के साथ एफ/ 2.0 और 5-मेगापिक्सल के साथ एफ/2.2 वाइड एंगल सेंसर है। इसकी कीमत ¥1999 (लगभग 19,703 रुपए) है। इसे भी देखें: चार कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Nubia Z17miniS, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर

Huawei Mate 10 Lite

Huawei-Mate-10

कंपनी ने इस फोन को 399 यूरो ( लगभग 30,500 रुपए) में पेश किया था। Mate 10 Lite में फ्रंट पर दो कैमरा सेंसर दिए गए हैं, जिसमें एक 13-मेगापिक्सल स्टैंडर्ड RGB सेंसर और दूसरा 2-मेगापिक्सल मोनोक्रोम सेंसर है। फ्रंट की तरह ही रियर पैनल पर भी डुअल कैमरा सेटअप मौजूद है। रियर में 16-मेगापिक्सल स्टैंडर्ड सेंसर और 2-मेगापिक्सल मोनोक्रोम सेंसर था। इसके अलावा दोनों साइड एलईडी फ्लैश दी गई है जो कि लो लाइट में बेहतर फोटोग्राफी के लिए फायदेमंद है। इसे भी देखें: Huawei Mate 10 Lite को कंपनी ने चार कैमरा के साथ किया पेश

Gionee S10

gionee-s10
Gionee ने इस साल मई में अपने S10 फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। Gionee S10 फोन की सबसे बड़ी खासियत है इसका कैमरा है।
स्मार्टफोन में रियर पर एक 16-मेगापिक्सल और एक 8-मेगापिक्सल सेंसर है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फ्रंट में 20-मेगापिक्सल और 8-मेगापिक्सल सेंसर दिए गए हैं। Gionee S10 की कीमत 2,599 चीनी युआन (लगभग 24,400 रुपए) है।

  • Published Date: November 13, 2017 5:30 PM IST


You Might be Interested

Gionee S10
Android 7.0 Nougat with Amigo 4.0
MediaTek Helio P25 Octa-core 2.5GHz Processor
dual camera 20 MP + 8 MP
Honor 9i

17999

Android 7.0 Nougat with EMUI 5.1
Kirin 659 Octa-Core Processor
16MP + 2MP