comscore Best Power Bank of 2019: इस साल भारत में लॉन्च हुए ये 10 बेस्ट पावर बैंक | BGR India Hindi
News

Best Power Bank of 2019: इस साल भारत में लॉन्च हुए ये 10 बेस्ट पावर बैंक

इस समय मार्केट में कई पावर बैंक उपलब्ध (Best Power Bank in india) है। यहां तक की अब कंपनियां इन पावर बैंक को फास्ट चार्जिंग (Best Fast Charing Power Bank) या वायरलैस चार्जिंग (Best Wireless Charging Power Bank) फीचर्स के साथ लॉन्च कर रही है। ऐसे में हम आपको यहां 2019 में भारत में लॉन्च हुए कुछ बेस्ट पावर बैंक (Best Power Bank 2019) के बारे में बता रहे हैं।

xiaomi-Mi-Power-Bank-2i

Best Power Bank of 2019: आजकल स्मार्टफोन पहले से ज्यादा पावरफुल हो गए हैं। बढ़ती पावर के साथ स्मार्टफोन कंपनियां अब फोन में बढ़ी बैटरी भी शामिल कर रही है। हालांकि आजकल की डिजिटल लाइफ में कई यूजर्स के लिए बढ़ी बैटरी भी कम पड़ जाती है और वें दिन के खत्म होने से पहले ही चार्जिंग के लिए सॉकेट ढूंढते नजर आते हैं। ऐसे में पावर बैंक एक बड़ी भूमिका निभाते हैं। यह पोर्टेबल होते हैं और आसानी से अपने साथ रखे जा सकते हैं। इस समय मार्केट में कई पावर बैंक उपलब्ध (Best Power Bank in India) है। यहां तक की अब कंपनियां इन पावर बैंक को फास्ट चार्जिंग (Best Fast Charing Power Bank) या वायरलैस चार्जिंग (Best Wireless Charging Power Bank) फीचर्स के साथ लॉन्च कर रही है। ऐसे में हम आपको यहां 2019 में भारत में लॉन्च हुए कुछ बेस्ट पावर बैंक (Best Power Bank 2019) के बारे में बता रहे हैं।


Xiaomi Mi Power Bank 2i Power Bank

Xiaomi ने भारत में 20,000mAh Mi Power Bank 2i को 1,499 रुपये की कीमत में पेश किया है। यह पावर बैंक 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है, जो हाई डेंसिटी लीथीयम पॉलीमर बैटरी और ड्यूल USB पोर्ट के साथ आता है। Xiaomi का यह 20,000mAh Mi Power Bank 2i mi.com पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। Mi Power Bank 2i PC + ABC मैटेरियल के साथ आता है। 18W के चार्जर के साथ यह पावरबैंक 6.7 घंटे में चार्ज हो जाएगा, जबकि 10W चार्जर के साथ इसे 10घंटे चार्ज करने में लगेंगे। Xiaomi का यह पावर बैंक टू-वे क्विक चार्जिंग सपोर्ट करता है।

Realme Power Bank

Realme Power Bank 10,000mAh की बैटरी कैपेसिटी के साथ आता है और इसे भारत में 1,299 रुपये में लॉन्च किया गया है। यह पावर बैंक 18W टू-वे क्विक चार्ज सपोर्ट के साथ आता है। इसमें एक USB Type-C पोर्ट और एक USB Type-A पोर्ट दिया गया है और ये ड्यूल आउटपुट के साथ आते हैं।

Stuffcool 10,000mAh Power Bank

Stuffcool ने भारत में 10,000mAh वायरलैस पावरबैंक को 3,999 रुपये की कीमत में पेश किया है। आप इसे Amazon India और Flipkart के जरिए खरीद सकते हैं। स्टफकूल का यह पावरबैंक 6 महीनों की वारंटी के साथ आता है। पावरबैंक QI Certified 5W/7.5W/10W वायरलैस फास्ट चार्जिंग प्रोटोकोल के साथ आता है। साथ ही यह PD18W Type-C port और QC3 कॉम्पेटिबल USB-A port के साथ आता है। कंपनी का यह पावरबैंक 36W आउटपुट के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि WB110 वायरलसैस पावरबैंक सेफ वायरलैस चार्जिंग डिलीवर करता है। WB110 स्टफकूल वायरलैस पावर बैंक काफी लाइटवेट और कॉम्पैक्ट है। इसमें LED इंडीकेटर है जिसमें आप बैटरी लेवल को देख सकते हैं।

Stuffcool 10,000mAh Palm Size Power Bank

अगला पावर बैंक भी Stuffcool कंपनी का है, जिसे भारत में 1,799 रुपये में लॉन्च किया गया है। यह दिखने में बेहद छोटा है, लेकिन इसकी कैपेसिटी 10000mAh है। इतना ही नहीं, यह पावर बैंक फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। कंपनी इसे Qualcomm के Quick Charge 3.0 फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आने वाला सबसे पोर्टेबल पावर बैंक कह रही है। इसमें USB Type C पोर्ट भी है, जो 18W पावर डिलिवरी के साथ आता है। यह पोर्ट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करने वाली डिवाइस को 50 से 70 प्रतिशत फास्ट चार्ज करता है।

Oppo Power Bank

Oppo ने हाल ही में 20W VOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करने वाला 10,000mAh कैपेसिटी का पावर बैंक लॉन्च किया था। यह पावर बैंक VOOC फ्लैश चार्ज के साथ आता है और टू-वे चार्जिंग सपोर्ट करता है। यह पावर बैंक सभी लीडिंग ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और एक्सक्लूसिव ओप्पो स्टोर्स के जरिए 1,499 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसमें एक USB Type-A पोर्ट, एक USB Type-C पोर्ट और एक फिजिकल बटन दिया गया है। इसमें 4 LED लाइट्स शामिल है, जो इस पावर बैंक में बची बैटरी का स्टेटस बताती है। ओप्पो का दावा है कि यह पावर बैंक ड्यूल सेफ्टी प्रोटेक्शन के साथ आता है, जो बैटरी को क्षतिग्रस्त होने से बचाती है। इसमें एक बिल्ट-इन स्मार्ट चिप लगी है, जो आउटपुट पावर को अडजस्ट करती है। इसके अलावा इसमें 13 लेयर्स की पावर सर्किट सेफ्टी प्रोटेक्शन भी दी गई है।

Portronics Power Wallet 10K Power Bank

Portronics ने हाल ही में भारत में Power Wallet 10K नाम से पावर बैंक को पेश किया था। यह पावर बैंक 10,000mAh बैटरी कैपेसिटी के साथ आता है। यह पावर बैंक चार्जिंग केबल और डायरी के साथ आता है। इसमें चार स्लॉट दिए गए हैं, जिसमें यूजर्स अपना कैश या ट्रेवलिंग डॉक्युमेंट्स रख सकते हैं। Power Wallet 10K को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्लेटफॉर्म के जरिए 2,999 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Toreto Trilogy Power Bank

Toretro Trilogy में एक USB Type-A पोर्ट और एक USB Type-C पोर्ट शामिल है। इसके अलावा इसमें एक lightning कनेक्टर और एक माइक्रो कनेक्टर भी शामिल है। यह पावर बैंक 12,000 mAh बैटरी कैपेसिटी के साथ आता है। इसमें फास्ट चार्जिंग, फायर प्रूफ केस, अटैच वायर आदि फीचर्स शामिल हैं। इस पावर बैंक को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्लेटफॉर्म के जरिए 1,999 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Detel Power Bank

Detel ने पॉलीमर पावर बैंक रेंज को छह मॉडल में पेश किया है। Di-5K की कीमत 1,499 रुपये, Di-10K और Di-10K Pro की कीमत क्रमश: 1,999 और 2,399 रुपये है। इसके अलावा Di-10K Atom, Di-20K और Di-20K Pro पावरबैंक मार्केट में 2,499, 2,999 और 3,499 रुपये की कीमत में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। इन सभी पावर बैंक को Detel की वेबसाइट, अमेजन इंडिया, फ्लिपकार्ट और Paytm Mall के जरिए खरीदा जा सकता है। ये सभी पावरबैंक 5,000mAh, 10,000mAh और 20,000mAh कैपेसिटी के साथ मार्केट में उपलब्ध हैं।

Anker PowerCore Select Power Bank

Anker ने PowerCore Select 10,000mAh नाम से अपना पावर बैंक भारत में लॉन्च किया था। यह हाई-कैपेसिटी पोर्टेबल चार्जर कॉम्पेक्ट है और दो USB Type-A पोर्ट के साथ आता है। यह पावर बैंक Power IQ टेक्नोलॉजी भी सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें VoltageBoost और MultiProtect टेक्नोलॉजी भी शामिल है। यह पावर बैंक 1,999 रुपये में लॉन्च किया गया था।

Syska Power Bank

Syska का P1017B Power Gain 100 पावर बैंक 5X यानी पांच गुना फास्ट चार्जिंग देता है। कंपनी ने इस पावर बैंक को भारत में 1,599 रुपये में लॉन्च किया है और इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्लेटफॉर्म के जरिए खरीदा जा सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 28, 2019 7:51 PM IST