comscore
News

15 हजार से कम कीमत में ये पांच स्मार्टफोन खीचेंगे आपकी बेहतरीन सेल्फी

नीचे दी गई लिस्ट में 15,000 रुपये से कम कीमत वाले पांच स्मार्टफोन्स दिए गए हैं, जो आपको बेहतरीन सेल्फी खींचने में मदद करेंगे।

xiaomi-redmi-note-6-pro-review-notch

स्मार्टफोन यूजर्स कई तरह के होते हैं, इनमें से कुछ को बेहतरीन परफॉर्मेंस वाले स्मार्टफोन की तलाश रहती है तो कुछ को बेहतरीन बैटरी लाइफ वाले स्मार्टफोन की तलाश रहती है। कुछ यूजर्स स्मार्टफोन को खास तौर पर फोटोग्राफी या सेल्फी शूटिंग के लिए लेते हैं। यही वजह है कि आजकल कंपनियां हार्डवेयर परफॉर्मेंस के साथ-साथ कैमरा पर भी काफी जोर दे रहे हैं। जहां एक ओर 48-मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन वाले रियर कैमरा सेटअप आने शुरू हो गए हैं, वहीं अब कंपनियां 32-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा के साथ आने वाले स्मार्टफोन भी मार्केट में उपलब्ध हैं। हालांकि इन स्मार्टफोन की फिलहाल कीमत काफी ज्यादा है। ऐसे में यदि आपका बजट कम है और आप एक अच्छे सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो हम आपकी इस तलाश को आसान बना रहे हैं।  नीचे दी गई लिस्ट में 15,000 रुपये से कम कीमत वाले पांच स्मार्टफोन्स दिए गए हैं, जो आपको बेहतरीन सेल्फी खींचने में मदद करेंगे।

Realme U1

रियलमी ने U1 को सेल्फी सेंट्रिक स्मार्टफोन के रूप में पिछले साल लॉन्च किया था। स्मार्टफोन की कीमत में हाल ही में कटौती भी की गई है। स्मार्टफोन सब-15,000 रुपये के सेगमेंट में एक बेहतरीन सेल्फी सेंट्रिक स्मार्टफोन माना जाता है। फोन में वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच है जिसमें फ्रंट कैमरा और सेंसर हैं। फोन के बैक में दो कैमरे हैं जिसमें एक सेंसर 13-मेगापिक्सल का है और दूसरा सेंसर 2-मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए फोन में 25-मेगापिक्सल का कैमरा संंसर दिया गया है। 6.3-इंच फुल HD+ डिस्प्ले के साथ कंपनी ने इसमें मीडियाटेक Helio P70 प्रोसेसर दिया है।

Honor 10 Lite

ऑनर 10 लाइट को कंपनी ने इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया था। स्मार्टफोन में 24-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। कंपनी ने इसे सेल्फी सेंट्रिक स्मार्टफोन के रूप में लॉन्च किया था और यह बेहतरीन सेल्फी परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है। फोन में octa-core HiSilicon Kirin 710 chipset है जिसकी क्लॉक्ड स्पीड 2.2GHz है। स्मार्टफोन के मार्केट 3GB/4GB/6GB रैम वाले तीन वेरिएंट मौजूद हैं।

Xiaomi Redmi Note 6 Pro

Redmi Note 6 Pro भारत में शाओमी के सबसे सफल स्मार्टफोन में से एक रहा है। स्मार्टफोन ना केवल फोटोग्राफी के लिए अच्छा माना जाता है बल्कि इसकी परफॉर्मेंस भी काफी अच्छी है। स्मार्टफोन एक ओवर-ऑल पैकेज के रूप में आता है, जो कैमरा, बैटरी से लेकर हार्डवेयर परफॉमेंस तक के लिए मार्केट में उपलब्ध बेस्ट मिड-रेंज स्मार्टफोन है। रेडमी Note 6 Pro में 20-मेगापिक्सल और 2-मेगापिक्सल का ड्यूल फ्रंट कैमरा सेटअप शामिल है। स्मार्टफोन के बैक में भी ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा 5-मेगापिक्सल का सेकंड्री सेंसर दिया गया है।

Samsung Galaxy M30

सैमसंग ने अपनी M-सीरीज को हाल ही में लॉन्च किया है। लॉन्च के बाद से अभी तक कंपनी ने इसमें तीन स्मार्टफोन जोड़े हैं, जिनमें Galaxy M10, Galaxy M20 और Galaxy M30 शामिल हैं। Galaxy M30 सैमंसग का एक बेहतरीन मिड-रेंज स्मार्टफोन है, जो 16-मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन वाले फ्रंट कैमरा के साथ आता है। इसके अलावा इसमें 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी, 5-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 5-मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है।

Vivo Y95

वीवो ने Y95 को पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया था। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 20-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है। इसके अलावा Vivo Y95 के बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप शामिल है, जिसमें 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2-मेगापिक्सल का सेकंड्री कैमरा सेंसर शामिल है। Vivo Y95 में 6.2-इंच की HD+ display, 88.6% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो और वॉटरड्रॉप नॉच दी गई है।

  • Published Date: April 12, 2019 10:24 AM IST