comscore
News

3 हजार रुपये से कम के ये पांच smart bands आपकी हेल्थ का रखेंगे ध्यान, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Lenovo Ego Smartwatch, Xiaomi Mi Band 3, Honor Band 4, GOQii HR और Fastrack Reflex 2.0 को तीन हजार रुपये से कम कीमत में खरीद सकते हैं। आपको ये बैंड flipkart और Amazon पर मिल जाएंगे।

Lenovo Smartwatch Ego Review Display

आजकल भागदौड़ वाली जिदंगी में सब लोग अपनी हेल्थ को लेकर काफी सजग हैं। ऐसे में सभी लोग ऐसे डिवाइसों को देखते रहते हैं जो उनकी हेल्थ को कंट्रोल कर सके। वैसे तो मार्केट में हेल्थ को कंट्रोल करने वाले कई डिवाइस मौजूद हैं लेकिन हम आपको यहां 3,000 रुपये से कम में आने वाले ऐसे स्मार्ट बैंड की जानकारी दे रहे हैं जो काफी हद तक आपकी हेल्थ का ध्यान रखेंगे। ये मार्केट में मौजूद बेस्ट फिटनेस ट्रैकर में से एक हैं। आप अपनी हेल्थ पर नजर रखने के लिए नीचे दिए गए डिवाइसों को खरीद सकते हैं। आपको इसके लिए ज्यादा पैसे भी नहीं खर्च करने पड़ेंगे।

Lenovo Ego Smartwatch

कंपनी ने Lenovo Ego Smartwatch को पिछले हफ्ते ही लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे 1,999 रुपये की कीमत में मार्केट में उतारा है। मार्केट में इसकी सीधी टक्कर Xiaomi Mi Band 3 से होगी, जो सेम प्राइस में मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। आप इसके जरिए स्टेप ट्रैकिंग, बर्न कैलोरी, डिस्टेंस ट्रैवल्ड, स्लीप ट्रैकिंग और हार्ट रेट मॉनिटरिंग जैसी कई चीजों को ट्रैक कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी लाइफ 20 दिनों तक चलेगी।

Xiaomi Mi Band 3

कंपनी ने Mi Band 3 को भारत में सितंबर 2018 को लॉन्च किया था और इसकी कीमत 1,999 रुपये है। Mi Band 3 में 0.78इंच OLED डिस्प्ले है जो राउंडेड एज और डिप्रेस्ड बटन के साथ आता है। इसमें आप हार्ट रेट सेंसर के साथ दूसरी फिटनेस और एक्टिविटी ट्रैकिंग को कंट्रोल कर सकते हैं। यह बैंड 50m तक वॉटर रेसिस्टेंट है। Mi Band 3 स्मार्टफोन से आसानी से कनेक्ट हो जाता है, जिसके बाद यूजर्स इसमें अपने स्मार्टफोन पर कॉल, मैसेज और अन्य नोटिफिकेशंस भी आराम से देख सकते हैं। कंपनी दावा करती है कि इस बैंड की बैटरी लाइफ 20 दिनों की है। इसका वजन महज 20 ग्राम है।

Honor Band 4

कंपनी ने Honor Band 4 को 2,599 रुपये में लॉन्च किया है। बैंड 4 में 0.95-इंच AMOLED डिस्प्ले दी गई है और 2.5D कर्व्ड ग्लास और टच इनपुट सपोर्ट के साथ आता है। डिवाइस 100 एमएएच बैटरी द्वारा पावर्ड है और कंपनी का दावा है कि यह ऑटोमेटिक स्लीप ट्रैक और हार्ट रेट मैपिंग के साथ 6 दिनों तक और दोनों फीचर्स को ऑफ करने के बाद 14 दिनों तक का बैकअप दे सकता है। डिवाइस एक इंफ्रारेड लाइट सेंसर और हार्ट रेट सेंसर के साथ 6-एक्सिस स्पीड सेंसर के साथ आता है। कनेक्टिविटी ऑप्शन के मामले में डिवाइस मोबाइल पेमेंट के लिए ब्लूटूथ 4.2 और एनएफसी के साथ आता है। बैंड एंड्रॉइड 4.4 या बाद में आए वर्जन और आईओएस 9.0 या उससे नए वर्जन में चल रहे डिवाइस को सपोर्ट करता है। बैंड में 50 मीटर पानी के नीचे वॉटर रेसिस्टेंट फीचर भी जोड़ा गया है।

GOQii HR

GOQii HR को भारत में 1,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया था। इस डिवाइस के साथ आपको पर्सनल कोच का तीन महीने का सब्सक्रिप्शन फ्री मिल रहा है। इसमें आपको पर्सनल कंस्लटेशन ईमेल और कॉल के जरिए भी मिलता है। इस बैंड में OLED डिस्प्ले दिया गया है। ये बैंड आपके स्लीप और स्टैप को ट्रैक करता है। ये बैंड वॉटर रेसिस्टेंट भी है। आप इसे फ्लिपकार्ट के जरिए खरीद सकते हैं।

Fastrack Reflex 2.0

आप 3,000 रुपये के सेगमेंट में Fastrack Reflex 2.0 को भी खरीद सकते हैं। ये बैंड टीपीयू मैटेरियल से बना हुआ है। दूसरे वियरेबल की तरह ये बैंड आपके स्टेप्स और स्लीप को भी ट्रैक करता है। ये डिवाइस आईओएस और एंड्रॉइड दोनों डिवाइसों के लिए कॉम्पेटिबल हैं। आप इस बैंक को अमेजन इंडिया से 1,995 रुपये में खरीद सकते हैं।

  • Published Date: May 15, 2019 4:52 PM IST