comscore Best Smart TVs launched in India in 2019: Xiaomi समेत इन स्मार्ट TV ने मचाया धमाल | BGR India Hindi
News

Best Smart TVs launched in India in 2019: Xiaomi, Oneplus समेत इस साल इन स्मार्ट TV ने मचाया धमाल

Best Smart TVs launched in India in 2019:  2019 साल स्मार्ट टीवी के भी नाम रहा है। इस दौरान इस वर्ष में कई कंपनियों ने अपने स्मार्ट टीवी लॉन्च किए हैं। 2019 में न केवल बड़ी कंपनियों ने अपने स्मार्ट टीवी को मार्केट में पेश किया बल्कि कई छोटी कंपनियों ने भी अपने स्मार्ट टीवी मार्केट में पेश किए। इस दौरान स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने भी अपने आप को स्मार्ट टीवी मार्केट में लीडर स्थापित किया।

OnePlus TV Q1 Series (7)

Best Smart TVs launched in India in 2019:  2019 साल स्मार्ट टीवी के भी नाम रहा है। इस दौरान इस वर्ष में कई कंपनियों ने अपने स्मार्ट टीवी लॉन्च किए हैं। 2019 में न केवल बड़ी कंपनियों ने अपने स्मार्ट टीवी को मार्केट में पेश किया बल्कि कई छोटी कंपनियों ने भी अपने स्मार्ट टीवी मार्केट में पेश किए। इस दौरान स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने भी अपने आप को स्मार्ट टीवी मार्केट में लीडर स्थापित किया। कई रिपोर्टों के हवाले कहा गया है कि Xiaomi ने स्मार्ट टीवी में नंबर वन पोजिशन हासिल कर ली है। इस दौरन भारत मार्केट में स्मार्ट टीवी की पॉप्युलेरिटी का आलम यह था कि OnePlus और नोकिया जैसे ब्रांड्स ने भी भारतीय मार्केट में अपने स्मार्ट टीवी को पेश कर दिया।
इस दौरान मोटोरोला ने भी फ्लिपकार्ट के साथ मिलकर भारतीय मार्केट में टीवी को पेश किया। हालांकि इसके बावजूद इस सेगमेंट में पहले से मौजूद Sony, Samsung और LG ने भी अपने स्ट्रेंथ को मजबूत करते हुए मार्केट में स्मार्ट टीवी को मार्केट में पेश किया। हम आपको यहां इस साल लॉन्च हुए कुछ ऐसा ही स्मार्ट टीवी की जानकारी दे रहे हैं। Also Read - Thomson ने Flipkart पर शुरू की Sale, 7,499 रुपये की शुरुआती कीमत पर मिल रहे हैं टीवी

Xiaomi Mi TV 4X 50

शाओमी ने इस साल Xiaomi Mi TV 4X को पेश किया।  29,999 रुपये में मिल रहे Mi TV 4X 50 में आपको बेस्ट एक्सपीरियंस और बड़ा स्क्रीन साइज मिल रहा है। इसमें कंपनी ने 4K UHD डिस्प्ले  के साथ 10-bit डिस्प्ले, 20W स्पीकर और PatchWall 2.0 के साथ 4K कंटेंट मिल रहा है। यह एंड्रॉइड टीवी गूगल असिस्टेंट और क्रोमकास्ट इन-बिल्ट के साथ आता है।

OnePlus TV Q1 Series

OnePlus TV Q1 सीरीज अभी भारत में दो वर्जन में उपलब्ध है। इस टीवी की शुरुआती कीमत 69,900 रुपये है और इसमें 55इंच डिस्प्ले दिया गया है। वहीं, कुछ अपग्रेड्स के साथ आने वाला इसका प्रो वर्जन OnePlus TV Q1 Pro भारत में 99,900 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। ये दोनों Android TV एक फीचर को छोड़ एक जैसे फीचर्स के साथ आते हैं। इन दोनों टीवी में केवल साउंड आउटपुट का अंतर दिया गया है। OnePlus Q1 में जहां कंपनी ने 50W के चार इन-बिल्ट सराउंड साउंड स्पीकर्स दिए हैं। वहीं OnePlus Q1 Pro 50W के 8 स्पीकर्स वाले स्लाइडिंग स्टीरियो स्पीकर्स के साथ आता है। इसमें OnePlus TV Q1 Pro को ऑन करते ही इस टीवी के पीछे से एक साउंडबार स्लाइड करने नीचे आ जाता है। इसके अलावा दोनों टीवी में किसी प्रकार का अंतर नहीं है।

Sony A9G

अगर आप स्मार्ट टीवी में बेस्ट डिस्प्ले चाहते हैं तो आपके लिए Sony एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। A9G OLED  मास्टर सीरीज में आपको 55इंच मॉडल 2,99,900 रुपये में पड़ेगा। वहीं इसका 65इंच मॉडल 4,19,900 रुपये में पड़ेगा। Sony A9G में आपको 4K OLED डिस्प्ले के साथ X1 अल्टीमेट इंजन मिल रहा है।

Samsung QLED 8K 2019

अगर आप 4K UHD रिजॉल्यूशन वाला टीवी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको Samsung QLED 8K 2019 रेंज को देखना चाहिए। इस टीवी को 65इंच, 75इंच, 98इंच मॉडल में खरीदा जा सकता है। यह मॉडल 8K रिजॉल्यूशन के साथ खरीदे जा सकते हैं। कंपनी ने अभी इन मॉडल्स के प्राइस की घोषणा नहीं की है।

LG NanoCell AI ThinQ

NanoCell AI ThinQ TV लाइनअप के जरिए LG कुछ नया करने पर विचार कर रही है। ये टीवी वाइड व्यूइंग एंगल और बेहतर क्लेरिी के साथ आते हैं। इनका व्यूइंग एंगल और क्लेरिटी ट्रेडिशनल 4K TVs से बेहतर है। इन टीवी को 49-inch, 55-inch, 75-inch और 86इंच स्क्रीन साइज में खरीदा जा सकता है। इन टीवी ती शुरुआती कीमत 1,04,990 रुपये है। ये स्मार्ट टीवी एंड्रॉइड हैं और इनमें गूगल असिस्टेंट इन-बिल्ट हैं।

TCL P8M 4K AI TV

अक्टूबर में TCL ने इस स्मार्ट टीवी को लॉन्च किया था। ये टीवी 85इंच P8M 4K AI TV के साथ आता है। ये टीवी एंड्रॉइड पाई के साथ आते हैं और ये सभी P8 सीरीज का हिस्सा है। ये टीवी HDR10+ एक्सपीरियंस के साथ आते हैं। इन टीवी को अलग-अलग स्क्रीन साइज के साथ पेश किया गया है। भारत में इन टीवी की कीमत 24,990 रुपये से शुरू है।

Vu UltraAndroid TV

Vu ने भी इस साल अपने टीवी पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए कई टीवी लॉन्च किए हैं। Vu अल्ट्राएंड्रॉइड रेंज अलग-अलग स्क्रीन साइज में आते हैं। इन्हें 32-inch, 40-inch और 43-inch स्क्रीन साइज में खरीदा जा सकता है। इन टीवी में 8जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। ये सभी मॉडल्स एंड्रॉइड टीवी 9 पाई पर ऑपरेट होते हैं। इनमें built-in Chromecast, Bluetooth 5.0 और HDMI support दिया गया है।

Thomson 55-inch 4K Android TV

Thomson एक और ब्रांड है जो बड़ी स्क्रीन वाला टीवी अफोर्डेबल प्राइस प्राइंट में ऑफर कर रहा है। 55-inch 4K UHD Android TV को फ्लिपकार्ट से 31,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। यह टीवी इन-बिल्ट साउंडबार के साथ आता है। ये टीवी एंड्रॉइड पर रन करता है और इसमें Hotstar, Netflix और YouTube जैसे कई ऐप्स हैं।

Micromax Smart TV

माइइक्रो का यह टीवी भारत में तीन अलग-अलग स्क्रीन साइज में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसे भारत में 13,999 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है। टीवी एंड्रॉइड पर ऑपरेट होता है और इसमें क्रोमकास्ट इन-बिल्ट है। इसके 40 और 43इंच मॉडल में 2.5जीबी रैम और 16जीबी स्टोरेज दी गई है।

Micromax Smart TV First Impressions: Challenging the Chinese domination

MarQ 43-inch full-HD Android TV

मार्केट में मौजूद यह एक और सस्ते स्मार्ट टीवी में से एक है। इसमें 43इंच फुल एचडी डिस्प्ले मिल रहा है। MarQ रा यह टीवी यूट्यूब, हॉटस्टार जैसे कई ऐप्स के साथ प्रीलोडिड आता है। यह टीवी एंड्रॉइड ओरियो पर ऑपरेट होता है और इसे 17,999 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है।

 

 

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 28, 2019 1:57 PM IST