comscore
News

Energy Sistem Headphones 2 रिव्यू: बेहतर म्यूजिक और लंबी बैटरी है इसकी खासियत

Energy Sistem Headphone 2 लुक और फील के मामले में काफी दमदार है।

Energy Sistem Headphones 2 new design

Image credit: Nitesh Papnoi


स्पेनिश टेक्नोलॉजी फर्म Energy Sistem अपने दमदार ऑडियो प्रोडक्ट पेश करने के लिए जानी जाती है। कंपनी ने कुछ समय पहले अपने पोर्टफोलियो में नए प्रोडक्ट्स को पेश किया था। इस लिस्ट में Energy Sistem Headphones 2 भी शामिल था। यह एक ओवर द ईयर हेडफोन है जो कि ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है।

Energy Sistem Headphones 2 को कंपनी ने ब्लू, ग्रीन और Beige तीन कलर ऑप्शन में पेश किया था। यह हेडफोन 3,599 रुपए में लॉन्च किया गया था। लेकिन, आप इसे कम कीमत में ऑनलाइन साइट जैसे अमेजन पर खरीद सकते हैं। यह एक सिंपल वायरलैस ब्लूटूथ हेडसेट हैं, जिसमें 3.5एमएम जैक भी दिया गया है। इसका मतलब आप इसे ब्लूटूथ या वायर के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही इसमें आपको इन बिल्ट माइक्रोफोन भी मिल रहा है। आइए जानते हैं रिव्यू में कैसा है यह हेडफोन।

Energy Sistem Headphones 2 का डिजाइन

अगर बात करें Energy Headphones 2 के डिजाइन की तो यह दिखने में काफी शानदार लगता है। सिंपल डिजाइन के साथ आने वाला यह हेडफोन लुक में बड़ा लगता है, लेकिन वजन के मामले में यह काफी हल्का है। Energy Headphones 2 ब्लूटूथ ओवर-ईयर हेडफोन है जो आपके कान को पूरी तरह कवर करते हैं। इसमें दिए गए कप में अच्छी क्वॉलिटी के फेब्रिक का इस्तेमाल किया गया है।

Image credit: Nitesh Papnoi

Image credit: Nitesh Papnoi

वहीं, कप के बाहर कंपनी का नाम लिखा हुआ है। राइट कप के नीचे की ओर तीन बटन दिए गए हैं। इसमें से एक बटन हेडफोन को ऑन-ऑफ करने के लिए। वहीं, बाकि के दो बटन वॉल्यूम कम और तेज करने के लिए हैं।

इन बटन का इस्तेमाल सॉन्ग्स को आगे-पीछे करने के लिए भी किया जा सकता है। इसके अलावा राइट कप में नीचे की ही ओर चार्ज करने के लिए माइक्रोयूएसबी पोर्ट और 3.5एमएम जैक दिया गया है। हेडफोन की बैटरी डाउन होने के बाद यूजर्स 3.5एमएम हेडफोन जैक की मदद से गानों को सुन सकते हैं। इससे म्यूजिक की क्वॉलिटी पर कोई फर्क नहीं पड़ता।

Image credit: Nitesh Papnoi

Energy Sistem Headphones 2 की स्पेसिफिकेशंस

कंपनी ने इस हेडफोन को noise isolation के साथ पेश किया था। लाइट वेट के साथ आने वाले इस हेडफोन में सेल्फ-एडजस्टिंग हेडबैंड और 180 डिग्री रोटेटिंग ईयर कप है। हेडफोन में ब्लूटूथ 4.2 टेक्नोलॉजी और कंट्रोल प्लेबैक मल्टीफंक्शनल बटन हैं। इसमें प्रीमियम रबर कोटिंग दी गई है।

बैटरी लाइफ

Energy Headphones 2 में 300mAh की बैटरी दी गई है। यह 3 घंटे के आस-पास समय में पूरा चार्ज हो जाता है। इसके बाद आप अपनी जरूरत के हिसाब से हेडफोन का इस्तेमाल गाना सुनने, गेम खेलने और बात करने के लिए कर सकते हैं।

Image credit: Nitesh Papnoi

मैंने दिन के खाली समय में हेडफोन का इस्तेमाल किया और कुछ गाने सुने। वहीं, इसमें दिए गए माइक्रोफोन को चेक करने के लिए हेडफोन लगाकर कॉल पर बात भी की है। इस दौरान इस हेडफोन का बैटरी बैकअप काफी शानदार रहा। बैटरी के डिपार्टमेंट में Energy Headphones 2 आपको निराश नहीं करेगा। इसकी बैटरी आपको लगभग 12 घंटे का बैकअप देती है।

Energy Sistem Headphones 2 का परफॉर्मेंस

3,599 रुपये की कीमत में आने वाले इस ब्लूटूथ हेडफोन का साउंड इफेक्ट काफी शानदार कहा जा सकता है। वहीं, बैटरी लाइफ भी आपको अच्छी मिलती है। हालांकि, वॉयस कॉल में ऑडियो क्वॉलिटी एक इश्यू है। इसमें दिए गए माइक्रोफोन में कॉल के दौरान दूसरी ओर मेरी आवाज काफी कम सुनाई देती है। शुरुआत में हेडफोन में कई बार ब्लूटूथ ऑटोमेटिक स्मार्टफोन से डिस्कनेक्ट होने की समस्या का सामना करना पड़ा। लेकिन, थोड़े समय में यह अपने आप ठीक हो गई।

अगर आप इस हेडफोन में वॉल्यूम लाउड करते हैं तो आवाज बाहर जाती है जो इसका नेगेटिव प्वाइंट है। कुल मिलाकर इस हेडफोन का परफॉर्मेंस शानदार कहा जा सकता है। हालांकि, अगर आप इस हेडफोन की मदद से किसी को कॉल कर बात करना चाहते हैं तो यह काम थोड़ा मुश्किल होगा।

खरीदें या नहीं

Energy Sistem Headphone 2 लुक और फील के मामले में काफी दमदार है। वहीं, इस हेडफोन की बिल्ड क्वॉलिटी भी काफी शानदार है। इन सबके साथ ही यह आपको बेहतर म्यूजिक एक्सपीरियंस भी देता है। अगर इन सबके अलावा इसकी यूसएपी की बात करूं तो वह है इसकी बैटरी। एक बार चार्ज करने के बाद यह आपको लगभग 12 घंटे का बैकअप देता है। अगर आप गेम या म्यूजिक सुनने के दौरान इसका इस्तेमाल करते हैं तो यह बैकअप लगभग 12-13 घंटे के आस-पास आता है। अगर आप एक ओवर द हेडफोन खरीदने की सोच रहे हैं और आपका बजट 3,000 रुपए के आस-पास है तो Energy Sistem Headphone 2 एक अच्छा ऑप्शन कहा जा सकता है।

  • Published Date: October 27, 2018 10:57 AM IST